बॉलीवुड

मिलिए Eksha Subba से, जो हैं एक नेशनल लेवल बॉक्सर, बाइकर, कॉप, सुपरमॉडल और बहुत कुछ

मिलिए Eksha Subba से, जो हैं एक नेशनल लेवल बॉक्सर, बाइकर, कॉप, सुपरमॉडल और बहुत कुछ
x
Eksha Subba Pics: नार्थ ईस्ट सिर्फ अपनी खूबसूरती और ग्रीनरी के लिए यहां रहने वाले मोस्ट टेलेंटेड लोगों के भी जाना जाता है

Who Is Eksha Subba: पूर्वोत्तर सिर्फ अपनी हरी वादियों और खूबसूरत घाटियों के लिए नहीं यहां रहने वाले मोस्ट टेलेंटेड लोगों के लिए भी जाना जाता है जिनके पास कुछ कर दिखाने और चमकने की काबिलियत है. और ऐसी ही एक मल्टीटेलेंटेड महिला Eksha Hungma Subba के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जो करोडो लोगों के लिए प्रेरणा हैं.


Eksha Hungma Subba सिक्किम के एक छोटे से गांव रुम्बुक (Rumbuk) से नाता रखती हैं. उन्होंने काफी पहले ही पुलिस फ़ोर्स ज्वाइन कर ली थी और यह नौकरी उन्हें तब मिली थी जब वो अपने पैशन को फॉलो करना चाहती थीं. बहुत से लोग नौकरी के चक्कर में वो करना और बनना भूल जाते हैं जो वो करना चाहते थे मगर इक्षा हंगमा सुब्बा के साथ ऐसा बिलकुल नहीं था. अपने परिवार के रोटी-पानी के लिए Eksha Subba ने नौकरी की मगर अपनी राह में चलना कभी बंद नहीं किया।

कौन है इक्षा सुब्बा

इक्षा MTV Supermodel Of The Year Season 2 में Top 9 कंटेस्टेंट रह चुकी हैं. जब वो 19 साल की थीं तब परिवार का भरण-पोषण करने के लिए उन्होंने पुलिस ज्वाइन कर ली. उन्हें यह नौकरी उस वक़्त मिली जब सिक्किम जैसे छोटे प्रान्त में सरकारी नौकरी मिलना बड़ी बात थी जो आज भी है. वह 14 महीने की ट्रेनिंग के लिए गईं. और उनकी पोस्टिंग रिर्जव लाइन में हुई. लेकिन वो नौकरी के साथ अपने पैशन को फॉलो करती रहीं

नेशनल लेवल बॉक्सर बन गईं

एकता को यह मालूम भी नहीं था कि उनके राज्य में बॉक्सिंग ट्रेनिंग के लिए कोई क्लास चलती है. उनके पिता ने उन्हें फिजिकल फिटनेस क्लास ज्वाइन करने के कहा और एकता बॉक्सिंग में इतनी माहिर हो गईं की नेशनल लेवल बॉक्सर बन गईं.

इक्षा एक बाइकर हैं

Eksha को बाइकिंग बेहद पसंद हैं. बाइक से अलग-अलग जगहों में घूमना उनका पैशन है. उनका कहना है कि मेरा पुलिसकर्मी बनना, बॉक्सर बनना और राइडर बनना सब मेरे पिता के कारण ही संभव हुआ है

इक्षा को मॉडल बनना था

पुलिस फ़ोर्स ज्वाइन कर ली, नेशनल लेवल बॉक्सर बन गईं और बाइक राइडर भी. मगर Eksha का सपना अभी अधूरा था. उन्हें मॉडल बनना था. वो MTV Supermodel Of The Year में जाना चाहती थीं. और वो टॉप 9 तक पहुंच भी गईं. लेकिन 2019 वाले कॉम्पिटिशन में Manila Pradhan को सुपरमॉडल का टाइटल मिला।

2018 में इक्षा Miss Sikkim 2018 की टॉप 10 फाइनलिस्ट में से एक थीं. लेकिन उन्हें एक इंटरनेशनल मॉडल बनना था. इक्षा एक सोशल मिडिया इन्फ्लुएंसर हैं भी है और सोशल मिडिया में उन्हें लाखों फॉलोवर्स हैं.

आनंद महिंद्रा ने भी तारीफ की

कुछ समय पहले महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेरयमैन आनंद महिंद्रा ने इक्षा की बहुत तारीफ की थी और उन्हें लेकर एक लंबा चौड़ा ट्वीट किया था.






Next Story