बॉलीवुड

Loki Season 2 Release Date: मार्वल कॉमिक की लोकी वेब सीरीज का दूसरा पार्ट कब रिलीज होगा

Loki Season 2 Release Date: मार्वल कॉमिक की लोकी वेब सीरीज का दूसरा पार्ट कब रिलीज होगा
x
Loki Season 2 Release Date: पिछले सीजन में थॉर के अडॉप्टेड भाई कहे जाने वाले लोकी का सामना उसके ही अलग-अलग वेरिएंट्स से हुआ था

Loki Season 2 Release Date: MCU की सबसे मस्त और दिमाग घुमा देने वाली वेबसिरिज लोकी के दूसरे सीजन की शूटिंग शुरू होने वाली है. अगर आपने अबतक Loki सीरीज नहीं देखी है तो पटाफ़ट देख डालिये क्योंकि आने वाले दिन में MCU जो भी मल्टी सुपरहीरो की फिल्म रिलीज करेगा उसमे लोकी का जरूरी रोल होगा, वैसे तो थॉर के अडॉप्टेड भाई Loki को Thanos ने Avengers End Game में निपटा दिया था. मार्वल फैंस को जितना दुःख आयरन मैन के मरने में हुआ था उससे ज़्यादा दुःख लोकी के मर जाने में भी हुआ था. इसी लिए MCU ने लोकी की अलग से एक वेब सीरीज की बना दी थी और उसे दोबारा से जिन्दा कर दिया था.

लोकी दोबारा से जिन्दा कैसे हुआ

How did Loki come to life again: आपको याद होगा कि Avengers में लोकी टेसरैक्ट चुराकर भाग जाता है, लेकिन कहां जाता है किसी को पता नहीं चलता। लेकिन लोकी की वेबसीरज की कहानी का पहला एपिसोड की इस कन्फ्यूजन को क्लीयर कर देता है. लोकी मंगोलिया के रेगिस्तान में चला जाता है और तभी टाइमलाइन क्रॉस करने के आरोप में उसे समय रक्षक अरेस्ट कर लेते हैं. तब उसका सामना TVA यानी टाइम वेरिएंट अथॉरिटी से होता है. जहां पहुंचते ही उसकी बुद्धि खुल जाती है। और ये पता चलता है कि इस दुनिया में जो भी कुछ हो रहा है वो समय रक्षक के इशारों पर होता है। लेकिन जो भी कोई टाइम लाइन के नियमों का उन्लंघन करता है उसे TVA पकड़ कर नष्ट कर देता है.

Loki Season 1 Explained In Brief: लोकी किसी तरह TVA के चंगुल से छूटकर किसी दूसरी टाइमलाइन में चला जाता है जहां उसकी बुद्धि फिर से फेल हो जाती है क्योंकि इस बार उसका सामना खुद दूसरे टाइम लाइन के अलग-अलग लोकी वेरिएंट से होता है. जिसमे एक मगरमच्छ, एक बच्चा, एक बूढ़ा और अलग-अलग 7 तरह के लोकी मिलते हैं. यहीं से पहले सीजन की कहानी खत्म हो जाती है.

लोकी का दूसरा सीजन कब आएगा

Loki 2 Release Date: लोकी वेब सीरीज का दूसरा सीजन अगले साल 2023 में रिलीज होगा, दूसरे सीजन की शूटिंग 6 जून 2022 से शुरू हो गई थी. यह सीरीज इसी साल 6 अक्टूबर 2023 को रिलीज होने वाली है

Loki Season 2 OTT Name: हमेशा की तरह इस बार भी लोकी का दूसरा सीजन Disney+ Hotstar में रिलीज होगा।



Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story