बॉलीवुड

Jackie Shroff का नेटवर्थ जानकर सोच में पड़ जाएंगे, एक्टिंग के अलावा यहां से आती कमाई

Jackie Shroff  का नेटवर्थ जानकर सोच में पड़ जाएंगे, एक्टिंग के अलावा यहां से आती कमाई
x
Jackie Shroff का नेटवर्थ जानकर सोच में पड़ जाएंगे, एक्टिंग के अलावा यहां से आती कमाई! Knowing the net worth of Jackie Shroff, you will be surprised, apart from acting, the earning coming from here

बॉलीवुड में Jackie Shroff ने कई दशकों तक राज किया है इन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में अभिनय किया है। अपने दौर में इन्होंने 200 से अधिक फिल्मों में काम किया है। हिंदी के अलावा कई अन्य भाषाओं में अभिनय किया है। जैकी की अधिकतर फिल्में एक्शन पैक होती थी। जैकी के बाद इनके बेटे ने भी फिल्मों में शानदार एंट्री लिए और इन्होंने अपने अभिनय के बल खुद को स्थापित कर लिया।

जैकी एक गुजराती परिवार से संबंध रखते है।जैकी की पत्नी आयशा है ये फिल्मी जगत से ताल्लुक नहीं रखती। जैकी और आयशा ने Jackie Shroff एंटरटेनमेंट लिमिटेड नाम से एक कंपनी भी चलाते है। फिल्मों में आने से पहले इन्होंने कई अन्य तरह की छोटी मोटी जॉब की। वही एक एडवर्टाइजमेंट एजेंसी के अकाउंटमेंट के द्वारा देखे जाने पर इन्होंने मॉडलिंग करना शुरू कर दिया।सबसे पहले बार इन्होंने एक सूट शर्ट का ऑफर मिला था। इसके बाद इन्होंने देव आनंद और मिथुन चक्रवर्ती की अभिनीत फिल्म स्वामी दादा का रोल ऑफर हुआ।जैकी ने एक जूनियर आर्टिस्ट की भूमिका निभाई थी ,ये एक फाइटर एक्शन सीन था।

Jackie Shroff को इसके बाद मीनाक्षी शेषाद्री के बगल में सुभाष घई की फिल्म हीरो में लीड रोल निभाया था।1986 में जैकी कर्मा फिल्म में नजर आए थे। आप शायद इससे वाकिफ नहीं होगे कि ये फिल्म उस साल की सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म साबित हुई थी।इसके बाद इनको अन्य फिल्मों में परिंदा ,राम लखन और त्रिदेव में अभिनय की वही इन्ही 1989 में बेस्ट एक्टर का अवार्ड का मिला था। जैकी को अपने फिल्मी सफर में फिल्मी ऑफर की कोई कमी नही थी।

Jackie Shroff ने भारत की पहली साइंस-फिक्शन कॉमेडी सीरीज ओके कंप्यूटर में दिखाई दिए थे। डिज़नी+ हॉटस्टार सीरीज़ में राधिका आप्टे, विजय वर्मा और जैकी लीड भूमिका में थे।ये 2030 में एक कट्टर नेचर लवर का किरदार निभाया था। ये फिल्म में प्रकृति के एक होने में काफी विश्वास रखते है। जिसकी धारणा के अनुसार कोई भी कपड़े से इनकार करता है।

जैकी श्रॉफ के द्वारा कमाई संपत्ति

सेलिब्रेटी नेटवर्थ साइट के मुताबिक, Jackie Shroff की कुल संपत्ति $26 मिलियन अमरीकी डालर अर्जित की है । वही जैकी और उनकी पत्नी के पास सोनी टीवी में 10% हिस्सेदारी भी थी।

जैकी आज भी बॉलीवुड की इक्का दुक्का फिल्मों में नजर आते है। फिल्मों के अलावा ये अवॉर्ड शो और छोटे पर्दे रियलिटी शो में भी देखे जाते है। जैकी की पॉपुलैरिटी में लगातार इजाफा हुआ है।

Next Story