बॉलीवुड

जानिए कौन है Harnaaz Kaur Sandhu जिन्होंने जीता Miss Universe 2021 का खिताब?

जानिए कौन है Harnaaz Kaur Sandhu जिन्होंने जीता Miss Universe 2021 का खिताब?
x
पंजाब की रहने वाली हरनाज़ कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu) ने जीता मिस यूनिवर्स 2021 (Miss Universe 2021) का ख़िताब।

Who is Harnaaz Kaur Sandhu: हरनाज़ कौर संधू (Harnaaz Kaur Sandhu) एक ऐसा नाम जिसने भारत को पूरी दुनिया में गौरवान्वित किया है, 21 सालों बाद मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर। आपको बता दें कि इजरायल में स्थित इलियट शहर में LIVA मिस डिवा यूनिवर्स 2021 का आयोजन किया गया था। इस प्रतियोगिता में दुनिया भर से कुल 75 महिलाओं ने हिस्सा लिया था। लेकिन बाजी मारी भारत की हरनाज कौर संधू ने। तो चलिए आपको बताते हैं कि कौन है हरनाज संधू? (Harnaaz sandhu Kon Hai?)

2017 से आयी लाइम लाइट में (Harnaaz Sandhu Career)


हरनाज (Harnaaz) मात्र 16 साल की थी जब उनकी चर्चा चारों तरफ होने लगी थी वर्ष 2017 में उन्होंने मिस चंडीगढ़ (Miss Chandigarh) का खिताब जीता। उसके बाद 2018 में होने वाले मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया (Max Emerging Star India) का टाइटल अपने नाम किया। आपको बता दें कि 2019 में होने वाले मिस इंडिया (Miss India) के इवेंट में भी हरनाज ने हिस्सा लिया जिसमें उनका स्थान टॉप 12 में था।

इस शहर से है हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu Home Town)


हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) मात्र 21 साल की है। वह एक सिख परिवार (Sikh Family) से ताल्लुक रखती हैं। उनका जन्म भारत की चंडीगढ़ शहर में हुआ था। हरनाज को शुरु से ही आपनी फिटनेस और ब्यूटी के लिए कंसर्न था। फैशन को लेकर वह हमेशा अवेयर रहती थी। उन्होंने पंजाब के साथ-साथ देश में होने वाले कई तरह के ब्यूटी इवेंट्स में भी भाग लिया, जहां उन्होंने बहुत कुछ सीखा और अपनी स्किल्स को निखारा।

हरनाज़ की शिक्षा (Harnaaz Sandhu Education)


हरनाज (Harnaaz) की शुरुआती पढ़ाई (Education) चंडीगढ़ के स्कूल शिवालिक पब्लिक स्कूल में हुई उन्होंने अपनी पढ़ाई के साथ-साथ कई तरह के मॉडलिंग असाइनमेंट में भी भाग लिया इस समय हरनाज पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स कर रही हैं।

बॉडी शमिंग का शिकार रह चुकी हैं हरनाज


जब हरनाज स्कूल में पढ़ती थी तो वह बहुत दुबली पतली थी जिस कारण उन्हें लोग बहुत चिढ़ाते थे। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि बॉडी शमिंग की वजह से हरनाज डिप्रेशन में भी जा चुकी हैं, लेकिन परिवार के सपोर्ट से वह डिप्रेशन के बुरे दौर से उबरी और आज परिणाम सबके सामने है।

फ़िल्मों में भी नजर आ चुकी है हरनाज (Miss Universe Harnaaz Sadhu Films)


आपको बता दें मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने से पहले ही हरनाथ एक्टिंग की दुनिया में कदम रख चुकी थी इतना ही नहीं उन्होंने कई पंजाबी फिल्मों जैसे कि 'यारा दिया पू बरन' के साथ साथ 'बाई जी कुट्टंगे' में अपनी अदाकारी का जादू चलाया।

सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती है हरनाज़


हरनाज़ अधिकतर सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ वीडियोस और फोटोस शेयर करना नहीं भूलती उनके फॉलोअर्स भी काफी ज्यादा है। इसके साथ साथ हरनाज को अपने दोस्तों के साथ टाइम स्पेंड करना पसंद है, म्यूजिक सुनना पसंद है, योगा, स्विमिंग, घुड़सवारी आदि भी काफी पसंद है। इतना ही नहीं आपको जानकर हैरानी होगी कि पंजाबी में हरनाल शेरो शायरी भी खूब करती हैं।

Next Story