बॉलीवुड

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Review: किसी का भाई किसी की जान रिव्यू पढ़कर ही सलमान खान की पिक्चर देखें

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Review: किसी का भाई किसी की जान रिव्यू पढ़कर ही सलमान खान की पिक्चर देखें
x
KKBKKJ Movie Review In Hindi: सलमान खान यह फिल्म इसी लिए हिट होगी क्योंकि इसमें सलमान खान हैं

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan Review In Hindi: सलमान खान की नई फिल्म किसी का भाई किसी की जान का रिव्यू बताने से पहले हम एक्टर Salman Khan और डायरेक्टर Farhad Samji को दंडवत प्रणाम करते हैं. क्योंकि इन दोनों के दिमाग ने मिलकर एक अच्छी खासी तमिल फिल्म का हिंदी रीमेक बनाकर दर्शकों का हिंदी सिनेमा से भरोसा उठा दिया है. ऐसी चीज़ बनाई है जिसकी उम्मीद सभी को थी, बिना हाथ-पैर की कहानी, क्रीपी जोक्स वाले डायलॉग, जबरजस्ती के कॉमेडी सीन्स और भाई की बॉडी, यही तो सलमान खान की फिल्मों से उम्मीद की जाती है. दर्शकों को यह हर चीज़ देखने को मिलती है. सिवाय एक्टिंग, स्क्रीनप्ले, डायरेक्शन और एंटरटेनमेंट के.

किसी का भाई किसी जी जान फिल्म रिव्यू

KKBKKJ Film Review In Hindi: 'धर्मक्षेत्रे कुरुक्षेत्रे समवेता युयुत्सवः। मामकाः पाण्डवाश्चैव किमकुर्वत संजय। श्रीमद्भागवत गीता का यही श्लोक सलमान खान सबसे पहले नरेट करते हैं. इसके बाद महाभारत के पांडवों के बीच हुए बंटवारे की कहानी बताते हैं. बस बस बस... उनके नरेशन के तरीके से ही पता चल जाता है कि आगे फिल्म कैसी होने वाली है.

दक्षिण भारत फिल्म की रीमेक KKBKKJ ना तो पूरी तरह से बॉलीवुड मूवी बन पाई ना तेलगु बची. बचा तो उन लोगों का पैसा जो इस फिल्म को देखने के लिए नहीं गए. किसी का भाई किसी की जान के फर्स्ट डे फर्स्ट शो को देखकर लौटे कुछ दर्शक ऐसे भी मिले जिन्हे अक्षय कुमार की बच्चन पांडे बेहतर फिल्म लगने लगी.

कहने का मतलब है कि किसी का भाई किसी की जान कोई लार्जर दैन लाइफ वाली फिल्म नहीं है. यह एक एवरेज सी हीरो, विलन और हेरोइन वाली कहानी है. कुछ नया नहीं है. ना कहानी, ना सलमान की एक्टिंग और ना ही उनके डांस स्टेप। खुदा न खास्ता अगर यह फिल्म हिट हो जाती है तो यह सिर्फ इसी वजह से होगा क्योंकि इसमें सलमान खान हैं और 4 साल बाद उनकी कोई फिल्म ईद पर रिलीज हुई है.

कैसी है किसी का भाई किसी की जान फिल्म

KKBKKJ Honest Review: इस फिल्म में सलमान खान कइयों के भाई हैं और सिर्फ एक की जान हैं. फिल्म में उनके कैरेक्टर का ना कोई नाम है ना सरनेम है. वो सिर्फ भाईजान है. सलमान ऐसे भाई हैं जिन्होंने तीन अनाथ बच्चों को अपने भाइयों की तरह पाला है. दिल्ली में रहने वाले यह अनाथ बच्चे अपने बड़े भाई को 'दादा' 'भैया' 'दद्दा' ना कहकर भाईजान कहते हैं. ऐसा क्यों है ये सिर्फ फरहाद सामजी बता सकते हैं.

KKBKKJ Story: तीन भाइयों की तीन गर्ल फ्रेंड्स हैं जिनके बैकग्राउंड का किसी को पता नहीं हैं. वो बस फिल्म में हैं क्यों हैं पता नहीं। जब भी सीन में लड़कियों की कमी महसूस होती हैं तो तीनों गिर्ल्फ्रेंड्स एक साथ टपक जाती हैं. भाईजान के तीनों भाई का भी रोल सिर्फ बेकार टाइप के डायलॉग मारने तक सिमित है. फिल्म में सतीश कौशिक तेज सप्रू और आसिफ शेख जैसे एक्टर्स को सिर्फ कहानी बताने के लिए रखा गया है. किसी का भाई किसी की जान प्रेजेंट से ज्यादा फ्लैशबैक में जीती है. स्क्रीन प्ले की बात करें तो दर्शक पहले ही जान जाते हैं की आगे क्या होने वाला है.

फिल्म में कॉमेडी से ज़्यादा हंसी तब छूटती है जब सलमान खान डांस करते हैं. एक गाना ऐसा भी है जिसका सेटअप देखकर दबंग फिल्म के गाने की याद आ जाती है.

KKBKKJ Romance: 25 साल की पूजा हेगड़े 57 साल के सलमान खान की बेटी बनती तो समझ में आता, लेकिन ये अधेड़ उम्र का आदमी इतनी कम उम्र की लड़की पर दिल दे बैठता है और उस लड़की को भी भाईजान से प्यार हो जाता है. पूजा हेगड़े की डायलॉग डिलेवरी ऐसी है कि जैसे उन्होंने आलिया भट्ट से अपनी डबिंग करवाई हो

KKBKKJ Song: डांस और म्यूसिक तो भाईसाब ऐसा है कि ना तो गाना सुनने का मन करता है और ना म्यूसिक सुनकर आपके पैर थियरकते हैं. रवि बसरूर ने इस फिल्म में म्यूसिक दिया है, ना देते तो अच्छा होता

KKBKKJ Action: एक्शन की बात करें तो एक मेट्रो वाला सीन है जिसमे थोड़ा दम दिखता है, बाकी जगह पूरी फाइट नकली लगती है. बाकी इस फिम को वेंकटेश और जगपति भी नहीं बचा पाए हैं. कह लीजिए की एक्शन के मामले में यह देसी जॉन विक है जिसमे कियानु रीव्स की जगह सलमान खान ने ले ली है.

KKBKKJ Screenplay: फिल्म में लॉजिक की कमी नहीं है, बल्कि लॉजिक नाम की चीज़ नहीं है. दिल्ली में रहने वाले अपने भाई को भाईजान कहते हैं. हैदराबाद में रहने वाला माफिया हरियाणवी बोलता है. पूरी फिल्म की कहानी सिर्फ दिल्ली और हैदराबाद तक सिमित रह जाती है.

KKBKKJ Direction: डायरेक्शन की बात करें तो फरहाद सामजी जिन्होंने हॉउस फुल 3 और 4 बनाई है उन्होंने ने ही किया है. आप उनके डायरेक्शन स्किल को इसी फिल्म से जज कर सकते हैं. पता नहीं सलमान खान ने उन्हें डायरेक्शन में क्यों चुना? नहीं भी चुनते तो फिल्म में आधे निर्देशन का काम खुद सल्लू भाई ने किया है जिसका असर फिल्म में साफ़ दिखाई देता है

किसी का भाई किसी की जान देखने लायक है?

Is KKBKKJ Worth Watching: अगर आपके पास बिना मेहनत से कमाया हुआ पैसा और फ्री टाइम है तो आप इस फिल्म को देख सकते हैं. लेकिन खलिहार लोग भी जब मूवी देखकर लौटेंगे तो यही कहेंगे की टाइम बर्बाद हो गया. लेकिन भाईजान की फिल्म आई है तो लोग फिल्म देखने जाएंगे ही.

KKBKKJ Taran Adarsh Review



KKBKKJ IMDB: IMDB में इस फिल्म को 6.1 रेटिंग मिली है, लेकिन यह फिल्म 4 पॉइंट से ज़्यादा की हकदार नहीं है

आप सोच रहे होंगे कि रिव्यू में हर बात नेगेटिव है, पोसिटिव कुछ है ही नहीं। आपकी बात सही है लेकिन आपको भरोसा नहीं तो खुद जाकर फिल्म देखने का ऑप्शन आपके पास है.






Next Story