बॉलीवुड

किसी का भाई किसी की जान किस फिल्म की रीमेक है? ओरिजिनल फिल्म ने कितना कलेक्शन किया था?

किसी का भाई किसी की जान किस फिल्म की रीमेक है? ओरिजिनल फिल्म ने कितना कलेक्शन किया था?
x
Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan is the remake of which movie: सलमान खान कहते हैं कि अगर उनकी ये फिल्म भी फ्लॉप हुई तो सब उन्हें दोष देंगे

Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan is the remake of which movie: सलमान खान की नई फिल्म किसी का भाई किसी की जान 21 अप्रेल को रिलीज होने वाली है. Salman Khan की ुए वाली नई फिल्म भी नई नहीं है. कहने का मतलब है कि Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan भी वांटेड, बॉडीगार्ड, किक, रेडी, तेरे नाम, नो एंट्री जैसी फिल्मों की कैटेगरी वाली है मतलब ओरिजिनल फिल्म का हिंदी वर्जन है. कायदे से कहें तो सलमान खान का एक्टिंग करियर ने दक्षिण भारत की फिल्मों के हिंदी वर्जन पर ही चल रहा है.

अब किसी का भाई किसी की जान भी एक ओरिजिनल फिल्म का हिंदी वर्जन है जिसमे कुछ एक्टर्स को छोड़ दें तो पूरी कास्ट दक्षिण भारत सिनेमा इंडस्ट्री की ही है. बाकी रही इस फिल्म के हिट या फ्लॉप होने की बात तो Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan का मजाक तो खूब उड़ाया गया है, सलमान खान का हेयर स्टाइल हो या फिर उनके डांस मूव्स हर चीज़ ट्रोल हो रही है सिवाय पूजा हेगड़े के. फिल्म फ्लॉप होगी या नहीं ये तो पहले वीकेंड के कलेक्शन से पता चल जाएगा, अपन ये जानते हैं कि सलमान खान की ये वाली फिल्म किस ओरिजिनल फिल्म की हिंदी वर्जन है और ओरिजिनल वर्जन ने कितना कलेक्शन किया था

किसी का भाई किसी की जान किस फिल्म की कॉपी है

Kisi ka bhai kisi ki jaan copy of which movie: सलमान खान की ये फिल्म तेलगु फिल्म वीरम (Veeram) की हिंदी रीमेक है. इस फिल्म में लीड एक्टर अजित कुमार (Ajith Kumar) थे, और लीड एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया थीं. अजित कुमार की वीरम का बजट 45 करोड़ रुपए था और इस फिल्म ने लगभग 85 से 103 करोड़ रुपए की कमाई की थी. 2014 में रिलीज हुई इस फिल्म का निर्देशन Siva ने किया था जो फ़िलहाल सूर्या के साथ Suriya 42 जैसी फिल्म बना रहे हैं.

रही बात सलमान खान की किसी का भाई किसी की जान की तो इस फिल्म का बजट 135 करोड़ रुपए है जिसमे सलमान खान ने ही 45 करोड़ रुपए चार्ज कर लिए हैं. इस फिल्म का निर्देशन कॉमेडी फ़िल्में बनाने वाले डायरेक्टर फरहाद सामजी कर रहे हैं.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story