बॉलीवुड

KGF Chapter 2 Review In Hindi: कैसी है KGF चैप्टर 2, देखने से पहले रिव्यु पढ़ने में आपका फायदा है

KGF Chapter 2 Review In Hindi: कैसी है KGF चैप्टर 2, देखने से पहले रिव्यु पढ़ने में आपका फायदा है
x
KGF Chapter 2 Review In Hindi: KGF चैप्टर 2 हर एंगल से बहुत बेहरतीन फिल्म साबित होती है

KGF Chapter 2 Review In Hindi: KGF फिल्म के दीवानों का इंतज़ार आखिरकार पूरा हो गया. प्रशांत नील के डायरेक्शन में बनी KGF Chapter 2, 14 अप्रैल को दुनियाभर के 10,000 स्क्रीन्स रिलीज हो गई. रॉकी भाई के दीवाने ऐसे पगलाए हैं जैसे कोई त्यौहार 4 साल बाद लौटकर आया हो. जाहिर है KGF Chapter 1 चार साल पहले 2018 में रिलीज हुई थी और तभी से फैंस अलगे चैप्टर का इंतज़ार कर रहे थे. अब फिल्म रिलीज हो गई तो जनता में पहले हम- पहले हम वाली भगदड़ मच गई है. लेकिन फिल्म देखने से पहले KGF Chapter 2 का हिंदी रिव्यु पढ़ लेने में आपकी भलाई है। तो बिना किसी बकैती के जानते है "कैसी है KGF चैप्टर 2"

  • KGF Chapter 2 Budget- 100 करोड़
  • KGF Chapter 2 IMDB- 9.8/10
  • KGF Chapter 2 Director- Prashanth Neel
  • KGF Chapter 2 Writer- Prashanth Neel
  • KGF Chapter 2 Cinematographer- Ravi Basrur
  • KGF Chapter 2 Cast- Yash, Sanjay Dutt, Srinidhi Shetty, Raveena Tandon, Prakash Raj

KGF Chapter 2 Hindi Review

कैसी है KGF 2: KGF 2 फिल्म की कहानी वहीं से शुरू होती है जहां से पहले चैप्टर में खत्म हुई थी. रॉकी ने गुंडों से भरी भीड़ में KGF के कर्ताधर्ता गरुड़ा का सिर कलम कर दिया था, गरुड़ा कोई और नहीं KGF का मालिक बनने की चाहत रखने वाले 'अधीरा' का भतीजा था. चैप्टर 2 में उस विलेन की एंट्री होती है जिसे पहले पार्ट में शैतानी आदमी दिखाया गया था. चैप्टर 1 में अधीरा का इतना माहौल बनाया गया था कि उसका नाम सुनकर ही बाकी माफिया की बुद्धि खुल जाती थी. चैप्टर 2 में अधीरा का रॉकी बाई से सीधा सामना हुआ है.

फिल्म ट्रेड एक्सपर्ट तरन आदर्श ने KGF 2 को ब्लॉकबस्टर बताया है

तरण आदर्श का कहना है कि KGF चैप्टर 2 एक ब्लॉकबस्टर किंग साइज़ एंटरटेनर फिल्म है. KGF 2 को 5 में से साढ़े चार स्टार रेटिंग और 10 में से 9.8 IMDB रेटिंग मिली है. इंडियन सिनेमा में सबसे ज़्यादा IMDB रेटिंग पाने वाली फिल्मों की लिस्ट में KGF Chapter 2 का भी नाम जुड़ गया है.


100 करोड़ के बजट में बनी KGF चैप्टर 2 में ग्राफिक्स और VFX का ठीक-ठाक इस्तेमाल हुआ है. कहीं-कहीं साऊथ इंडस्ट्री सिनेमा वाले सीन्स देखकर हंसी छूटती है लेकिन उसे नज़रअंदाज करना ही सही रहेगा। इंडियन सिनेमा की एक्शन फिल्म में फिजिक्स के सिद्धातों के खिलाफ कोई सीन न हो ऐसा तो हो ही नहीं सकता।

क्या KGF 2 देखने लायक है (Is KGF 2 worth watching)

KGF चैप्टर 2 में मार-धाड़ बमफाड़ है, इमोशन, लव, ड्रामा, पॉलिटिक्स, थ्रिल, सस्पेंस और एक्शन से भरपूर यह फिल्म आपको सिनेमाहॉल में कुर्सी से इधर-उधर मुंह नहीं घुमाने देगी। इसका हर एक पल पैसा वसूल है. फिल्म में एक पल ऐसा आता है जब आपकी आंखे नम हो जाती हैं. रॉकी जब अपनी मां को याद करता है तो वो सीन रुलाने वाला रहता है. और जब अधीरा की एंट्री होती है तो रोंगटे खड़े हो जाते हैं.

फिल्म में सबसे अच्छी बात है इसकी सिनेमेटोग्राफी मतलब कैमरा का कमाल, फिल्म की कहानी Prashanth Neel ने लिखी है और निर्देशन भी इन्होने ने किया है. लेकिन जबरजस्त सिनेमेटोग्राफी का कमाल दिखाने वाले KGF 2 के DOP Bhuvan Gowda की तारीफ होनी चाहिए। KGF 2 में जो कैमरा का इस्तेमाल किया गया है वो आपको हॉलीवुड की एक्शन फिल्मों की वाइब देता है.

संजय दत्त ने बोले तो सबकी वॉट लगा दी

KGF 2 में रॉकी भाई यानी के यश से ज़्यादा अधीरा मतलब संजय दत्त की तारीफ हो रही है. हो भी क्यों न, उन्होंने इस रोल को शानदार तरीके से निभाने में कड़ी मेहनत की है। अधीरा एक ऐसा शैतानी इंसान है जो KGF मतलब कोलार गोल्ड फैक्टरी का असली मालिक है. अब रॉकी भाई ने गरुड़ा को मारने के बाद KGF में कब्ज़ा कर चूका है. उसे अपनी माँ से किया वादा याद है 'एक दिन मैं तुम्हें दुनिया का सारा सोना लाकर दूंगा' ऐसा कुछ रॉकी ने अपनी मरती हुई माँ से कहा था. वहीं फिल्म में रॉकी भाई और अधीरा के बीच एक और विलन है, जो देश की प्रधानमंत्री है. उसे भी KGF को रॉकी और अधीरा से छीनना है.

KGF Chapter 2 First Day Collection

फिल्म के सभी शोज हाउसफुल जा रहे हैं. KGF 2 10,000 स्क्रीन में रिलीज हुई है। अभी तो फिल्म के कमाई के सटीक आंकड़े बताना मुश्किल है लेकिन ऐसा कहा जा रहा है कि पहले दिन KGF 2 100 करोड़ का बिज़नेस कर सकती है.

KGF Chapter 2 के लिए किस एक्टर ने कितने पैसे लिए जानने के लिए इस लिंक में क्लिक करके देखो थोड़ा

Next Story