बॉलीवुड

बॉक्स ऑफिस में जो कमाल कभी अक्षय कुमार नहीं कर पाएं वो कार्तिक आर्यन कर गए, Blockbuster बनी Bhool Bhulaiyaa 2

बॉक्स ऑफिस में जो कमाल कभी अक्षय कुमार नहीं कर पाएं वो कार्तिक आर्यन कर गए, Blockbuster बनी Bhool Bhulaiyaa 2
x
Bhool Bhulaiyaa 2 became Blockbuster: 20 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी की फिल्म भूल भुलैया 2 बॉक्स ऑफिस में ब्लॉकबस्टर हो चुकी है.

Bhool Bhulaiyaa 2 became Blockbuster: 100 से अधिक फिल्में करने के बाद भी जो काम कभी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) बॉक्स ऑफिस में नहीं कर पाए, वह काम बॉलीवुड अभिनेता कार्तिक आर्यन ने कर दिया. कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) और कियारा आडवाणी (Kiara Adhvani) की फिल्म 'भूल भुलैया 2' कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस में ब्लॉकबस्टर हो चुकी है. फिल्म 20 मई 2022 को बड़े परदे पर रिलीज हुई थी.

2007 में रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म भूल भुलैया दर्शकों को काफी पसंद आई. लेकिन बॉक्स ऑफिस में फिल्म उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई और अक्की की यह हॉरर कॉमेडी मूवी बॉक्स ऑफिस में सेमी-हिट साबित हुई थी. इसके बाद 2022 में उसी फिल्म का सीक्वल भूल भुलैया 2 बना जिसमें अक्षय की जगह लीड रोल कार्तिक आर्यन ने किया. रिलीज होने के बाद फिल्म ने मानों बॉक्स ऑफिस में तूफ़ान ही मचा दिया हो.

भूल भुलैया 2 ने ओपनिंग डे में 14.11 करोड़ रुपए की कमाई की थी. वीकेंड तक फिल्म ने आसानी से 50 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लिया. पहला वीकेंड ख़त्म होते होते फिल्म ने 100 करोड़ रूपए का जादुई आंकड़ा भी पार कर लिया और कार्तिक आर्यन की पहली ऐसी फिल्म साबित हुई जिसने 100 करोड़ क्लब में एंट्री मारी हो. फिल्म ने अब तक 175 करोड़ से अधिक की कमाई बॉक्स ऑफिस में कर ली है.


हाल ही में फिल्म क्रिटिक तरण आदर्श ने फिल्म के टोटल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन (Bhool Bhulaiyaa 2 Total Box Office Collection) को लेकर ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने इसे ब्लॉकबस्टर बताया. तरण आदर्श के ट्वीट को री-ट्वीट करते हुए कार्तिक आर्यन ने लिखा, "फिल्म 'भूल भुलैया' हमारी सर्टिफाइड ब्लॉकबस्टर है. इसने 27वें दिन 175 करोड़ से ज्यादा कमा डाले हैं. सर्टिफाइड ब्लॉकबस्टर होने के साथ इसने 175.02 करोड़ रुपये टोटल कमाए हैं."

भूल भुलैया 2 के सामने धराशाई हुई अक्षय की सम्राट पृथ्वीराज

बॉक्सऑफिस के खिलाड़ी कहे जाने वाले अक्षय कुमार के दिन कुछ ख़ास नहीं चल रहें हैं. उनकी फिल्में लगातार बॉक्स ऑफिस में 'फ्लॉप' साबित हो रही हैं. पहले बच्चन पांडेय इसके बाद सम्राट पृथ्वीराज. 3 जून को अक्षय कुमार की फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' सिनेमाघरों में रिलीज हुई. महान हिन्दू सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवनी पर बनी इस फिल्म को कई राज्यों ने रिलीज होते ही 'टैक्स फ्री' कर दिया था. बावजूद इसके ऑडियंस को यह कुछ ख़ास पसंद नहीं आई.

वहीं दूसरे वीक में भूल भुलैया 2 की रफ़्तार कम नहीं हुई, और न ही अक्षय कुमार जैसे मेगास्टार की फिल्म कार्तिक आर्यन की फिल्म की रफ़्तार में लगाम लगा पाने में सफल हो पाई. आखिरकार अक्षय कुमार की मेगाबजट (200 करोड़ रूपए) फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' (62 करोड़ रुपए) बॉक्स ऑफिस में फ्लॉप साबित हुई और कार्तिक आर्यन की फिल्म 'भूल भुलैया 2' ब्लॉकबस्टर बन गई.

अक्षय कुमार के खाते में एक भी ब्लॉकबस्टर फिल्म नहीं

90 के दशक से अक्षय कुमार ऑडियंस का मनोरंजन कर रहें हैं. उन्होंने अब तक सैकड़ों फिल्में दी हैं, जिनमें से कई हिट, तो कई सुपर हिट और कई फ्लॉप भी रही हैं. लेकिन हैरानी की बात यह है कि अक्षय कुमार की एक भी फिल्म अब तक बॉक्स ऑफिस में ब्लॉकबस्टर (Akshay Kumar Blockbuster Movies) नहीं हो पाई. जबकि सलमान खान, शाहरुख खान, अजय देवगन और आमिर खान जैसे अभिनेताओं के खाते में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में हैं, अब इस लिस्ट में कार्तिक आर्यन भी शामिल हो गए हैं.

Next Story