बॉलीवुड

Kantara God Name: कांतारा का अर्थ क्या है? कांतारा फिल्म में दिखाए देवता कौन हैं? जानें सबकुछ

Kantara God Name: कांतारा का अर्थ क्या है? कांतारा फिल्म में दिखाए देवता कौन हैं? जानें सबकुछ
x
Kantara Movie GOD Name: कांतारा फिल्म में ऋषभ शेट्टी (Rishab Shetty) ने दैव (Dev) नर्तक की जो एक्टिंग की है उसे करने की कल्पना कोई दूसरा एक्टर नहीं कर सकता.

कांतारा फिल्म के देवता कौन हैं: कन्नड़ फिल्म कांतारा की पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है. और हो भी क्यों ना इस फिल्म के लेखक, निर्देशक और लीड एक्टर ऋषभ शेट्टी (Rishab Shetty) ने जो काम किया है उसका 10% भी करने की कोई दूसरा एक्टर कल्पना नहीं कर सकता। कांतारा फिल्म को शब्दों में नहीं समझाया जा सकता क्योंकि यह सिर्फ एक फिल्म नहीं बल्कि इमोशन है, इस फिल्म से उन लोगों की भावनाएं जुड़ी हैं जो दैव पर विश्वास करते हैं.

कांतारा का अर्थ

Kantara Meaning In Hindi: कांतारा एक कन्नड़ शब्द है जिसका अर्थ होता है घना जंगल, या उजाड़, यह एक ठीक ऐसा ही शब्द अरबी भाषा में भी है जिसका मतलब ब्रिज होता है. कांतारा फिल्म में कांतारा का मतलब जंगल या उजाड़ जंगल हो सकता है

कांतारा फिल्म के देवता कौन हैं/ कांतारा फिल्म के भगवान


Kantara Film God Name: कांतारा फिल्म में जिन दैव या देव को दिखाया गया है उनका नाम पंजुरली (Panjurli) है.

पंजुरली देवता कौन हैं


Who Is Panjurli: पंजुरली एक देवता हैं. जिनके रूप को कांतारा फिल्म में दिखाया गया है. कहते हैं कि पंजुरली जंगलों और जंगल में रहने वालों की रक्षा करते हैं. असल में देवता पंजुरली (Deitie Panjurli) भगवान विष्णु के श्री वराह अवतार (Sri Varaha Avatar) हैं. जिनका चेहरा वराह जैसा है.

भूत कोला त्यौहार क्या है


What Is Bhoot kola Festival: भूतकोला त्यौहार दक्षिण भारत के गावों में मनाए जाने वाला त्यौहार है जिसमे नर्तक श्री वराह अवतार यानी पंजुरी का मुखौटा रखकर धार्मिक नृत्य करते हैं. ऐसा मना जाता है कि जो लोग यह करते हैं उनके अंदर दैव यानि पंजुरी आते हैं. फिल्म में ऋषभ शेट्टी के अंदर लास्ट सीन में पंजुरी आ जाते हैं.

Next Story