बॉलीवुड

Live Jiah Khan Suicide Case LIVE: जिया खान सुसाइड केस में सूरज पंचोली बरी! आरोप सिद्ध करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं

Jiah Khan Suicide Case
x

Jiah Khan Suicide Case

अभिनेत्री जिया खान सुसाइड मामले में आज 28 अप्रैल को कोर्ट अंतिम फैसला सुना दिया है .आरोपी सूरज पंचोली को कोर्ट ने बरी कर दिया है

Jiah Khan Suicide Case: जिया खान सुसाइड केस में CBI की स्पेशल कोर्ट ने आरोपी सूरज पंचोली को बरी कर दिया है. इस मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री की मां राबिया खान ने सूरज पंचोली पर गंभीर आरोप लगाए थें. इसके बाद 10 जून 2013 को पुलिस ने सूरज पंचोली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. हांलाकि दो हफ्ते से ज्यादा समय हिरासत में बिताने के बाद पंचोली को जमानत मिल गई थी.

सूरज पंचोली बरी

Sooraj Pancholi acquitted in Jiah Khan suicide case: जिया खान सुसाइड केस में सूरज पंचोली को CBI की स्पेशल कोर्ट ने बरी कर दिया है. सबूतों की कमी होने के चलते Suraj Pancholi पर लगे आरोप सिद्ध नहीं हो पाए. कोर्ट में नज़रों में एक्टर सूरज पंचोली निर्दोष पाए गए हैं.

कोर्ट ने कहा कि 'जिया खान को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप साबित नहीं हो पाए हैं' इस केस में सूरज पंचोली के खिलाफ कोई सबूत उनके आरोपों को सिद्ध नहीं कर पाया है, अदालत ने सभी सबूतों और गवाहों के बयान को मद्देनज़र रखते हुए सूरज पंचोली को जिया सुसाइड केस से बरी कर दिया है.

जिया खान सुसाइड केस

बता दें अभिनेत्री जिया खान बीते 3 जून 2013 को अपने फ्लैट में मृत अवस्था में पाई गई थी. उनके फ्लैट से 6 पन्नों का सुसाइड नोट भी मिला था. जिसे कथित तौर पर जिया खान द्वारा लिखा गया बताया जा रहा था. उसके अनुसार जिया के बॉयफ्रेंड सूरज पंचोली पर अभिनेत्री को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगा था. जिया खान सुसाइड केस की सुनवाई सीबीआई की विशेष अदालत में चल रही थी, जहां विशेष जज एएस सैयद ने दोनों पक्षों की अंतिम दलीलों को सुनने के बाद 20 अप्रैल को फैसला अगली सुनवाई के लिए सुरक्षित रख लिया था. अब इस मामले पर आज यानि शुक्रवार, 28 अप्रैल को सुबह साढ़े 12 बजे CBI की विशेष अदालत अपना अंतिम फैसलासुनाते हुए सूरज पंचोली को इस केस से बरी कर दिया है

Live Updates

  • 28 April 2023 7:08 AM GMT

    जिया खान सुसाइड केस से सूरज पंचोली बरी

    जिया खान सुसाइड केस में सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने आरोपी सूरज पंचोली को निर्दोष बताया है. सूरज के खिलाफ लगाए गए आरोपों को साबित करने के लिए कोर्ट में पर्याप्त सबूत नहीं पेश किए जा सके, ऐसे में सबूतों के आभाव पर सूरज पंचोली को कोर्ट ने बरी कर दिया है. 

  • 28 April 2023 6:23 AM GMT

    जिया खान सुसाइड केस लाइव: सूरज पंचोली और जिया खान के मामले पर कोर्ट ने अंतिम फैसला सुनाने का समय बढ़ा दिया है. अब सीबीआई की विशेष अदालत दोपहर 12:30 बजे फैसला सुनाएगी.

  • 28 April 2023 6:02 AM GMT

    सुबह 11 बजे सुनवाई शुरू हुई है. सूरज पंचोली और उनकी मां कोर्ट रूम पर मौजूद हैं. कोर्ट रूम में सूरज पंचोली की मां जरीना वहाब कोर्ट रूम में हाथ जोड़कर बैठी थी.

  • 28 April 2023 6:01 AM GMT

    मामले में सूरज पंचोली के वकील प्रशांत पाटिल का कहना है कि सूरज के खिलाफ कोई भी स्ट्रांग सबूत नहीं मिला है, जो उनको दोषी साबित करे. पाटिल ने कहा, 'जिन 22 गवाहों से पूछताछ हुई है वे भी कोर्ट को कुछ ऐसा नही बता पाए, जिससे सूरज के इस मामले में शामिल होने की बात का पता चलता हो.' 

  • 28 April 2023 6:00 AM GMT

    मुंबई स्थित सीबीआई की विशेष अदालत जिया खान केस की दोपहर 12 बजे सुनवाई करेगी. ऐसा इसलिए क्योंकि जिया खान की मां कोर्ट में रिटन सबमिशन शामिल करनी चाहती हैं.

  • 28 April 2023 5:55 AM GMT

    कौन हैं सूरज पंचोली?

    32 साल के सूरज पंचोली का फिल्मी बैकग्राउंड है. वे आदित्य पंचोली और जरीना वहाब के बेटे हैं. सूरज के दादा राजन पंचोली फिल्ममेकर थे. सूरज जिया खान के साथ रिलेशनशिप में थे. जिया की सुसाइड में जब सूरज का नाम आया तबसे लोग उन्हें जानने लगे थे. वे फिल्मों में काम करते हैं.

    2015 मे फिल्म हीरो से उन्होंने डेब्यू किया था. सलमान खान ने सूरज को लॉन्च किया था. एक्टर की डेब्यू फिल्म फ्लॉप रही. इसके बाद वे टाइम टू डांस, सैटेलाइट शंकर में दिखे. लेकिन दोनों ही मूवीज नहीं चलीं. उनकी अपकमिंग फिल्म हवा सिंह है. सूरज ने एक्टिंग डेब्यू से पहले गुजारिश और एक था टाइगर में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था. वे म्यूजिक वीडियो GF BF और डिम डिम लाइट्स में काम कर चुके हैं.

  • 28 April 2023 5:48 AM GMT

    जिया खान सुसाइड केस: कोर्ट पहुंचे सूरज पंचोली

    आज जिया खान सुसाइड केस का अंतिम फैसला आने वाला है. सीबीआई की विशेष अदालत आज अपना फैसला सुनाएगी. एक्टर सूरज पंचोली कोर्ट पहुँच चुके हैं. उन्हें पैपराजी ने देखते ही घेर लिया, लेकिन उन्होंने पैपराजी से कोई बात नहीं की. वहीं सूरज की मां जरीना वहाब भी बेटे के साथ कोर्ट पहुंची है. माना जा रहा है मामले में फैसला दोपहर 12 बजे आएगा.

  • 28 April 2023 5:45 AM GMT

    जिया खान की मां की याचिका सीबीआई कोर्ट ने खारिज की थी

    दिवंगत अभिनेत्री जिया खान की मां ने इस मामले में सूरज पंचोली पर गंभीर आरोप लगाए थें. इसके बाद पंचोली को 10 जून 2013 को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. दो हफ्ते से ज्यादा समय तक हिरासत में रहने के बाद पंचोली को जमानत मिल गई थी. इसके बाद यह मामला जुलाई 2014 में सीबीआई कोर्ट में चला गया. जिया की मां ने कहा था कि उनकी बेटी ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसकी हत्या हुई है. इसके बाद बंबई हाईकोर्ट ने पिछले साल इस मामले की नए सिरे से जांच वाली मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया था.

  • 28 April 2023 5:44 AM GMT

    मां का आरोप, 'जिया के साथ दुर्व्यवहार करता था सूरज पंचोली'

    बीते दिनों जिया खान की मां राबिया खान ने सीबीआई की अदालत में बयान दर्ज कराए थें. जिस पर राबिया ने सूरज पर आरोप लगाते हुए कहा था कि सूरज, जिया के साथ फिजिकल और मौखिक दोनों तरह से दुर्व्यवहार करता था. उन्होंने यह तक कहा कि पुलिस और CBI दोनों ने इस बात को साबित करने के लिए कोई साक्ष्य नहीं जुटाए हैं. 

  • 28 April 2023 5:44 AM GMT

    10 साल बाद आएगा जिया खान सुसाइड केस का फैसला

    फिल्म निशब्द से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली जिया खान की मौत महज 25 साल की उम्र में हो गई थी. उन्हें गुजरे हुए 10 साल बीत चुके हैं. अब इस मामले में आज 28 अप्रैल को सुबह साढ़े दस बजे सीबीआई की विशेष अदालत अपना फैसला सुनाएगी.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story