बॉलीवुड

जया बच्चन और अमिताभ को 24 घंटे के अंदर इस वजह से करनी पड़ी थी शादी, जानिए!

जया बच्चन और अमिताभ को 24 घंटे के अंदर इस वजह से करनी पड़ी थी शादी, जानिए!
x
जया बच्चन को 1995 में भारत सरकार के द्वारा पद्मश्री से भी नवाजा जा चुका है। वहीं उन्हें वर्ष 2007 में' लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड' भी दिया जा चुका है।

जया ने साल 1971 में निर्माता-निर्देशक ऋषिकेश मुखर्जी की बहुचर्चित फिल्म 'गुड्डी' में काम किया था। इस फिल्म में जया ने ऐसी लड़की का किरदार बखूबी रूप से निभाया था ।जिसे फिल्में देखने का बेहद शौक होता है ,और वो धर्मेंद्र सिर्फ प्यार करती है ।इनके चुलबुले किरदार ने दर्शकों के ऊपर ऐसी छाप छोड़ी जिसे वो आज भी भूल नहीं पाए है।

बच्चो के परवरिश में कोई कसर नही छोड़ी

जैसा कि आपको मालूम होगा कि जया बच्चन ने महानायक अमिताभ बच्चन से शादी की थी और शादी के बाद इन्होंने अपना पत्नी धर्म भी बखूबी रूप से निभाया।इनके के दो बच्चे हैं। जिनमें बेटी श्वेता और बेटे का नाम अभिषेक है। इन्होंने दोनों की परवरिश करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।बॉलीवुड इस जोड़ी की एक और खासियत है।इन्होंने कभी बेटा और बेटी में कोई फर्क नहीं समझा । वही जया ने पति और बच्चों के करियर को संभालने में अपना पूरा सहयोग दिया।

जया की अचीवमेंट

जया बच्चन को 1995 में भारत सरकार के द्वारा पद्मश्री से भी नवाजा जा चुका है। वहीं उन्हें वर्ष 2007 में' लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड' भी दिया जा चुका है। इन्हें तीन बार 'फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस' अवॉर्ड के अलावा 3 बार 'बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस' के सम्मान से पुरस्कृत किया गया है।आप इससे तो वाकिफ होंगे कि जया ने फिल्मी करियर को तो छोड़ दिया ,लेकिन वर्तमान समय में राजनीति में पूरी तरह से सक्रिय हैं।

Next Story