बॉलीवुड

10 साल बाद ऐसा हुआ कि 25 दिसंबर के दिन कोई बॉलीवुड फिल्म रिलीज नहीं हुई

10 साल बाद ऐसा हुआ कि 25 दिसंबर के दिन कोई बॉलीवुड फिल्म रिलीज नहीं हुई
x
Movies On 25th Dec 2022: क्रिसमस का दिन ऐसा होता है कि सलमान, शाहरुख़ और आमिर इस डेट के लिए लड़ पड़ते थे

Bollywood News: आज 25 दिसंबर है, यानी क्रिसमस, कोरोना के चलते 2 साल तक अच्छे से नहीं मनाया जा सका था लेकिन इस साल बड़ी धूम-धाम से सेलिब्रेट हो रहा है. लेकिन थिएटर्स में उदासी छाई हुई है. सिनेमाहॉल में कोई ढंग की बॉलीवुड फिल्म लगी ही नहीं। 10 साल बाद ऐसा हुआ है कि खास क्रिसमस के दिन कोई बॉलीवुड फिल्म रिलीज नहीं हुई है.

जबकि 25 दिसंबर का दिन ऐसा होता था कि शाहरुख़ खान, सलमान और आमिर खान की कोई न कोई फिल्म तो जरूर रिलीज होती थी. पिछली कुछ बार जब इस मौके पर बॉलीवुड फीका पड़ा तो साउथ की हिंदी फिल्मों ने जनता को सेलेब्रेशन का मौका दिया। बीते 10 साल में ये पहला क्रिसमस है, जब पक्के हिंदी दर्शक के लिए थिएटर्स में कुछ खास नहीं है.

सिनेमाहॉल में सिर्फ 2 फ़िल्में

मौजदा वक़्त में थिएटर्स की सभी स्क्रीन में सिर्फ 2 फिल्मों के शो चल रहे हैं. पहली अवतार द वे ऑफ़ वॉटर और दूसरी सर्कस। अवतार को तो हिंदी ऑडियंस देखने के लिए पहुंच रही है लेकिन रणवीर सिंह की सर्कस देखने से अच्छा है कि एंटरटेनमेंट के लिए लोग ज़ू घूमने चले जाए.

25 दिसंबर को होता है भयंकर प्रॉफिट

फिल्म रिलीज करने के लिए क्रिसमस से अच्छा मौका कुछ दिन होता, क्योंकि क्रिसमस सिर्फ एक दिन की छुट्टी नहीं बल्कि अपने साथ विंटर विकेशन और नई ईयर सेलिब्रेशन लेकर आता है. मतलब एक हफ्ते में शनिवार, रविवार मिलकर 5 छुट्टी। इतना अच्छा मौका होने के बाद भी कोई बड़ी फिल्म इस दिन रिलीज क्यों नहीं हुई यह सोचने वाली बात है.

इस बार क्यों कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई

बीते 10 सालों से बॉलवुड के खांस ने 25 दिसंबर की तारिख में अपना कॉपीराइट कर लिया था. 2012 में क्रिसमस वाले दिन सलमान की दबंग, टाइगर जिन्दा है, दबंग 2, और तीन, इसके बाद आमिर की दंगल, धूम 3, शाहरुख़ की दिलवाले इसी दिन रिलीज हुई थी. और इन सब में एक चीज़ और कॉमन थी इनकी कमाई।

फिर भी इस साल किसी बड़े एक्टर की फिल्म 25 दिसंबर को रिलीज नहीं हुई. कहीं ये Boycott का डर है या Avatar The Way Of Water का?

Next Story