बॉलीवुड

Bollywood: बॉलीवुड में ये सास-बहू की जोड़ी दिखती है मां-बेटी की जोड़ी

Bollywood: बॉलीवुड में ये सास-बहू की जोड़ी दिखती है मां-बेटी की जोड़ी
x
बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ फेमस सास बहू की जोड़ी है जिन्हें देखकर लगता ही नहीं कि वह सास बहू है

Bollywood: हमारे समाज में सास-बहू के रिश्ते को एक अलग ही नजरिए से देखा जाता है, इतना ही नहीं लोगों का सोचना है कि सास और बहू कि कभी पटरी खा ही नहीं सकती। दोनों में 36 का आंकड़ा होता है। इन पर कई सारे जोक्स भी लिखे जाते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है बहुत सी सास बहू में मां बेटी की तरह भी रहती है। अब हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री (Bollywood industry) को ही ले ले। यहां बहुत सी ऐसी सास बहू की जोड़ी (mother-in-law pair) है जिन्हें देखकर लगता ही नहीं कि वह सास बहू है तो चलिए आपको बताते हैं उन जोड़ियों के बारे में:

वीना देवगन और काजोल (Veena Devgan and Kajol)



हम सभी जानते हैं कि काजोल (Kajol) एक फेमस एक्ट्रेस (Famous actress) है, लेकिन इसके बावजूद काजोल (Kajol) अपनी सास वीना देवगन (Veena Devgan) का बेहद ख्याल रखती हैं। वह अपनी सास को घरेलू समारोह और मंदिर में भी ले जाती हैं। काजोल की इस बात की तारीफ उनके पति अजय देवगन (Ajay Devgn) भी करते हैं। उनके अनुसार पूरे घर का ख्याल काजोल बहुत अच्छे से रखती है दोनों के बीच सामंजस देखकर लगता ही नहीं कि दोनों सास बहू हैं।

जया बच्चन और ऐश्वर्या रॉय बच्चन (Jaya Bachchan and Aishwarya Roy Bachchan)



जया बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन ((Jaya Bachchan and Aishwarya Roy Bachchan)) की बात करें तो दोनों की जोड़ी की तारीफ तो हर कोई करता है। हर इवेंट (Event) में दोनों को साथ में देखा जाता है। इतना ही नहीं इवेंट्स में एक बार लोगों ने भी बोला कि दोनों मां बेटी (mother-daughter) हैं। जया हमेशा अपनी बहू ऐश्वर्या राय के विपक्ष नहीं बोलती है और अधिकतर उन्हें डिफेंस करती हुई नजर भी आती हैं। जया को अपनी बहू के खिलाफ एक शब्द भी सुनना अच्छा नहीं लगता। इस संदर्भ में कई बार वह पत्रकारों को भी फटकार लगा चुकी है।

शर्मिला टैगोर और करीना कपूर खान (Sharmila Tagore and Kareena Kapoor Khan)



शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) अपने समय की जानी-मानी अदाकारा थी। वहीं करीना कपूर (Kareena Kapoor) भी आजकल की फेमस एक्ट्रेस (Famous actress) है। दोनों ही फेमस है लेकिन इसके बावजूद दोनों में बहुत अच्छी बॉन्डिंग (Bonding) भी है। करीना कपूर अपनी सास (mother-in-law) शर्मिला टैगोर का ख्याल रखने में कोई कसर नहीं छोड़ती, वही शर्मिला टैगोर भी मौका मिलते ही करीना की तारीफ करने लगती है। आपको बता दें कुछ समय पहले शर्मिला टैगोर-करीना के एक शो पर गई थी जहां उन्होंने अपनी बहू की जमकर तारीफ की थी।

रानी मुखर्जी और पामेला चोपड़ा (Rani Mukerji and Pamela Chopra)



रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) की अपनी सास के साथ बॉन्डिंग (Bonding) काफी अच्छी है ज्यादातर इवेंट्स में रानी मुखर्जी और उनकी सास को हंसते खेलते देखा जाता है रानी मुखर्जी अपनी सास की तारीफ करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ती। रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) की सांस पामेला चोपड़ा (Pamela Chopra) ने एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का जिक्र किया था कि रानी उनका बहुत मान और सम्मान करती हैं और रानी ने बहुत प्यारी लगती हैं।

दोस्तों जहां हमारी समाज में अधिकतर घरों में सास बहू की नहीं बनती। वही सास बहू की ये जोड़ियां उनके लिए मिसाल है। अगर रिश्तो में आपसी समझ और एक दूसरे के लिए सम्मान हो तो कोई भी रिश्ता सुचारु रुप से चल सकता है।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story