बॉलीवुड

आदिपुरुष के मेकर्स को कितना नुकसान हुआ? NETFLIX ने भी खेल कर दिया

आदिपुरुष के मेकर्स को कितना नुकसान हुआ? NETFLIX ने भी खेल कर दिया
x
How much loss did the makers of Adipurush suffer: NETFLIX ने Adipurush के OTT Rights 250 करोड़ में लिए थे, अब कह रहा नहीं देंगे

Adipurush Net Loss: इंडियन फिल्म इंडस्ट्री की सबसे महंगी फिल्म Adipurush बड़ी फ्लॉप साबित हुई. मेकर्स को बहुत बड़ा घाटा हो गया, इतना बड़ा लॉस हुआ कि Prabhas अपनी 125 करोड़ की पूरी फीस लौटा दें तो भी कवर ना हो पाए. उधर Netflix ने भी Adipurush के मेकर्स के साथ खेल कर दिया है. नेटफ्लिक्स ने आदिपुरुष के ओटीटी राइट्स लिए थे और अब पैसे देने में आनाकानी कर रहा है.

600 करोड़ के बजट में बनी आदिपुरुष अपने बजट से आधी कमाई भी नहीं कर पाई है. Adipurush ने देशभर में सिर्फ 286 करोड़ और वर्ल्डवाइड 392.48 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है. यानी आदिपुरुष बड़ी फ्लॉप साबित हुई है.

आदिपुरुष के मेकर्स को कितना लॉस हुआ

बताया जा रहा है कि आदिपुरुष के मेकर्स को कम से कम 200 से 250 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है. यह किसी भी मेकर के लिए बहुत बड़ा नुकसान है. इस लॉस को OTT और TV प्रीमियर राइट्स बेचकर भी कवर नहीं किया जा सकता है.

NETFLIX ने कहा पूरे पैसे नहीं देंगे

Netflix ने Adipurush रिलीज होने से पहले ही फिल्म के OTT राइट्स खरीद लिए थे, नेटफ्लिक्स और मेकर्स के बीच 250 करोड़ रुपए की डील हुई थी. लेकिन आदिपुरुष रिलीज होने के बाद हालात बदल गए, जिस फिल्म को ब्लॉकबस्टर माना जा रहा था वो डिजास्टर बन गई. ऐसे में नेटफ्लिक्स ने भी डील से पलटी मार ली. नेटफ्लिक्स अब मेकर्स को पूरे पैसे देने से मना कर रहा है. वो 250 करोड़ की जगह सिर्फ 150 करोड़ रुपए ही देना चाहता है वो भी मन मार के.

आदिपुरुष ओटीटी रिलीज डेट

आदिपुरुष फिल्म नेटफ्लिक्स में स्ट्रीम होगी, फिल्म OTT में 15 अगस्त को रिलीज होगी। लेकिन इस फिल्म के ओटीटी रिलीज को लेकर पब्लिक में कोई उत्साह नहीं है.


Next Story