बॉलीवुड

House Of The Dragon Trailer: हॉउस ऑफ़ द ड्रैगन का ट्रेलर देखा? HBO ने तो गेम ऑफ़ थ्रोन्स से भी भारी चीज़ बना दी

House Of The Dragon Trailer: हॉउस ऑफ़ द ड्रैगन का ट्रेलर देखा? HBO ने तो गेम ऑफ़ थ्रोन्स से भी भारी चीज़ बना दी
x
House Of The Dragon Release Date: Game of Thrones का प्रीक्वल हॉउस ऑफ़ द ड्रैगन का ट्रेलर तो बवाल काट रहा है

HOTD Trailer Review: गेम ऑफ़ थ्रोन्स (Game of Thrones) के फैंस को जिस घडी का इंतज़ार था वो कुछ ही दिनों में पूरा होने वाला है. GOT का प्रीक्वल मतलब House Of The Dragon का पहला सीजन HBO में रिलीज होने वाला है. HOTD का ट्रेलर रिलीज हो गया है जिसे देखकर आप बोलेंगे "HBO ने तो GOT से भी भारी चीज़ बना दी है"

House Of The Dragon, Game Of Thrones का प्रीक्वल है. मतलब GOT के पहले क्या कांड हुए थे उसकी कहानी है, जहां आपको पहले एपिसोड से ही खून-खराबा, मार-धाड़, राजनीति और सबसे जरूरी ड्रैगन्स दिखाई देंगे लगेंगे। HOTD की कहानी टार्गेरियन डायनेस्टी पर बेस्ड होगी। Targaryen Dynasty बोले तो वही लोग जिनके बाल एकदम सफ़ेद होते हैं और ड्रैगन्स सहित पूरा राजपाठ उनकी हुकूमत के आगे झुकता है.

House Of The Dragon की कहानी

Story Of House Of The Dragon: HOTD की स्टोरी Targaryen Dynasty पर आधारित होगी, जो GOT से 200 साल पुरानी है. तब ड्रैगन्स का होना आम बात होती थी. इस वेब सीरीज में बताया जाएगा कि कैसे पूरे डायनेस्टी में राज करने वाला Targaryen Dynasty के भौकाल का अंत होता है और कैसे ड्रैगन्स विलुप्त हो जाते हैं.

HOTD Trailer Review: इतनी ख़ुशी तो GOT के लास्ट सीजन में आई थी जितनी HOTD के ट्रेलर देखने में मिल रही है. HOTD Trailer देखकर लगता है कि HBO वाले इस बार फुल बवाल काटने के मूड में हैं. वैसे HOTD का पहला एपिसोड बनाने में इतने पैसे खर्च हो गए थे जितने GOT के पहले सीजन के सभी एडिसोड को बनाने में झोंक दिए गए थे. आंख मूंद के कहा जा सकता है कि HOTD, GOT से ज़्यादा मस्त है.

हॉउस ऑफ़ द ड्रैगन किस किताब पर आधारित है

House of the Dragon is based on which book: GOT सहित इससे जुड़े सभी शोज, जॉर्ज आरआर मार्टिन (George R. R. Martin) के रचे यूनिवर्स 'अ सॉन्ग ऑफ आइस एण्ड फायर' (A Song of Ice and Fire) की बुक सीरीज़ पर बेस्ड हैं. HOTD मार्टिन की 2018 में आई नॉवेल 'फायर एंड ब्लड' (Fire And Blood) पर आधारित है. HOTD इस नॉवल का पहला पार्ट है.

House of the Dragon Director: Ryan J. Condal, George R. R. Martin

House of the Dragon Budget: HOTD का हर एक एपिसोड 20 मिलियन डॉलर की लागत से बना है, और इसमें टोटल 10 एपिसोड है मतलब 200 मिलियन डॉलर में इसका बजट है

House of the Dragon Budget In Rupee: 15,973,599,200.00 (INR) है इतने में साल भर की बॉलीवुड फिल्मे और उनकी कमाई जोड़ दें तो भी HOTD का बजट ज़्यादा है.

कब रिलीज होगा हॉउस ऑफ़ द ड्रैगन

House Of The Dragon Release Date: 21 अगस्त को हॉउस ऑफ़ द ड्रैगन रिलीज हो जाएगा

हॉउस ऑफ़ द ड्रैगन कहां देखें

Where To Watch House Of The Dragon: हॉउस ऑफ़ द ड्रैगन को आप 21 अगस्त से HBO में देख सकते हैं.

House Of The Dragon Disney+Hotstar Release Date: HOTD HBO में जहां 21 अगस्त को रिलीज होगा वहीं Disney+Hotstar में भी अगले दिन मतलब 22 अगस्त से अवेलबल होगा

हॉउस ऑफ़ द ड्रैगन फ्री में कैसे देखें

How To Watch House Of The Dragon For Free: कोई आदमी इतना पैसा खर्च किया है, और आप पाइरेटेड सीरीज देखकर नाक कटवा दोगे? फ्री-व्री में कहीं नहीं दिखाई जाएगी वो बात अलग है कि Telegram ही अपने आप में सबसे बड़ा Free OTT है.

अब हॉउस ऑफ़ द ड्रैगन का ट्रेलर देखो

House Of The Dragon Trailer




Next Story