बॉलीवुड

कंगना से लेकर कैटरीना अभिनेत्रियों की ये रही एजुकेशन

कंगना से लेकर कैटरीना अभिनेत्रियों की ये रही एजुकेशन
x
बॉलीवुड में कुछ एक्ट्रेस ऐसी है जो की काफी पढ़ी लिखी हुई है .

बॉलीवुड में कुछ एक्ट्रेस ऐसी है जो की काफी पढ़ी लिखी हुई है. बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता की बेटी सोनाक्षी सिन्हा आर्या विद्या मंदिर से अपनी स्कूली पढ़ाई कंप्लीट करने के बाद फैशन डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन किया है।


कैटरीना कैफ (Katrina Kaif)


बॉलीवुड में कैटरीना कैफ ने अपनी एक्टिंग के जरिए काफी नाम और शोहरत कमाया। कैटरीना के फिल्मों में आने से पहले यानी कि उनके कैरियर की बात करें तो अभिनेत्री वैसे तो दुनिया के कई देशों में रही है, कैटरीना ने मॉडलिंग के चलते स्कूल बीच में ही छोड़ दिया।

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)


अनुष्का शर्मा की एजुकेशन की माने तो इन्होंने इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन किया था।वही जब उन्हें मॉडलिंग का ऑफर मिला, तो इन्होंने पढ़ाई से किनारा कर लिया और अपने पैशन को पूरा किया।

करीना कपूर (Kareena kapoor)



कपूर खानदान की लाडली करीना कपूर ने गवर्नमेंट लॉ कॉलेज में पढ़ाई कर रही थी, तभी उसी समय उनको पहली फिल्म में एक्टिंग करने का ऑफर मिला था।

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)


दीपिका पादुकोण वैसे तो एक खिलाड़ी खानदान से बिलॉन्ग करती हैं।वहीं इनकी पढ़ाई का जिक्र करे,तो इन्होंने इग्नू से सोशलॉजी में बैचलर की डिग्री के लिए पढ़ाई की शुरुआत तो कि लेकिन ये कंप्लीट ना कर सकी।

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)


प्रियंका चोपड़ा ने पढ़ाई के मामले में अन्य अभिनेत्रियों को पीछे छोड़ दिया है।इनकी पढ़ाई यूएस से हुई है। स्कूलिंग के पूरा होते ही इन्होंने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता और उसके बाद फिल्मों में एंट्री ली।

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai)



ऐश्वर्या राय न केवल सूरत अभिनेत्रियों में गिनी जाती है। बल्कि इन्होंने काफी पढ़ाई भी की है।बता दें कि ऐश्वर्या ने मुंबई के रहेजा कॉलेज में आर्किटेक्चर की पढ़ाई कर ही रही थी कि इसी दौरान एक्ट्रेस ने मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए पढ़ाई को ड्रॉप करना उचित समझा।

कंगना रनौत (Kangana Ranaut)


कंगना रनौत का ख्वाब डॉक्टर बनने का था और शायद इसी सपने को लेकर वह हिमाचल से दिल्ली पढ़ाई करने के लिए आई थी ,लेकिन अचानक से उन्होंने लीक से हटकर कैरियर का चुनाव किया।कंगना ने दिल्ली में इन्होंने थिएटर ग्रुप ज्वाइन कर लिया था

Monika Tripathi | रीवा रियासत

Monika Tripathi | रीवा रियासत

    Next Story