बॉलीवुड

Happy Birthday Daler Mehndi: 13 साल की उम्र में 'ना ना ना रे' गाना गाकर सिंगर दलेर मेहंदी मचा दिया था दुनिया में हंगामा, मानव तस्करी मामले में कोर्ट ने सुनाई थी 2 साल की सजा

daler_mehndi_birthday
x

daler_mehndi_birthday

Daler Mehndi 55th Birthday: अमिताभ बच्चन की फिल्म 'मृत्युदाता' से जो कि साल 1997 में आई थी. इस फिल्म में उन्होंने 'ना ना ना रे' गाया था. इस गाने को खुद दलेर मेहंदी ने कंपोज भी किया था.

Daler Mehndi Birthday, Happy Birthday Daler Mehndi: पंजाब और बॉलीवुड की शान दलेर महेंदी (Daler Mehndi) 18 अगस्त 2022 को अपना 55वां जन्मदिन (Daler Mehndi 55th Birthday) मनाने जा रहे है. Daler Mehndi में कई हिट गाने दिए हैं. दलेर मेहंदी के फिल्मी करियर (Daler Mehndi Film Career) की शुरुआत हुई अमिताभ बच्चन की फिल्म 'मृत्युदाता' से जो कि साल 1997 में आई थी. इस फिल्म में उन्होंने 'ना ना ना रे' गाया था. इस गाने को खुद दलेर मेहंदी ने कंपोज भी किया था.

बता दे की दलेर का अपना म्यूजिक लेबल भी है जिसका नाम 'डी रिकॉर्ड्स' है. ये सन 2000 से चल रहा है. इतना ही नहीं, उनके लेबल के तहत हुसैन बख्श और सफारी बॉयज जैसे कई कलाकार हैं.

Daler Mehndi Arrested, Human Trafficking

बता दे की पंजाबी और बॉलीवुड के मशूहर सिंगर दलेर मेहंदी को पंजाब पुलिस ने मानव तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया था. पंजाब की पटियाला कोर्ट ने मानव तस्करी मामले में उन्हें 2 साल की सजा सुनाई थी.

Daler Mehndi Family

दलेर मेहंदी की शादी तरणप्रीत कौर से हुई थी. इनके 4 बच्चे हैं गुरदीप मेहंदी, अजीत कौर मेहंदी, प्रभुज कौर मेहंदी और रबाब कौर मेहंदी. दलेर मेहंदी की बेटी अजीत कौर मेहंदी ने पंजाब के संगीतकार हंस राज हंस के बेटे नवराज हंस से शादी की है. इसके अलावा साल 1984 में गुरदीप मेहंदी के साथ अभिनेत्री जेसिका सिंह ने सगाई की थी और साल 2014 में दोनों ने शादी कर ली थी.

उनका दूसरा एल्बम भी आया जिसका नाम था 'दर्दी रब रब' और तीसरा एल्बम था 'बल्ले बल्ले'. इन एल्बम्स ने भी वैसी ही धूम पूरी दुनिया में मचाई जितनी की पहले ने. इन्हीं एल्बम की वजह से दलेर मेंहदी को 'द टर्बनिड टॉर्नडा' और 'सुल्तान ऑफ स्विंग' जैसे टाइटल से इंटरनेशनल मीडिया की ओर से सम्मानित किया गया.

Next Story