बॉलीवुड

नीता अंबानी से लेकर ये बॉलीवुड एक्ट्रेस पीती है Black Water? चलिए जानते है बेनिफिट्स

Nita Ambani Black Water
x

Nita Ambani Black Water

सोशल मीडिया में नीता अंबानी के शानो-शौकत के बारे में अक्सर चर्चाएं हुआ करती हैं।

Black Water Benefits: सोशल मीडिया में नीता अंबानी के शानो-शौकत के बारे में अक्सर चर्चाएं हुआ करती हैं। तो वही फिल्मी बॉलीवुड स्टार्स का नाम है इन दिनों एक खास बात को लेकर चर्चा में है। सोशल मीडिया में बताया गया है कि बॉलीवुड स्टार के साथ ही बिजनेस टाइकून नीता अंबानी ब्लैक वाटर पीती है मतलब काला पानी पीती है। सुनते ही एक बार सभी के कान खड़े हो जाते हैं कि काला पानी लेकिन यह गंदा पानी नहीं एक विशेष तरह का पेय पदार्थ है। आइए इसके के बारे में जानकारी प्राप्त करें।

क्या है ब्लैक वाटर

बॉलीवुड स्टार्स के साथ ही नीता अंबानी को कई बार ब्लैक वाटर बोतल के साथ देखा होगा। इनके साथ ही बॉलीवुड के मलाइका अरोड़ा, अनुष्का शर्मा, जैसी जानी मानी हस्तियां इस ब्लैक वाटर का उपयोग करती हैं। देखने में यह आम पानी से जरा हटकर होता है लेकिन इसमें कई तरह के विशेष तत्व पाए जाते हैं।

जानकारी के अनुसार नॉर्मल वाटर का पीएच मान 6 से 7 के बीच होता है। लेकिन इस ब्लैक वाटर का पीएच मान 8 के ऊपर होता है। ब्लैक वाटर देखने में चारकोल के रंग का नजर आता है। लेकिन इसका स्वाद बिल्कुल सिंपल पानी की तरह होता है।

ब्लैक वाटर पीने के फायदे

इस पानी के संबंध में बताया गया है कि यह बहुत गुणकारी होता है इसमें मौजूद पीएच वैल्यू शरीर में एसिडिटी को बैलेंस करने में बहुत कारगर है। इसे एनर्जी ड्रिंक के रूप में भी उपयोग किया जाता है। फिटनेस बनाए रखने के लिए यह पानी बहुत उपयोगी सिद्ध हो रहा है।

वही बताया गया है कि इस पानी को पीने से शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता का विकास होता है।

जहां तक जाता है कि ब्लैक वाटर डायबिटीज, हाई बीपी मोटापा आदि से लड़ने की ताकत देता है।

इन बातों का अवश्य रखें ध्यान

ब्लैक वाटर हमारे शरीर के लिए उपयोगी जरूर है लेकिन ज्यादा मात्रा में इसका सेवन नुकसानदेह साबित हो सकता है। कहना है कि ज्यादा ब्लैक वाटर पीने से हाथ पैर में झुनझुनाहट लोगों को उल्टी की शिकायत हो जाती है। बताया गया है कि कई बार स्किन में जलन और पेट से जुड़ी हुई शिकायतें सामने आने लगती हैं।

नोट- इस समाचार में दी गई जानकारी सूचना मात्र है। ब्लैक वाटर का उपयोग करने से पहले अपने चिकित्सक से जरूरी सलाह अवश्य ले लें। रीवा रियासत समाचार किसी भी तरह की पुष्टि नहीं करता।

Next Story