बॉलीवुड

Bade Miyan Chote Miyan Movie Review: अक्षय-टाइगर ने दी ईदी? जानिए कैसी है फिल्म...

Bade Miyan Chote Miyan Review
x

Bade Miyan Chote Miyan Review

Film Review 'Bade Miyan Chote Miyan' in Hindi: अक्षय कुमार-टाइगर श्रॉफ की जोड़ी ने ईद के मौके पर अपने फैंस को ईदी दी है.

Film Review 'Bade Miyan Chote Miyan' in Hindi: अक्षय कुमार - टाइगर श्रॉफ की एक्शन पैक्ड मूवी 'बड़े मियां छोटे मियां' आज ईद के दिन सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। जब दो एक्शन स्टार एक साथ एक ही फिल्म में नजर आए तो सोचिएगा की वो फिल्म कैसी होगी? फिल्म देखने के बाद तो ऐसा लगता है जैसे डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने ईद के मौके पर बड़ी ईदी देने की कोशिश की है।

11 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज हुई 'बड़े मियां छोटे मियां' (BMCM) से अक्षय और टाइगर दोनों को काफी आस है। दोनों ही अभिनेताओं की पिछली कई फिल्में फ्लॉप हुई हैं। अब ये फिल्म दोनों के लिए बूस्टर डोज़ साबित हो सकती है। हालांकि फिल्म की एडवांस बुकिंग उतनी खास नहीं थी, जितनी मेकर्स ने उम्मीद की रही होगी। फिल्म को मिले-जुले रिव्यू मिल रहें हैं। लेकिन वही घिसी पिटी स्टोरी, अक्षय का अपने किरदार में न ढल पाना, टाइगर का बनावटी एक्शन उन दर्शकों को अटपटा सा लग रहा है।

फिल्म में कुछ सकारात्मक पहलू भी हैं। इसमें एक्शन के साथ साथ भरपूर कॉमेडी भी है, जो दर्शकों को ठहाके मारकर हसाने का काम करती है। इसके अलावा फिल्म में सस्पेंस भी है, आगे क्या होगा ये आपको सोचने को मजबूर कर देती है।

कुल मिलाकर यह एक कंप्लीट एंटर्टेंमेंट पैकेज है, जिसे आप परिवार के साथ देख तो सकते हैं। लेकिन कहानी में कोई खास दम नहीं हैं। टाइटल ट्रैक के अलावा फिल्म के गाने भी कोई खास छाप नहीं छोड़ पा रहें है। फिल्म में अधिकांश एक्शन दोनों अभिनेताओं ने खुद किए हैं, यानी वीएफ़एक्स का कम से कम इस्तेमाल किया गया है। अगर फिल्म में कोई ऐसा है जो अपनी अच्छी ख़ासी छाप छोडता है तो वो है पृथ्वीराज सुकुमारन। पृथ्वीराज अपने विलेन के किरदार में आपका दिल जीत लेंगे। बाकी मानुषी छिल्लर, अलाया एफ, सोनाक्षी सिन्हा और रोनित रॉय का किरदार ठीक-ठाक है।

फिल्म में विलेन बनें पृथ्वीराज सुकुमारन डॉ. कबीर का किरदार निभा रहें हैं। कबीर से पूरी दुनिया को खतरा है और वह अक्षय कुमार ‘फ्रेडी’ और टाइगर श्रॉफ ‘रॉकी’ का सबसे बड़ा दुश्मन है। डॉ. कबीर से दुनिया को बचाने की ज़िम्मेदारी टॉप मिलिट्री ऑफिसर फ्रेडी और रॉकी के जिम्मे है। तो दोनों निकाल पड़ते हैं बमफाड़ मिशन की तरफ। अब वे सफल हो पाते हैं या नहीं, इसके लिए तो आपको फिल्म देखना होगा।

अगर आप अक्षय-टाइगर के फैन हैं तो फिल्म आपके लिए है। बाकी फिल्म एक बार देखने लायक है। कहानी में कुछ नया नहीं है। हां यह जरूर कह सकते हैं कि ईद के मौके पर डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने अक्षय कुमार और टाइगर श्राफ के साथ मिलकर फैंस को ईदी देने की कोशिश जरूर की है। लेकिन वे अक्षय को उनके किरदार में ढलवा पाते और टाइगर की एक्टिंग में कुछ जान डलवा पाते तो ईदी कुछ अच्छी हो सकती थी।

डिटेल्स रेटिंग

स्टोरीलाइन★★☆☆☆ 2/5
स्क्रीनप्ले★★★☆☆ 3/5
डायरेक्शन★★☆☆☆ 2/5
म्यूजिक★★☆☆☆ 2/5
ओवरआल★★☆☆☆ 2/5



Next Story