बॉलीवुड

Ranbir Kapoor के साथ रेड बिकिनी में घूम रही थी EX गर्लफ्रेंड Katrina Kaif, गुस्से में Salman Khan ने कहा- आपकी मां, बहन....

Ranbir Kapoor के साथ रेड बिकिनी में घूम रही थी EX गर्लफ्रेंड Katrina Kaif, गुस्से में Salman Khan ने कहा- आपकी मां, बहन....
x
Salman Khan ने कहा था की प्‍यार की कोई एक्‍सपायरी डेट नहीं होती।

प्‍यार की कोई एक्‍सपायरी डेट नहीं होती यह बात भाईजान ने ही 'सुल्‍तान' फिल्‍म में कही थी। लेकिन देश के इस सबसे बड़े सुपरस्‍टार की जिंदगी का सबसे बड़ा सच यही है कि वह आज भी अकेले हैं। हालांकि उनका नाम कई अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा लेकिन ज्यादा समय तक नही जुड़ पाया। ऐसा ही एक नाम है कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) का। यह सलमान खान (Salman Khan) का बहुत बड़ा दुर्भाग्य है कि 'दोस्‍ती की है, निभानी तो पड़ेगी' कहने वाला पर्दे का प्रेम असल जिंदगी में अपनी हरकतों और रवैये की वजह से कभी उम्रभर का सच्‍चा प्रेम नहीं पा सका।

सलमान की जिंदगी में कैटरीना के अलावा संगीता बिजलानी, ऐश्‍वर्या राय, सोमी अली जैसी कई अभिनेत्रियां उनकी एक्स बनकर रह गईं। सोमी का कहना था की सलमान उनके रिश्ते के प्रति वफादार नही थे। तो वहीं ऐश्‍वर्या ने सलमान खान पर मारपीट करने, शराब पीकर बदतमीजी करने जैसे गंभीर आरोप लगाए। जब सलमान संग उनकी 'मैंने प्‍यार क्‍यों किया' और प्रकाश झा की 'सरकार' रिलीज हुई। सलमान और कटरीना का अफेयर शुरू हुआ हालांकि दोनों ने कभी सार्वजनिक तौर पर अपने रिश्ते को स्वीकार नहीं किया। फिर कैटरीना की जिंदगी में रणबीर कपूर आए और कैटरीना ने सलमान को धोखा दे दिया।

साल 2008 में कैटरीना ने एक फिल्म साइन की जिसका नाम अजब प्रेम की गजब कहानी था इस फिल्म में मुख्य भूमिका में रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ थी। इस फिल्म के दौरान दोनों के बीच प्यार हुआ और कैटरीना ने सलमान से ब्रेकअप कर लिया। जिसके बाद यहां रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ का प्यार शुरू हुआ और वहां सलमान और कैटरीना का ब्रेकअप हो गया।



अफेयर की चर्चा जोरो शोरो से थी

रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और कटरीना कैफ (Katrina Kaif) के अफेयर के चर्चे एक समय इंडस्ट्री में जोरों पर थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो साथ काम करने के दौरान इनके बीच नजदीकियां बढ़ीं थीं और जल्द ही इनके अफेयर की खबरें पूरी इंडस्ट्री में आम हो गईं थीं.

6 साल तक किया डेट

बताया जाता है की कैटरीना के साथ रणबीर का अफेयर पूरे 6 सालों तक चला था और इस दौरान ये लोग एक लंबे वक्त के लिए लिवइन में भी रहे थे.

बिकनी में फोटो हो गई थी लीक

रणबीर और कैटरीना एक बार वेकेशन के लिए इबिजा (स्पेन) गए थे. यहां वेकेशन के दौरान कैटरीना और रणबीर की कुछ प्राइवेट तस्वीरें लीक हो गईं थीं. इन तस्वीरों में जहां रणबीर शर्टलेस थे वहीं, कैटरीना ने लाल और सफेद रंग की बिकिनी पहनी हुई थी.


कटरीना ने किया था ये ट्वीट

यह तस्वीरें जब सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तब कटरीना कैफ की प्रतिक्रया भी सामने आई. एक्ट्रेस ने कहा था कि, 'अगली बार जब मैं वेकेशन पर जाऊं और तस्वीरें खींचने का प्लान बने तो मुझे थोड़ा पहले बता दीजियेगा ताकि मैं मैचिंग कपड़े पहनकर आऊं'. वहीं, इस पूरी घटना पर सलमान खान का रिएक्शन भी सामने आया था.

सलमान खान ने ये कहा था

सलमान खान (Salman Khan) ने कहा था कहा था कि, 'आप सोचिए, यदि आपकी मां, बहन या गर्लफ्रेंड की ऐसी फोटो लीक हो जाए तो आपको कैसा लगेगा ?' आपको बता दें कि रणबीर कपूर से पहले कैटरीना कैफ एक्टर सलमान खान के साथ सीरियस रिलेशन में थीं. सलमान को कैटरीना का मेंटर भी कहा जाता है.

इस तरह शुरू हुई थी सलमान खान और कटरीना की लव स्टोरी

सलमान खान की बहन अर्पिता की शादी का. नवंबर 2014. इस शादी से सलमान बहुत खुश थे और उन्होंने इंडस्ट्री में अपने तमाम नए-पुराने दोस्तों को शादी में बुलाया था. शादी में कैटरीना कैफ भी मौजूद थीं. शादी के इस समारोह में जब डीजे बज रहा था तो सलमान सभी मेहमानों को स्टेज पर बुला-बुला कर नचवा रहे थे. तब सलमान ने माइक से अनाउंस करते हुए कैटरीना को भी स्टेज पर बुलाया.


कैटरीना शरमा गईं और अपने पास बैठे करण जौहर के पीछे गईं. तब सलमान ने स्टेज से करण को आवाज लगाई और कहा, 'करण स्टेज पर आओ और साथ मैं कैटरीना को भी ले आओ.' इसके बाद भी जब कैटरीना स्टेज पर नहीं पहुंची तो सलमान ने कहा, 'चलो कैटरीना कैफ न सही, कैटरीना कपूर स्टेज पर आ जाओ.'

कटरीना हुई थी शर्मिंदा

सलमान की यह बात माइक पर सबके सामने सुनते ही कैटरीना कैफ का चेहरा लाल हो गया और उनके पास स्टेज पर खड़े सलमान के पास जाने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा. सलमान पूरे मूड में थे और उस दिन जैसे उन्होंने कैटरीना के सामने अपना दिल खोल कर रख दिया.

कैटरीना को अपने सामने स्टेज पर देख कर सलमान ने फिर माइक पर कहा, 'क्या करूं, मैंने तो आपको कैटरीना खान बनने का मौका दिया था, लेकिन आपने कैटरीना कपूर बनना पसंद किया.' कैटरीना सिर्फ मुंह छुपा कर शरमाती रहीं. उल्लेखनीय है कि सलमान एक समय कैटरीना को लेकर बहुत भावुक थे लेकिन कैटरीना ने उनके बजाय तब रणबीर कपूर को चुन लिया था. हालांकि कैटरीना ने सलमान के लिए अपने दिल का सम्मान कभी नहीं छुपाया और हमेशा कहा कि वह अपने करियर के जिस मुकाम पर हैं, वह सलमान की वजह से है.


कटरीना कैफ ने कैजाद गुस्ताद की फिल्म 'बूम' से फ़िल्मी दुनिया में कदम रखा था लेकिन सही मायनों में उनका बॉलीवुड डेब्यू 'मैंने प्यार क्यों किया' से माना जाता है. वो इसलिए कि बूम एक बी-ग्रेड मूवी थी और उस फिल्म को खुद कटरीना भी अपनी यादों में नहीं रखना चाहती हैं. बहरहाल, 'मैंने प्यार क्यों किया' में कटरीना जब पहली बार सलमान के अपोजिट नज़र आईं तो उनकी जोड़ी को बेहद पसंद किया गया. इसके बाद इस जोड़ी ने 'पार्टनर', 'युवराज', 'एक था टाइगर' जैसी फिल्मों में काम किया और बेहद करीब आ गए.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कटरीना सलमान के अग्रेसिव और पजेसिव बिहेवियर से परेशान हो गईं. इसी दौरान वह राजनीति फिल्म की शूटिंग के दौरान रणबीर कपूर से मिलीं.रणबीर उस वक्त दीपिका पादुकोण के साथ रिलेशनशिप में थे लेकिन कटरीना पर वह ऐसे फ़िदा हुए कि दीपिका को चीट करने से बाज़ नहीं आए.

Next Story