बॉलीवुड

एक साल में 3 हिट फिल्मे देने के बाद Divya Bharti को मिली अचानक मौत, जानिए क्या हुआ था?

एक साल में 3 हिट फिल्मे देने के बाद Divya Bharti को मिली अचानक मौत, जानिए क्या हुआ था?
x
एक साल में 3 हिट फिल्मे देने के बाद Divya Bharti को मिली अचानक मौत! Divya Bharti suddenly died after giving 3 hits in a year

Divya Bharti ने एक ही साल के अंदर तेलुगू सिनेमा में एक बड़ा नाम कमा लिया था। इसी कामयाबी के चलते दिव्या को हिंदी फिल्मों के ऑफर मिलने शुरू हो गए । दिव्या ने 1992 और 1993 के बीच 14 से भी ज्यादा हिंदी फिल्मों में इन्होंने एक्टिंग की। ये हिंदी सिनेमा में अपने आप में एक रिकॉर्ड कायम करता है। जनवरी में दिव्या की पहली हिंदी फिल्म 'विश्वात्मा' रिलीज की गई थी। इसी फिल्म का गाना 'सात समुंदर पार 'हिट साबित हुआ था।

दिव्या का कुछ इस तरह रहा फिल्मी करियर

इसके अगले महीने आई फिल्म में दिव्या के अपोजिट गोविंदा ने अदा किया था। इस फिल्म का नाम था 'शोला और शबनम' ये फिल्म भी बड़े पर्दे पर कामयाब साबित हुई। वही जुलाई में रिलीज हुई फिल्म दीवाना ने तो असल में लोगों को दीवाना कर दिया था ।दीवाना फिल्म में दिव्या के साथ ऋषि कपूर और शाहरुख खान ने स्क्रीन शेयर की थी । ये दिव्या की तीसरी फिल्म थी।किसी को भी इसमें शंका नहीं थी की आगे चलकर एक बड़े स्टार बनेंगी। शोला और शबनम की शूटिंग के दौरान दिव्या की मुलाकात साजिद नाडियाडवाला से हो गई और ये इनके प्यार में इस कदर गिरफ्तार हो गई थी जिसकी अगली मंजिल शादी थी। और इन्होंने कर भी ली।

आयशा जुल्का के अनुसार 'दिव्या बेहद हंसमुख स्वभाव की लड़की थी लोग इनकी तरफ खुद खींचे चले आते थे । ये बेहद प्यारी थी और सब इन पर प्यार लुटाते थे। ये मेरे खास दोस्त थी। मेरे लिए इन्होंने शॉपिंग भी की थी।' 1998 में तीन हिट फिल्म देने के बाद इनकी पहली रिलीज फिल्म 'क्षत्रिय' मानी जाती है। इस फिल्म में दिव्या के साथ दो बड़े स्टार रवीना और सनी देओल दिखाई दिए थे।


यह फिल्म मार्च में रिलीज की गई। वहीं अप्रैल में दिव्या की मौत की खबर मिली। 'क्षत्रिय' दिव्या के अंतिम दिनों में रिलीज हुई थी। दिव्या भारती ने साल के अंदर अभिनय के जरिए उस बुलंदी पर पहुंच गई थी। जहां पर किसी स्टार को पहुंचने में कई दशक लग जाते हैं

Next Story