बॉलीवुड

दीपिका की बिकिनी पर बवाल: पठान एक्ट्रेस ही नहीं कटरीना, आलिया, अनुष्का और प्रियंका समेत ये एक्ट्रेस भी आ चुकी हैं भगवा में नजर, अक्षय संग भी बन चुका है सेन्शुअसनल गाना

दीपिका की बिकिनी पर बवाल: पठान एक्ट्रेस ही नहीं कटरीना, आलिया, अनुष्का और प्रियंका समेत ये एक्ट्रेस भी आ चुकी हैं भगवा में नजर, अक्षय संग भी बन चुका है सेन्शुअसनल गाना
x
Ruckus on Deepika's Bikini: पठान का पहला सांग 'बेशरम रंग' रिलीज होने के साथ ही विवादों में है. दीपिका के बिकिनी के रंग ने विवादों को जन्म दिया है. हांलाकि यह पहली बार नहीं है, बॉलीवुड का इस रंग से पुराना नाता है, बस विवाद का स्वरुप नया है. दीपिका पादुकोण के पहले भी कई अभिनेत्रियां भगवा में नजर आ चुकी हैं.

Ruckus on Deepika Padukone's Bikini: पठान का पहला सांग 'बेशरम रंग' रिलीज होने के साथ ही विवादों में है. दीपिका के भगवा रंग के बिकिनी ने विवादों को जन्म दिया है. हांलाकि यह पहली बार नहीं है, बॉलीवुड का इस रंग से पुराना नाता है, बस विवाद का स्वरुप नया है. दीपिका पादुकोण के पहले भी कई अभिनेत्रियां भगवा रंग के अंतर्वस्त्र में नजर आ चुकी हैं.

हांलाकि विवाद सिर्फ भगवा रंग की बिकिनी का नहीं है. कंट्रोवर्सी इस फिल्म पठान, फिल्म के बेशरम रंग गाने में शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण के रोमांस का भी है. इसके अलावा दीपिका पादुकोण का जेएनयू वाला कनेक्शन भी विवादों की वजह है. लेकिन विवाद में 'भगवा रंग' पर जोर दिया जा रहा है. वजह है 'बेशरम रंग' के गाने के एक सीन में दीपिका पादुकोण की भगवा रंग की बिकिनी.

ऐसा नहीं है की सिर्फ दीपिका पादुकोण ही ऐसी एकलौती अभिनेत्री हैं, जिन्होंने भगवा रंग का पोशाक या अंतर्वस्त्र पहना हो. उनसे पहले भी कई प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा, कटरीना कैफ और रवीना टंडन समेत कई अभिनेत्रियां इस रंग के कपड़ों में नजर आ चुकी हैं, इनमें से कई ने तो इन कपड़ों में ऐसे भी सीन दिए हैं, जिसे लेकर दीपिका कंट्रोवर्सी में हैं.

बता दें यश राज फिल्म्स के बैनर तले बनी शाहरुख खान, जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण स्टारर बॉलीवुड फिल्म पठान, 25 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है. लेकिन इस फिल्म की रिलीज के पहले ही यह विवादों में है, और फिल्म के बैन पर तलवार लटक रही है. फिल्म का विरोध नेता के अलावा हिन्दू और मुस्लिम संगठन कर रहें हैं.

लम्बे समय बाद शाहरुख खान बड़े परदे पर आ रहें हैं. पठान बॉलीवुड की मोस्ट अवेटेड फिल्मों की लिस्ट में शुमार है. लेकिन इसके पहले गाने ने ही बवाल मचा दिया. अभी तो सिर्फ एक गाना ही आया है, जिसने इतना बवाल मचाया है, फिल्म तो अभी बाकी है मेरे दोस्त. सोचिए जब मूवी आएगी तो क्या होगा? लेकिन आज जिस रंग पर हंगामा है, उसे पहले भी कई बार पहना गया है.

भगवा रंग की 'बवालिया' बिकिनी

दीपिका पादुकोण पठान के गाने बेशर्म रंग में वाकई बेहद ग्लैमरस लग रही हैं. फैंस उनके बेहद बिंदास अवतार के दीवाने भी हो रहे हैं. शाहरुख खान के साथ उनकी केमिस्ट्री भी लोगों को बहुत जच रही है. लेकिन कुछ लोगों या यूं कहें समूह को ये बात रास नहीं आ रही है. अव्वल तो ये पहली बार कतई नहीं है कि किसी एक्ट्रेस ने ऑरेंज या राजनैतिक भाषा में कहें तो भगवा रंग की बिकिनी पहनी हो. अपनी निजी जिंदगी में तो कई एक्ट्रेसेसज ने भगवा बिकिनी-मोनोकिनी को पहनकर अपने हुस्न का जलवा बिखेरा ही है. लेकिन बात अगर सिर्फ फिल्मों की करें तो कई बार पर्दे पर भी हीरोइन अपने स्टाइल में भगवा रंग का टच देती आई हैं.

खुद दीपिका पादुकोण ही अपनी फिल्म कॉकटेल में भगवा रंग की बिकिनी में नजर आ चुकी हैं. सैफ अली खान के साथ समंदर किनारे बीच पर किसिंग सीन देती दिखीं थीं. वहीं वाणी कपूर का सिजलिंग लुक आप कैसे भूल सकते हैं. ऋतिक रोशन के साथ फिल्म 'वॉर' के गाने 'घुंघरू टूट गए' गाने में वाणी ने अपने किलर लुक्स से भगवा रंगी बिकिनी में गजब का जादू बिखेरा था.


बार बार देखो फिल्म में 'कटरीना कैफ', अक्षय कुमार को मोहरा के टिप टिप बरसा पानी में 'रवीना टंडन'

अगर हम इससे भी पहले जाएं तो 2016 में फिल्म 'बार बार देखो' में कटरीना का फिट फिगर किसी ने मिस किया हो, ये तो हो ही नहीं सकता. 'आंखों को तेरी आदत है' गाने में कटरीना, सिद्धार्थ संग समंदर के बीचो-बीच भगवा रंग की बिकिनी पहने पानी में अपनी अदाओं से आग लगाती दिखीं थीं. लेकिन ख़ास बात तो ये है की पहले कभी इन सभी एक्ट्रेस को भगवा रंग के लिए ट्रोल नहीं किया गया, बल्कि इनकी जी भरकर तारीफ़ की गई है.

और तो और अक्षय कुमार की फिल्मों में भी हीरोइने भगवा रंग के वस्त्रों में नजर आईं हैं, हाँ तब उन गानों या गानों के दृश्यों को अश्लील नहीं कहा गया. अक्षय की फिल्म मोहरा का टिप टिप बरसा पानी गाना तो आपको याद ही होगा, रोमांस था भगवा रंग की गीली साडी पहले रवीना टंडन और अक्षय कुमार के बीच, लेकिन यह भी अश्लीलता की श्रेणी में नहीं आया और ना ही अक्षय और रवीना किसी का 'मोहरा' बनें. तो चलिए देखते हैं भगवा रंग में अभिनेत्रियों की फोटो, जिन्हे देखकर दर्शक सीटियां मारते थें...

सिनेमा पर पुराना है भगवा रंग का खुमार

ये तो हुई हाल-फिलहाल की फिल्मों में शामिल सिर्फ बिकिनी सीन्स की बात. अब आपको दिखाते हैं वो पहलू, जब एक्ट्रेसेज ने भगवा रंग की साड़ी में ही स्क्रीन पर अपने ग्लैमरस अवतार से जोर का तड़का मारा था. मुमताज से लेकर डिंपल कपाड़िया तक, काजोल से लेकर माधुरी दीक्षित हों या फिर रवीना टंडन, दिशा पाटनी, सुष्मिता सेन या उर्फी जावेद हों. हमें तो नहीं लगता किसी ने भी भगवा रंग से परहेज किया है. हर तरह से एक्ट्रेसेज का जलवा इस रंग के साथ पर्दे पर बखूबी निखरता नजर आया है.


मुमताज, जीनत अमान

पहले बात गोल्डन एरा कि, मानें मुमताज और डिंपल कपाड़िया और जीनत अमान की. आज कल तेरे मेरे प्यार के चर्चे हर जुबान पर...गाना अगर आज मुमताज ने भगवा रंग की साड़ी पहने गाया होता तो शायद कुछ लोग तौहीन के लिए तैयार खड़े मिलते. लेकिन मुमताज लकी थीं, उस दौर में सुपरहिट देकर आसानी से निकल गईं. ऋषि कपूर के साथ 'जाने दो ना' गाने पर सेन्सुअस अदाएं दिखाती डिंपल कपाड़िया भी कहां किसी को नजर आई होंगी. उस दौर में भी एक्ट्रेसेज साड़ी में अपना जलवा कायम करने और हीरो के साथ पर्दे पर रोमांस फरमाने में किसी को भी पीछे छोड़ सकती थीं. ऐसे में उस वक्त की सेक्स सिंबल जीनत अमान को भूल जाना तो नादानी ही होगी. हाय...हाय ये मजबूरी में उन्होंने बारिश में भीगते हुए राजेश खन्ना को रिझाने के लिए जो डांस मूव्स दिखाए, वो आजतक कोई भूल नहीं पाया है.


दे दना दन में अक्षय कुमार के साथ कटरीना कैफ गाना है 'मेरी इतनी सी चाहत है'. दूसरी तरफ हैं बिकिनी में अनुष्का शर्मा


इसी लीग में कटरीना का नाम भी फिर से आता है. अब कटरीना ने अपना फिगर इतने बखूबी मेनटेन किया है कि हर स्टाइल में वो ग्लैमर का तड़का लगा ही देती हैं. कटरीना ने भगवा बिकिनी के अलावा साड़ी में भी सेन्शुअसनेस अदाएं दिखाई हैं. फिल्म दे दना दन में अक्षय कुमार के साथ फिल्माए 'मेरी इतनी सी चाहत है' गाने को गूगल कर लीजिए, पूरे गाने में पानी में भीगती कटरीना आपको उफ्फ कहने पर मजबूर ना कर दे, तो कहिएगा!


इनके अलावा प्रियंका चोपड़ा से लेकर कई बॉलीवुड एक्ट्रेस भी ऐसे कपड़ों में नजर आ चुकी हैं.


दरअसल, हिंदू महासभा ने मेकर्स को चेतावनी दी है कि अगर फिल्म में दीपिका पादुकोण के भगवा कपड़ों को बदला नहीं गया तो मध्य प्रदेश में इसकी रिलीज पर रोक लगा दी जाएगी. डॉ.नरोत्तम मिश्रा ने कहा- फिल्म पठान के गाने में टुकड़े-टुकड़े गैंग की समर्थक अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की वेशभूषा बेहद आपत्तिजनक है और गाना दूषित मानसिकता के साथ फिल्माया गया है. गाने के दृश्यों और वेशभूषा को ठीक किया जाए अन्यथा फिल्म को मध्य प्रदेश में अनुमति दी जाए या नहीं दी जाए, इसपर विचार करना होगा.


Next Story