बॉलीवुड

Celebs Breakup: 2021 में इन सेलिब्रिटीज ने अपना रिलेशनशिप खत्म करने का निर्णय लिया

Celebs Breakup: 2021 में इन सेलिब्रिटीज ने अपना रिलेशनशिप खत्म करने का निर्णय लिया
x
बॉलीवुड में जहां इस साल शादियों की भरमार रही वही कुछ सेलिब्रिटी ने अपना रिश्ता भी खत्म किया वो भी एक ऑफिशल अनाउंसमेंट के साथ।

Celebs Breakup: रिश्ता बनाना जितना आसान होता है, रिश्ता निभाना उतना ही मुश्किल और उस समय तो ये और भी ज्यादा मुश्किल हो जाता है जब रिलेशनशिप (Relationship) में अंडरस्टैंडिंग बिल्कुल ना के बराबर रह जाती है। दोस्तों वर्ष 2021 जाते -जाते कुछ खट्टी-मीठी यादें दे कर जा रहा है! हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड (Bollywood) के सेलिब्रिटीज की। बॉलीवुड में जहां इस साल शादियों की भरमार रही वही कुछ सेलिब्रिटी (Celebrities) ने अपना रिश्ता भी खत्म किया वो भी एक ऑफिशल अनाउंसमेंट के साथ। एक दूसरे का हमेशा साथ निभाने का वादा करने के बावजूद यह कपल्स 2021 में अलग हुए-

किरण राव और आमिर खान ने खत्म किया अपना रिश्ता (Kiran Rao and Aamir Khan ended their relationship)



2005 में किरण राव और आमिर (Aamir Khan) ने शादी की थी लेकिन यह शादी (Marriage) मात्र 15 साल तक ही चली। इन दोनों कपल्स ने इसी साल अपने तलाक को लेकर एक ज्वाइंट स्टेटमेंट भी जारी किया था। दोनों की तरफ से तलाक (Divorce) की वजह का कोई जिक्र नहीं किया गया था लेकिन ये साफ था कि दोनों अलग हो रहे हैं।

शालिनी तलवार और हनी सिंह (Shalini Talwar and Honey Singh)



हनी सिंह (Honey Singh) को कौन नहीं जानता वह एक पापुलर रैपर और सिंगर (Popular rapper and singer) हैं। हनी सिंह की पत्नी शालिनी तलवार और उनके रिश्ते इस वर्ष ज्यादा अच्छी नहीं चल सके। शालिनी ने हनी सिंह और उनके परिवार पर बहुत से गंभीर आरोप भी लगाए थे और अगस्त में दोनों का तलाक (Divorce) भी हो गया था।

करण मेहरा और निशा रावल (Karan Mehra and Nisha Rawal)



ये दोनों एक परफेक्ट कपल (Perfect couple) थे। इनको देखकर ये नहीं लग सकता था कि इन इनमें कभी झगड़ा भी होता होगा। लेकिन 2021 में इन दोनों का रिश्ता बहुत बड़े बवाल के साथ खत्म हुआ। दोनों ने एक दूसरे पर कई तरह के आरोप भी लगाए और रिश्ते में कई तरह की कड़वाहट भी घुल गई।

दोस्तों शादी आज के दौर में खेल जैसी बन गई है। जहां पहले बड़े-बूढ़े यह मानते थे कि शादी सात जन्मों का रिश्ता है, वहीं आजकल एक जन्म भी रिश्ता निभाना मुश्किल होता जा रहा है। मैं आपको सिर्फ यह सजेशन दूंगी कि शादी करने में कभी भी जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए और हमेशा याद रखें कि अगर आपकी रिलेशनशिप में कुछ भी प्रॉब्लम हो तो दोनों कपल्स एक दूसरे से खुलकर बात करें और एक दूसरे को समझने की कोशिश करें। पति-पत्नी में उस समय ज्यादा दूरियां आ जाती हैं जब दोनों में कम्युनिकेशन गैप (Communication gap) होता है यानी दोनों एक दूसरे से किसी भी विषय पर ज्यादा बात नहीं कर पाते और एक चीज बहुत जरूरी है कि रिलेशनशिप में एक दूसरे पर विश्वास होना रिलेशनशिप नीव है।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story