बॉलीवुड

Brahmastra Movie Review: कैसी है ब्रह्मास्त्र फिल्म? देखने से पहले रिव्यू पढ़ने में आपका फायदा है

Brahmastra Movie Review: कैसी है ब्रह्मास्त्र फिल्म? देखने से पहले रिव्यू पढ़ने में आपका फायदा है
x
How is Brahmastra movie: Brahmastra Review In Hindi पढ़कर आपको मालूम हो जाएगा कि फिल्म देखने लायक है या नहीं

ब्रह्मास्त्र मूवी रिव्यू: बॉलीवुड की सबसे महंगी फिल्म ब्रह्मास्त्र शिवा (Brahmastra Shiva) दुनिया के 9 हज़ार से ज़्यादा सिनेमाहॉल में रिलीज हो गई. रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) के फैंस सहित फिल्म मेकर्स को ब्रह्मास्त्र से काफी उम्मीदें थीं. ऐसा लग रहा है कि ब्रह्मास्त्र उन उम्मीदों पर खरी उत्तरी है. अस्त्रवर्स का कॉन्सेप्ट समझाने में डायरेक्टर अयान मुखर्जी (Ayan Mukharji) सफल तो हुए हैं मगर बहुत लोग ऐसे भी हैं जिन्हे ब्रह्मास्त्र की स्टोरी तो अच्छी लगी मगर स्क्रीनप्ले समझ में नहीं आया.

ब्रह्मास्त्र का हिन्दू रिव्यू

Brahmastra Movie Review In Hindi: ब्रह्मास्त्र फिल्म में रणबीर कपूर शुरू-शुरू में थोड़े कन्फ्यूज दिखाई देते हैं, इधर आलिया भट्ट की एक्टिंग रणबीर पर भारी पड़ी है. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और नागार्जुन (Nagarjuna) की अदाकारी ने फिल्म में अपनी जान फूंकी है. और जब शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) वनारअस्त्र के अवतार में दिखाई देते हैं तो पूरा हॉल सीटियों और तालियों की आवाज से गूंज जाता है. . जब फिल्म की विलन मोनी रॉय की एंट्री होती है तो थोड़ा थोड़ा MUC की स्कारलेट विच जैसी फीलिंग आती है.

कैसी है ब्रह्मास्त्र फिल्म

How's Brahmastra Film: फिल्म अच्छी है लेकिन इसे और भी बेहतर बनाया जा सकता था, लेकिन थोड़ी बहुत कमियों को दर्शकों को भी नजरअंदाज करना चाहिए क्योंकि इंडियन फिल्म डायरेक्टर्स ने इसे MCU की सुपरहीरो मूवी जैसी बनाने के लिए पूरी कोशिश की है. बस वह MCU जैसी बनते-बनते रह गई है. फिल्म पैसा वसूल है आउट स्टैंडिंग है. । फिल्म हिन्दू माइथॉलजी से पूरी तरह कनेक्ट होती है. इसमें देवताओं और उनकी शक्तियों के बारे में भी बताया गया है. सबसे बढ़िया बात यह है कि ब्रह्मास्त्र को हासिल करने और इसकी रक्षा करने वाले लोग जन्म-जन्मांतर से ऐसा कर रहे हैं. लेकिन इस बार बुरी शक्तियों के पास ताकत पहले से ज़्यादा है.

क्या ब्रह्मास्त्र देखने लायक फिल्म है

Is Brahmastra Worth Watching: बिलकुल है, ये ना सिर्फ हिंदी फिल्म की सबसे बड़े बजट की फिल्म है बल्कि इसे बॉलीवुड की वन ऑफ़ द बेस्ट फिल्मों में गिना जा सकता है. लेकिन अगर आप इसे RRR से जोड़कर देख रहे हैं तो यह ब्रह्मास्त्र के साथ नाइंसाफी होगी। क्योंकि दोनों फिल्मों का जॉनर अलग-अलग है. ब्रह्मास्त्र एक Sci-Fi फैंटसी फिल्म है जो माइथोलोजी पर बेस्ड है. अगर आप हिन्दू माइथॉलजी पर दिलचस्पी रखते हैं ब्रह्मास्त्र फिल्म आपको पूरे समय एंटरटेन करती रहेगी।

ब्रह्मास्त्र में दिक्कत क्या है

What's The Problem In Brahmastra Movie: ब्रह्मास्त्र फिल्म में सिर्फ एक दिक्कत हैं. बॉलीवुड फिल्म मेकर्स को लगता है कि किसी सीरियस स्टोरी के बीच में गाने डाल देने से फिल्म अच्छी हो जाती है. लेकिन जब आप Hollywood वाली वाइब देने की बात करते हैं और सुपर हीरो फिल्म में एक सुपर हीरो से नाच-भंगड़ा करवाने लगते हो तो पूरा मूड यहीं ख़राब हो जाता है. फिल्म में यही दिक्कत है. मेन हीरो शिवा को दुनिया बचानी है, वह खुद एक अस्त्र है और उसे ब्रह्मास्त्र की रक्षा करनी है और वही बंदा बीच-बीच में गाने में डांस करता है? कोई सेन्स है इस बात का?

ब्रह्मास्त्र की पहले दिन की कमाई

Brahmastra First Day Collection: ब्रह्मास्त्र पहले दिन भारत में 36 करोड़ का बिज़नेस की है.

Brahmastra Worldwide Collection Day 1- ब्रह्मास्त्र का वर्ल्ड वाइड कलेक्शन 43 करोड़ के बीच है

Rewariyasat.com Brahmastra को 10 में से अंक देता है.


Next Story