बॉलीवुड

Brahmastra Budget: हिंदी सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म है ब्रह्मास्त्र, जानें कितनी स्क्रीन में रिलीज होगी

Brahmastra Budget: हिंदी सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म है ब्रह्मास्त्र, जानें कितनी स्क्रीन में रिलीज होगी
x
ब्रह्मास्त्र फिल्म का बजट: Brahmastra 1st Day Collection की बात करें तो प्रॉफिट कमाने के लिए कम से कम वीकेंड में 100 करोड़ का बिज़नेस करना होगा

Brahmastra Budget: रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) आलिया भट्ट (Alia Bhatt) स्टारर फिल्म ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) हिंदी सिनेमा की सबसे महंगी मूवी (Most expensive film of Hindi cinema) है. फिल्म डायरेक्टर अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji) ने बताया है कि ब्रह्मास्त्र को बनाने में उन्हें 8 साल से ज़्यादा का वक़्त लगा है. इस फिल्म में नागार्जुन (Nagarjuna) अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी लीड रोल में नज़र आने वाले हैं साथ ही शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) के साथ दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) को भी अहम किरदार दिया गया है. इतनी बड़ी स्टारकास्ट वाली फिल्म ब्रह्मास्त्र को लेकर जनता में हाइप तो बना है लेकिन फिल्म मेकर्स को डर है कि कहीं अन्य बॉलीवुड फिल्मों की तरह ब्रह्मास्त्र के साथ भी कुछ बुरा ना हो जाए.

  • Brahmastra Director: अयान मुखर्जी (Ayan Mukerji)
  • Brahmastra Producer: Karan Johar, Apoorva Mehta, Namit Malhotra, Ayan Mukerji, Ranbir Kapoor
  • Brahmastra Production House: Star Production House, Fox Studios और Dharma Productions
  • Brahmastra Cast: रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) आलिया भट्ट (Alia Bhatt), नागार्जुन (Nagarjuna) अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) रणवीर सिंह (Ranveer Singh)
  • Brahmastra Release Date: 9 सितम्बर 2022
  • Brahmastra OTT Platform: Disney+Hotstar
  • Brahmastra OTT Release Date: N/A

ब्रह्मास्त्र फिल्म का बजट

Brahmastra Movie Budget: पहले ब्रह्मास्त्र का बजट सिर्फ 150 करोड़ रुपए था, लेकिन बढ़ते-बढ़ते यह 410 करोड़ रुपए का हो गया. इसी के साथ यह साल 2022 की सबसे महंगी फिल्म और हिंदी सिनेमा इतिहास की सबसे बड़े बजट वाली फिल्म बन गई. गौरतलब है कि RRR का बजट 400 करोड़ था और Robot 2.0 का बजट 545 करोड़ था. ब्रह्मास्त्र का बजट इस लिए भी ज़्यादा है क्योंकि यह पूरी फिल्म VFX और स्पेशल इफेक्ट्स का इस्तेमाल करके बनाई गई है. हॉलीवुड की फिल्मों का बजट भी इसी लिए ज़्यादा होता है क्योंकि वह सबसे ज़्यादा VFX का इस्तेमाल करते हैं.

ब्रह्मास्त्र की पहले दिन की कमाई

Brahmastra First Day Box office Collection: ब्रह्मास्त्र को प्रॉफिट कमाने के लिए बड़ी मुश्किल हो सकती है, एक तरफ लोग बॉलीवुड से वैसे भी नाराज हैं, और #BoycottBollywood काफी ट्रेंड कर रहा है. ऐसे में ब्रह्मास्त्र का रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर पाना मुशिकल है. पहले वीकेंड में ब्रह्मास्त्र को कम से कम 100 करोड़ रुपए का कलेक्शन करना ही पड़ेगा और पहले दिन कम से कम 35-40 करोड़ का बिज़नेस करना पड़ेगा। 400 करोड़ की RRR ने पहले दिन 128 करोड़ कमाए थे.

ब्रह्मास्त्र कितने स्क्रीन में रिलीज होगी

Brahmastra Screen Count: ब्रह्मास्त्र दुनिया में टोटल 9 हज़ार स्क्रीन में रिलीज होगी, जिनमे से 5 हज़ार स्क्रीन भारत में और बाकी 4 हजार अलग-अलग देशों की हैं. RRR 20 हज़ार स्क्रीन्स में रिलीज हुई थी.


Next Story