बॉलीवुड

Boycott Brahmastra: अब रणबीर कपूर ने ऐसा क्या कर दिया कि लोग ब्रह्मास्त्र जैसी फिल्म का भी बॉयकॉट करने लगे

Boycott Brahmastra: अब रणबीर कपूर ने ऐसा क्या कर दिया कि लोग ब्रह्मास्त्र जैसी फिल्म का भी बॉयकॉट करने लगे
x
#BoycottBrahmastra पूरे ट्विटर में ट्रेंड हो रहा है. आरोप है की फिल्म में रणबीर कपूर ने हिन्दू धर्म का मजाक उड़ाया है

#BoycottBrahmastra: लगता है कि आमिर खान (Aamir Khan) की लाल सिंह चड्ढा (Lal Singh Chadda) के बाद रणबीर कपूर (Ranbeer Kapoor) की ब्रह्मास्त्र: शिवा (Brahmastra: Shiva) भी बॉयकॉट की बलि चढ़ने वाली है. इंटरनेट में अब #BoycottLalsinghchaddha के बाद #BoycottBrahmastra ट्रेंड हो रहा है। इस फिल्म की कहानी हिन्दू माइथोलोजी से जुडी है जिसे लेकर लोग काफी एक्साइटेड हैं. यह अपने आप में पहली ऐसी मॉर्डन फिल्म है जिसमे सनातन धर्म ग्रंथों के अनुसार बताए गए दुनिया के सबसे शक्तिशाली अस्त्र 'ब्रह्मास्त्र' के बारे में बताया गया है. फिर भी कुछ लोग ब्रह्मास्त्र को बॉयकॉट करने की बात कह रहे हैं.

दावा है कि फिल्म में रणबीर कपूर ने हिन्दू धर्म का अपमान किया है. पूरा विवाद ब्रह्मास्त्र के ट्रेलर से जुड़ा हुआ है. कुछ सो कॉल्ड हिंदू अब इस फिल्म के पीछे पड़ गए हैं जो खुद हिन्दू देवी-देवताओं के बारे में बनाई गई है. आरोप है कि रणबीर कपूर फिल्म के ट्रेलर में मंदिर के अंदर जूते पहनकर जाते हुए दिखाई दे रहे हैं.

ब्रह्मास्त्र का बॉयकॉट क्यों हो रहा

Why Boycott Brahmastra Movie: ब्रह्मास्त्र फिल्म का जब ट्रेलर रिलीज हुआ था, तब कुछ लोगों में मेकर्स की छोटी सी चूक को पकड़ लिया, दावा किया गया कि रणबीर कपूर मंदिर के अंदर जूते पहनकर जा रहे हैं. लोगों का कहना है कि यह हिन्दू धर्म का अपमान और अब लाल सिंह चड्ढा के बाद ब्रह्मास्त्र फिल्म का भी बहिष्कार करेंगे।

PK में रणबीर ने भी देवताओं के स्टिकर लगाए थे


लोगों को अब PK फिल्म में रणबीर कपूर के छोटे से 10 सेकेण्ड के सीन से भी दिक्कत हो रही है. बॉयकॉट ब्रह्मास्त्र कर रहे लोगों का कहना है कि PK फिल्म में जब लास्ट सीन में रणबीर कपूर धरती में आमिर खान के साथ उतरे थे तो आमिर की तरह अपने गाल में हिन्दू देवी-देवताओं के स्टिकर लगाए थे.

अमिताभ बच्चन से भी नाराजगी

अमिताभ बच्चन ने अपने शो KBC में एक महिला के घूंघट पहनने पर सवाल किया था, लेकिन जब एक मुस्लिम महिला बुर्के में आई तो उससे नहीं पूछा था कि आप बुरका क्यों पहनती हैं. इसी लिए लोग Big B से भी नाराज हैं.

कब रिलीज होगी ब्रह्मास्त्र

Brahmastra Release Date: ब्रह्मास्त्र एक ऐसी फिल्म है जो बॉलीवुड की टिपिकल फिल्मों से अलग है, यह पहली Sci-Fi और फैंटसी फिल्म है जिसमे सनातन धर्म के प्रमुख अस्त्रों के बारे में बताया गया है. ब्रह्मास्त्र का बॉयकॉट करना कहीं से भी सही नहीं माना जा रहा है. बता दें कि 9 सितम्बर 2022 के दिन ब्रह्मास्त्र पार्ट 1 पूरी दुनिया में रिलीज होगी।

Next Story