बॉलीवुड

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने गौरी से पहले निकाह किया फिर शादी की, कहलाते हैं इंडस्ट्री का मोस्ट लविंग कपल

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने गौरी से पहले निकाह किया फिर शादी की, कहलाते हैं इंडस्ट्री का मोस्ट लविंग कपल
x
शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान खूबसूरती के मामले में किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नही है।

किंग खान की लव स्टोरी से आप सभी वाकिफ होंगे। शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान खूबसूरती के मामले में किसी बॉलीवुड अभिनेत्री से कम नही है। आपको बता देना एसआरके को काफी मशक्कत के बाद अपना पहला प्यार हासिल हुआ था। गौरी को पाने के लिए किंग खान ने काफी पापड़ बेलने पड़े थे। मुश्ताक शेख द्वारा लिखित अपनी बायोग्राफी में 'शाहरुख केन' अपने उन दिनों को याद करते हुए कहा कि " हुआ यूं एक दिन मैंने गौरी को उनके घर ड्राप किया, जब वो गाड़ी से उतर ही रही होती है, तो मैंने उनसे तपाक से कहा मैं तुमसे शादी करूंगा ? इसके बाद मैने बिना उसका जवाब जाने अपनी गाड़ी को लेकर वहां से गायब हो गया।"

शाहरुख का गौरी से लड़ने की वजह (Reason behind Shahrukh fight with Gauri)

शाहरुख गौरी को लेकर आपको बता दें कि शाहरुख गौरी को लेकर काफी पजेसिव रहते थे। वो गौरी के लिए इस कदर पजेसिव थे। कि अगर गौरी अपने बालों को ओपन करके रखें तो वो उन से लड़ पड़ते थे। एक मैगजीन में छपे आर्टिकल के मुताबिक शाहरुख ने कहा था कि" उस दौरान गौरी को लेकर मेरी दीवानगी हद की सीमा पार कर चुकी थी, अगर वो स्विमसूट पहनती या अपने बालों को ओपन रखती तो मैं उससे लड़ पड़ता था। जब वो अपने बाल ओपन रखती थी तो वो देखने में काफी खूबसूरत लगती थी और वो बिल्कुल नहीं चाहते थे कि कोई दूसरा लड़का गौरी को देखे। असल में मेरे अंदर इनसिक्योरिटी की भावना आ गई थी, क्योंकि हम बहुत ज्यादा मिल नहीं पाते थे और अपने रिश्ते के बारे में अधिक बात करने का मौका भी नही मिल पाता था।"

शाहरुख की इस आदत से तंग आकर कि वो उन्हें दिल्ली में छोड़कर बिना बताए मुंबई आ गई थी। वही शाहरुख गौरी को मनाने के लिए मुंबई तक पहुंच गए थे।उन्हें जरा भी आईडिया नहीं था। गौरी मुंबई में कहां रह रही है। यही वजह है कि वो उन्हें कई दिनों तक मुंबई की गलियों में ढूंढते रहे। बहुत ज्यादा तलाशने के बाद एक दिन शाहरुख ने गौरी को मुंबई के अक्सा बीच पर तलाश लिया। शाहरुख को देखते ही गौरी रो पड़ी थी।

हिंदू और मुस्लिम दोनो रिवाज से शादी हुई (Married according to both Hindu and Muslim customs)



शाहरुख और गौरी तो अपने प्यार को शादी में बदलने के लिए पूरी तरह से तैयार थे। मगर इनके प्यार के बीच धर्म आड़े आ रहा था। शाहरुख के धर्म को लेकर गौरी के घरवालों को कड़ी आपत्ति थी। शाहरुख ने गौरी के घरवालों को राजी करने के लिए काफी झेलना पड़ा था। लेकिन अंत में अभिनेता को गौरी से शादी करने में कामयाबी मिली। गौरी के माता -पिता ये बात समझ चुके थे कि गौरी और शाहरुख दोनों किसी भी हालत में उनकी बात नहीं मानेंगे, इसलिए उन्होंने शादी के लिए हामी भर दी। शाहरुख और गौरी का पहले निकाह हुआ था जिसमें गौरी का नाम आयशा रखा गया था। वही 25 अक्टूबर 1991 को इनकी पूरी हिंदू रीति -रिवाजों के साथ शादी हुई थी। आपको जानकर काफी दिलचस्प लगेगा कि संगीत में शाहरुख और गौरी ने जमकर डांस भी किया था।

Monika Tripathi | रीवा रियासत

Monika Tripathi | रीवा रियासत

    Next Story