बॉलीवुड

Bollywood Story: किस डायरेक्टर के साथ अफेयर में थी उर्मिला मातोंडकर, जिस कारण बर्बाद हुआ करियर

Bollywood Story: किस डायरेक्टर के साथ अफेयर में थी उर्मिला मातोंडकर, जिस कारण बर्बाद हुआ करियर
x
1995 में रिलीज हुयी रंगीला फिल्म के लिए उर्मिला को बेस्ट एक्ट्रेस के फिल्म फेयर अवार्ड से नवाजा गया था।

Bollywood Story: हिंदी फिल्म इंडस्ट्रीज में राम गोपाल वर्मा एक दौर में सिनेमा की फैक्ट्री के रूप में जाने जाते थे। राम गोपाल वर्मा की चर्चा उनकी फिल्मों को लेकर कम बल्कि उनकी निजी जिंदगी को लेकर ज्यादा होती है। बॉलीवुड में जब इनका कैरियर टॉप पर था। तब से लेकर मौजूदा समय में भी अपनी निजी जिंदगी की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं।

बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवार्ड मिल चुका है (Best Actress Ka Filmfare Award Mil Chuka Hai)

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर एक बेहद टैलेंटेड अदाकाराओं में गिनी जाती है। ये फिल्मी पर्दे पर 1995 में आई फिल्म रंगीला में नजर आई थी। इस फिल्म के लिए उर्मिला को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवार्ड भी नवाजा गया था। यह फिल्म राम गोपाल वर्मा की निर्देशित फिल्म थी। इसके बाद उर्मिला के फिल्मी करियर ने तेजी से रफ्तार पकड़ ली। इन्होंने एक के बाद एक फिल्में करनी शुरू कर दी। जिनमें सत्या ,पिंजर,जुदाई और कौन जैसी बड़ी फिल्में बनाई। इनकी अधिकतर फिल्मों में राम गोपाल वर्मा कनेक्‍शन रहा।

अलग क्राफ्ट के लिए मशहूर हैं राम कुमार वर्मा की फ़िल्में ( Alag Craft Ke Liye Mashhoor hain Ramkumar Verma Ki Filmen)

असल में राम कुमार वर्मा की फिल्में अपनी एक अलग क्राफ्ट के लिए मशहूर है। फिल्मी करियर की शुरुआत रामू ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री से 1989 से की थी ,लेकिन उन्होंने तेलुगू ठीक बाद बॉलीवुड में कदम रखा। इसके बाद इनका हिंदी तेलुगू फिल्में बनाने का सिलसिला चलता रहा। साल 1995 में इन्होंने हिंदी फिल्म 'रंगीला' बनाई। इसके बाद और सत्या, मस्त जंगल, कंपनी ,सरकार जैसी बड़ी फिल्में आती गई और इसी दौरान ही शूल, दिल से जैसी बड़ी फिल्में प्रोड्यूस करते और लिखते भी रहे।

रामकुमार वर्मा पर चढ़ गया था एक्ट्रेस का बुखार (Ramkumar Verma Par Chad Gya Tha Actress Ka Bukhar)

इस पूरे फिल्मी करियर में उर्मिला मातोंडकर का बुखार फिल्म निर्देशक पर चढ़ा रहा । रामू के साथ एक खास चीज नोटिस की जाती थी। वह जिस अभिनेता अभिनेत्री के साथ फिल्में बनाते थे। उन्हें अपनी आने वाली फिल्मों में रोल दिया करते थे। रामू की पसंदीदा एक्टर्स अमिताभ बच्चन, मनोज वाजपेयी, उर्मिला मांतोडकर, अजय देवगन, नाना पाटेकर, विवेक ओबेरॉय शामिल है।

अफेयर के चलते सुर्ख़ियों में थे दोनों (Afair Ke Chalte Surkhiyon Me The Dono)

फिल्मों के दौरान रामू से उर्मिला का अफेयर चल गया और ये अक्सर सुर्खियों में छाए रहते थे। हालांकि दोनों ने पब्लिकली इस बात को स्वीकारा नहीं लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं है कि उर्मिला के करियर को ऊपर पहुंचाने के पीछे रामू का ही हाथ था और ऐसा सुनने में आता है कि राम गोपाल वर्मा की वजह से ही उनके करियर पर ग्रहण लग गया था।

Next Story