बॉलीवुड

Bollywood Story: जब धर्मेंद्र ने झुंझलाहट में असली गोली चला दी थी इस अभिनेता की जान जाते जाते बची थीं

sholey movie backside story
x
कई बार रीटेक होने के बाद धर्मेंद्र ने झुंझलाकर असली कारतूस भर कर फायर कर दिया।

Bollywood Story: बॉलीवुड के महानायक ने फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान का एक ऐसा दिलचस्प किस्सा बताया जिसे सुनकर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन को आज के दौर में कौन नहीं जानता। फिल्मों के अलावा ये छोटे पर्दे पर बड़े रियलिटी शो को भी होस्ट करते हैं। अपने शो के दौरान उन्होंने अपने एक एपिसोड में हैरान करने वाला किस्सा सुनाया ।अमिताभ बच्चन अपनी सबसे कामयाब फिल्म शोले की शूटिंग के बारे में जिक्र करते हुए कहा कि फिल्म शोले में धर्मेंद्र जी सीन मे नकली की जगह असली कारतूस भर लिया।हद तब हो गई जब इन्होंने गन से फायर भी करने की भूल कर दी। ये गोली अमिताभ बच्चन के कान के ठीक बगल गुजरी थी। इस घटना से बाद से अमिताभ बच्चन कुछ समय के लिए सन्न रह गए।


अभिताभ बच्चन ने बात से पर्दा उठाया (Abhitabh Bachchan Ne Baat Se Parda Uthaya):

अमिताभ बच्चन ने शोले के सीन के पर्दा उठाते हुए बताया कि हम शोले फिल्म शोले की शूटिंग कर रहे थे। तभी धर्म जी नीचे से और मैं ऊपर पहाड़ी पर खड़ा था। धर्मेंद्र जी ने सीना खोला और हाथ में गोलियां ली।इस सीन के लिए उन्होंने कई बार रीटेक लिया। लेकिन वो सफल नहीं हो पा रहे थे।जिससे भी बेहद परेशान हो गए और उन्होंने असली कारतूस उठाया और उसे बंदूक में भर लिया फिर क्या था ?वो सही शॉट ना दे पाने की वजह से पहले से बेहद गुस्सा थे और उन्होंने झट से फायर कर दिया तभी मैंने केवल एक आवाज महसूस की ।उस दौरान मैं ऊपर पहाड़ी पर ही मौजूद था गोली मेरे कान के ठीक बगल से गुजरी थी। मैं बाल-बाल बच गया था।इस वाकये के बारे में सोच कर आज भी मेरी रूह कांप जाती है


फिल्म की स्टारकास्ट (Film Ki Starcast):

इस फिल्म में एक दिलचस्प बात और थी महानायक उनकी असल पत्नी जया बच्चन ने भी इसमें रोल निभाया था। वही धर्मेंद्र की रियल वाइफ हेमा मालिनी भी इस फिल्म में मौजूद थी। धर्मेंद्र की प्रेमिका का रोल हेमा ने निभाया था। संजीव कुमार ने ठाकुर का तो अमजद खान गब्बर का रोल अदा किया था। फिल्म का डायरेक्शन जाने-माने फिल्म निर्देशक रमेश सिप्पी ने किया था।शोले फिल्म ने 4 दशक से अधिक समय पूरा कर लिया है।हिंदी सिनेमा की है हिट फिल्मों में गिनी जाती है।

Monika Tripathi | रीवा रियासत

Monika Tripathi | रीवा रियासत

    Next Story