बॉलीवुड

Salman Khan Black Buck Case: बॉलीवुड स्टार सलमान खान को हाई कोर्ट से राहत

Salman Khan Black Buck Case: बॉलीवुड स्टार सलमान खान को हाई कोर्ट से राहत
x
बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को राजस्थान हाई कोर्ट से राहत मिली है।

Salman Khan Black Buck Case News: काले हिरण के शिकार किए जाने के मामले में राजस्थान हाई कोर्ट ने सलमान खान की तरफ से लगाई गई ट्रांसफर पिटीशन को स्वीकार कर लिया है। कोर्ट के इस निणर्य के बाद अब सभी मामलों की सुनवाई एक साथ हाई कोर्ट में होगी। इससे सलमान को पेशी के लिए बार-बार नही जाना पड़ेगा।

कोर्ट में मौजूद रही उनकी बहन

ट्रांसफर पिटीशन मामले में सोमवार को हाई कोर्ट में सलमान खान के वकील ने अपना पूरा पक्ष रखा। जिसके बाद कोर्ट ने अपना फैसला उनके आवेदन को स्वीकार करने का फैसला लिया है। कोर्ट में हुई इस सुनवाई के दौरान सलमान खान की बहन अलवीरा वहां मौजूद रहीं।

यह है काले हिरण का मामला

फिल्म हम साथ साथ है की शूटिंग करने के लिए सलमान खान 1998 में राजस्थान के जोघपुर गए हुए थें। उनके साथ फिल्म के अन्य कलाकार जिनमें सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू और नीलम भी थी।

आरोप है कि शूटिंग के दौरान सभी शिकार के लिए गए थें और उन्होंने वहां संरक्षित काले हिरण का शिकार किया, साथी कलाकारों पर सलमान को शिकार के लिए उकसाने का आरोप लगा था। जिसके बाद सलमान खान की गिरफ्तारी हुई थी. इस मामले में सलमान खान को छोड़ बाकी सभी आरोपियों को कोर्ट ने बरी कर दिया था।

सलमान पर दर्ज हैं 4 केस

काले हिरण का शिकार करने, आर्म्स एक्ट सहित सलमान खान के खिलाफ 4 केस दर्ज है। जिसमें मथानिया और भवाद में दो चिंकारा के शिकार के लिए तो वहीं, कांकाणी में काले हिरण का शिकार को लेकर जोधपुर की अदालत ने सलमान को दोषी पाया था, जबकि लाइसेंस खत्म होने के बाद भी 32 और 22 बोर की रायफल रखने का. चौथा मामला आर्म्स एक्ट के तहत दर्ज किया गया था। ज्ञात हो कि सलमान खान को 5 वर्ष सजा भी हो चुकी है, फिलहाल वे जमानत पर है।

Next Story