बॉलीवुड

रणबीर कपूर को लेकर आई बुरी खबर, इस गंभीर बीमारी का हुए शिकार, कपूर परिवार के ऊपर टूटा दुखो का पहाड़

रणबीर कपूर को लेकर आई बुरी खबर, इस गंभीर बीमारी का हुए शिकार, कपूर परिवार के ऊपर टूटा दुखो का पहाड़
x
Ranbir Kapoor Rare Condition: रणबीर कपुर बॉलीवुड के सुपरस्टार है. एक्टर की चॉकलेटी लुक्स की लड़कियां कायल हैं.

Ranbir Kapoor Rare Condition: रणबीर कपुर बॉलीवुड के सुपरस्टार है. एक्टर की चॉकलेटी लुक्स की लड़कियां कायल हैं. इनकी फिटनेस, डांसिंग और एक्टिंग स्किल की हमेशा चर्चा होती रहती है. रणबीर कपूर लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करते हैं. रणबीर कपूर हाल ही में एनिमल फिल्म में नजर आये थे. इस फिल्म में एक्टर के आक्रामक रोल ने सभी को हैरान कर दिया था. दरअसल हाल ही में एक्टर से जुडी एक बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल बचपन से स्थ्य संबंधी परेशानी से जूझ रहे हैं. एक्टर एक रेयर बीमारी से पीड़ित हैं.वो बचपन से ही एक ऐसे बीमारी का सामना कर रहे हैं, जिसके चलते वो जल्दी-जल्दी बोलने और खाने में असमर्थ हो जाते हैं. आइए जानते हैं इस बीमारी के बारे में.

कई बार आपने भी गौर किया होगा कि रणबीर के डायलॉग काफी फास्ट हो जाते है या जब प्रेस कॉन्फ्रेंस में वो सवालों के जवाब दे रहे होते हैं तो कभी तेज बोल जाते हैं। दरअसल ये सब वो जानबूझ कर नहीं बल्कि दुर्लभ बीमारी नेजल सेप्टम (Nasal Deviated Septum) की वजह से होता है। रणबीर को बचपन से नेजल सेप्टम से पीड़ित हैं। इस बीमारी में सांस लेने में दिक्कत, खर्राटे आना और साइनस संक्रमण की संभावना रहती है।

नेजल सेप्टम एक रेयर बीमारी है, जो बहुत कम लोगों में देखने को मिलती है। इस बीमारी की वजह से उनकी नाक की हड्डी थोड़ी टेढ़ी है। इस बीमारी की वजह से उन्हें नाक से सांस लेने में दिक्कत होती है। आम तौर पर इसके लक्षण बहुत गंभीर नहीं होते, लेकिन कुछ मामलों में बार-बार साइनस इंफेक्शन का खतरा बना रहता है। इसका इलाज सर्जरी के जरिए संभव है। सेप्टोप्लास्टी सर्जरी की बदौलत नाक के नेजल सेप्टम को ठीक किया जा सकता है, लेकिन रणबीर ने सर्जरी करवाने से इंकार कर दिया। साल 2009 में एक फिल्म के लिए डायरेक्टर ने उनसे सर्जरी करवाने की गुजारिश की, लेकिन रणबीर उस वक्त भी साफ मना कर दिया। इसी बीमारी की वजह से आज भी रणबीर तेज बोलते हैं और तेजी से खाना खाते हैं।

Next Story