बॉलीवुड

Bachchhan Paandey के बाद अक्षय कुमार की Samrat Prithviraj भी फ्लॉप होने के कगार पर, जानिए अब तक का Box Office Collection

Bachchhan Paandey के बाद अक्षय कुमार की Samrat Prithviraj भी फ्लॉप होने के कगार पर, जानिए अब तक का Box Office Collection
x
Samrat Prithviraj Box Office Collection: पिछले वीकेंड की सबसे बड़ी रिलीज फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' फ्लॉप होने की कगार पर है. इसके पहले अक्षय कुमार की बच्चन पांडे भी बॉक्स ऑफिस में धड़ाम हो चुकी है.

Samrat Prithviraj Box Office Collection: पिछले वीकेंड की सबसे बड़ी फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' 3 जून को बड़े परदे में रिलीज हुई थी. फिल्म में अक्षय कुमार योद्धा एवं शासक 'पृथ्वीराज चौहान' की भूमिका में हैं. लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस में कुछ ख़ास कलेक्शन नहीं कर पा रही है, जिसके चलते Samrat Prithviraj फ्लॉप होने की कगार पर है. इसके पहले अक्षय कुमार की बच्चन पांडे (Bachchhan Paandey) भी बुरी तरह से पिट गई थी.

Samrat Prithviraj 2022 Budget & Box Office Collection

3 जून को रिलीज हुई डॉ चंदप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी फिल्म 'सम्राट पृथ्वीराज' ने ओपनिंग डे में ही उम्मीदों के अनुसार कमाई नहीं की थी. फिल्म ने पहले दिन महज ₹ 10.75 करोड़ की कमाई की थी. जबकि आदित्य चोपड़ा के प्रोडक्शन में बनी इस फिल्म का बजट भी काफी अधिक है. सम्राट पृथ्वीराज का बजट (Budget of Samrat Prithviraj 2022) ₹ 300 करोड़ बताया जा रहा है. फिल्म ने 5 दिनों में भी 50 करोड़ का आकड़ा पार नहीं किया है.

पांचवे दिन यानि मंगलवार को सम्राट पृथ्वीराज ने महज ₹ 4.25 करोड़ की कमाई की है. इसके साथ फिल्म का कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन फिलहाल 48.65 करोड़ रुपए है. फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा मानुषी छिल्लर, सोनू सूद, संजय दत्त, आशुतोष राणा जैसे एक्टर हैं.

इसके पहले अक्षय कुमार की बच्चन पांडे (Bachchhan Paandey) भी बुरी तरह से बॉक्स ऑफिस में पिट गई थी. बच्चन पांडे का बजट (Bachchhan Paandey Budget) ₹ 165 करोड़ रहा है, जबकि फिल्म ने सिर्फ (Bachchhan Paandey Box office Collection) ₹ 49.88 करोड़ रूपए ही कमाए.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट किया, "#SamratPrithviraj की कमाई में गिरावट का रुख जारी है. ट्रेंडिंग बेहद कमजोर है, सप्ताह के दिनों या अगले वीकेंड में खोई हुई जमीन को कवर करने की बहुत कम उम्मीद है...शुक्रवार ₹ 10.70 करोड़, शनि ₹ 12.60 करोड़, रविवार ₹ 16.10 करोड़, सोमवार ₹ 5 करोड़, मंगलवार ₹ 4.25 करोड़. कुल: ₹ 48.65 करोड़. #इंडिया बिज़."

200 करोड़ के क्लब की तरफ बढ़ रही भूल भुलैया-2

भले ही अक्षय कुमार की हिस्टोरिकल ड्रामा फिल्म सम्राट पृथ्वीराज को ऑडियंस न मिल रहें हों. लेकिन भूल भुलैया 2 (Kartik Aaryan's Bhool Bhulaiyaa 2) लोगों को लगातार पसंद आ रही है. अपने तीसरे मंगलवार को भी, कार्तिक आर्यन और कियारा आडवाणी स्टारर ने ₹ 2.16 करोड़ और अब (Bhool Bhulaiyaa 2 Box Office Collection) ₹ 200 करोड़ के आंकड़े की ओर बढ़ रही है. वास्तव में, यह दुनिया भर में पहले ही निशान पार कर चुका है.

खबरें आ रही हैं कि 'सम्राट पृथ्वीराज' के लिए भी फुटफॉल बहुत अच्छा नहीं है. बॉलीवुड हंगामा ने बताया था कि कम दर्शकों के कारण फिल्म के कई शो रद्द कर दिए गए थे और ऑक्यूपेंसी सिंगल डिजिट में थी. यदि यह जारी रहा, तो फिल्म अपनी स्क्रीन खो देगी, जिसे बदले में भूल भुलैया 2 जैसी फिल्में दी जाएंगी. हमें आश्चर्य है कि क्या फिल्म आगे बढ़ पाएगी, क्योंकि यदि नहीं, तो यह जयेशभाई जोरदार की तरह फ्लॉप हो जाएगी.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story