बॉलीवुड

अमिताभ बच्चन ने लिया बड़ा फैसला, बेटे अभिषेक को नहीं बल्कि अपनी बेटी को दे दिया सम्पति का ये बड़ा हिस्सा?

अमिताभ बच्चन ने लिया बड़ा फैसला, बेटे अभिषेक को नहीं बल्कि अपनी बेटी को दे दिया सम्पति का ये बड़ा हिस्सा?
x
Amitabh Bachchan Property: अमिताभ बच्चन को एक्टिंग की दुनिया में काफी ज्यादा नाम बन चुका है.

Amitabh Bachchan Property: अमिताभ बच्चन को एक्टिंग की दुनिया में काफी ज्यादा नाम बन चुका है. अमिताभ बच्चन मीडिया में भी काफी एक्टिव रहते है. अमिताभ बच्चन के अपनी सम्पति के वारिस की लेकर एक बहुत बड़ा कदम उठा लिया है. अमिताभ बच्चन ने अपनी बेटी श्वेता बच्चन को सम्पति का बहुत बड़ा हिस्सा दे दिया है जो कि अमिताभ बच्चन को सबसे ज़्यादा प्रिय था. महानायक की पूरी संपत्ति का बंटवारा किस तरह होगा। पूरी संपत्ति पर बेटे अभिषेक बच्चन का हक होगा या श्वेता बच्चन भी हकदार होंगी? इसका जवाब काफी पहले खुद बिग बी ने ही दे दिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमिताभ बच्चन 2800 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति के मालिक हैं। इस संपत्ति का वे श्वेता बच्चन और अभिषेक बच्चन के बीच बराबर बंटवारा करेंगे। बता दें कि क्विज शो केबीसी के मंच पर एक बार खुद अमिताभ बच्चन ने कहा था कि उनकी पूरी प्रॉपर्टी सिर्फ बेटे अभिषेक बच्चन की नहीं होगी। शो के दौरान बिग बी ने कहा था, 'जब हम नहीं रहेंगे तो जो कुछ भी थोड़ा बहुत हमारे पास है वो हमारी संतान का है। हमारा एक बेटा और एक बेटी है। दोनों में बराबर-बराबर बंटेगा'।

इसके अलावा वर्ष 2022 में अमिताभ बच्चन ने एक ट्वीट भी किया था, जो काफी वायरल हुआ था। दरअसल, बिग बी ने अपने पिता और दिवंगत कवि हरिवंश राय बच्चन की कुछ पंक्तियां साझा की थीं। उन्होंने लिखा था, 'मेरे बेटे, बेटे होने से मेरे उत्तराधिकारी नहीं होंगे, जो मेरे उत्तराधिकारी होंगे वो मेरे बेटे होंगे'! -हरिवंश राय बच्चन। बिग बी ने बेशक स्पष्ट रूप से कुछ न कहा हो, लेकिन उन्होंने ये संकेत तो दे ही दिया था कि वे बेटे और बेटी को एक समान मानते हैं और संपत्ति का बंटवारा भी इसी आधार पर करेंगे।

अमिताभ बच्चन ने हाल ही में अपनी बेटी को जो बंगला (प्रतीक्षा) गिफ्ट किया है, मीडिया रिपोर्ट्स में उसकी कीमत करीब 50 करोड़ रुपये बताई जा रही है। बता दें कि श्वेता बच्चन की शादी निखिल से हुई है। श्वेता और निखिल के दो बच्चे- नव्या नवेली और अगस्त्य नंदा हैं। अगस्त्य इसी महीने नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने जा रही फिल्म 'द आर्चीज' से डेब्यू करने जा रहे हैं।

Next Story