बॉलीवुड

Amitabh Bachchan ने सिंगरौली की DM सम्पदा सर्राफ से बताया- मैंने भी दी थी सिविल सर्विस की परीक्षा, पर हर बार फेल हुआ

Amitabh Bachchan ने सिंगरौली की DM सम्पदा सर्राफ से बताया- मैंने भी दी थी सिविल सर्विस की परीक्षा, पर हर बार फेल हुआ
x
Amitabh Bachchan Civil Service Exams: Kaun Banega Crorepati में लोगों से सवाल पूछने वाले अमिताभ बच्चन कभी सिविल सर्विस की परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के जवाब नहीं दे पाए

Amitabh Bachchan Civil Service Exams: कौन बनेगा करोड़पति में लोगों से कठिन सवाल पूछने वाले महानायक अमिताभ बच्चन कभी सिविल सर्विसेस की परीक्षा में पूछे गए सवालों के जवाब नहीं दे पाते थे, Amitabh Bachchan ने भी अपनी स्टूडेंट लाइफ में सिविल सर्विसेस की परीक्षा दी थी लेकिन कभी सफल नहीं हुए. यह बात खुद Big B ने KBC 14 में आए एक कंटेस्टेंट के सामने कही.

अमिताभ बच्चन ने दी थी सिविल सर्विसेस की परीक्षा

अमिताभ बच्चन ने Kaun Banega Crorepati 14 में अपनी स्टूडेंट लाइफ का एक किस्सा सुनाया। उन्होंने कहा, कई बार मेरे सामने ऐसे कॉंटेस्टेंट आए हैं जिन्होंने सिविल सर्विसेज की परीक्षा दी थी. यह एग्जाम बेहद मुश्किल होता है और इसे पास करने वालों के पास अद्भुत ज्ञान होता है. अमिताभ बच्चन ने अपनी बात रखते हुए कहा- मैंने भी कॉलेज में पढ़ने के बाद कई बार Civil Services Exam दिए थे, लेकिन मैं सवालों के जवाब नहीं दे पाया, मैंने कभी सिविल सर्विसेस की परीक्षा पास नहीं की और फेल होता रहा. इतना सुनने के बाद KBC सेट में बैठे लोग हंसने लगे और साथ में बिग भी अपने अंदाज में मुस्कुराने लगे.


दरअसल बिग बी ने अपनी सिविल सर्विस परीक्षा में फेल होने वाली कहानी इसी लिए सुनाई क्योंकि उनके सामने सम्पदा नाम की ऐसी कंटेस्टेंट बैठीं थीं जो खुद सिंगरौली की कलेक्टर हैं. सम्पदा सर्राफ गुर्जर ने बताया कि उनकी माँ ने भी कई बार यह परीक्षा दी थी और अब वही उन्हें गाइड करती हैं. उन्होंने बताया कि पहली कोशिश में वह DSP सिलेक्शन क्लियर कर लिया और दूसरी कोशिश में MP में फर्स्ट पोजिशन पाया और फिर वह DM बन गईं। मिस्टर बच्चन ने पूछा- ये सब करने के बाद आप यहां क्यों हैं? सम्पदा ने जवाब दिया कि वह उनसे मिलना चाहती थीं। इसपर बिग बी ने कहा- आप ऐसे भी मिल सकती थीं।

सम्पदा सर्राफ गुर्जर सिंगरौली की DM हैं

बता दें कि एमपी के सिंगरौली की DM सम्पदा सर्राफ गुर्जर KBC 14 में पहुंच गईं हैं. उन्होंने फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में सबसे पहले जवाब दिया और अमिताभ बच्चन ने उन्हें हॉट सीट में बुला लिया, इसी दौरान अमिताभ बच्चन न उन्हें सिविल सर्विसेस के बारे में पूछा था और अपने कॉलेज टाइम के किस्से सुनाए थे. बता दें की Sampada Sarraf Gurjar का KBC एपिसोड इसी हफ्ते हुआ था जिसम्मे उन्होंने सिर्फ 3 लाख 20 हज़ार ही जीत सकीं।

सिंगरौली DM ने KBC में दिया गलत जवाब

सिंगरौली की DM सम्पदा सर्राफ से 25 लाख रुपए के लिए उनसे ये सवाल किया गया था - तेलंगाना का रामप्पा मंदिर, जो एक यूनेस्को विश्व धरोहर स्थल है, इनमें से किससे अपना नाम प्राप्त करता है? इसके ये ऑप्शन थे - A: एक राजा B: एक पंडित C: एक सेनापति D: एक मूर्तिकार। संपदा ने इस सवार का जवाब B. एक पंडित चुना जो गलत उत्तर था। और वह सिर्फ 3 लाख 20 हज़ार जीतकर शो से बाहर हो गईं.

Next Story