बॉलीवुड

तीन डिवोर्स के बाद Bollywood की ये अभिनेत्री चौथी शादी कर पाकिस्तान में रहकर जी रहीं ऐसी जिंदगी

तीन डिवोर्स के बाद Bollywood की ये अभिनेत्री चौथी शादी कर पाकिस्तान में रहकर जी रहीं ऐसी जिंदगी
x
हिना फिल्म के बाद ज़ेबा दोबारा बड़े पर्दे पर नजर नहीं आई। इनकी निजी जिंदगी भी मुश्किलों से भरी थी.

90 दशक की अभिनेत्री ज़ेबा (Zeba) के फिल्मी करियर पर विराम हिना फिल्म के बाद से लगा। हिना फिल्म (Hina movie) के बाद ये दोबारा बड़े पर्दे पर नजर नहीं आई। इनकी निजी जिंदगी भी मुश्किलों से भरी थी.



सिनेमा में 90 के दशक में एक से बढ़कर एक अभिनेत्रियों ने एंट्री ली। वहीं कुछ अभिनेत्रियां एक या दो फिल्में करने के बाद फिल्मी में दिखाई देना बंद हो गई। इसकी वजह उन्हें कामयाबी ना मिल पाना था। ऐसे में इनका गायब हो जाना तो तय था। वही कुछ ऐसी भी अभिनेत्रियां थी जोकि अचानक से बड़े पर्दे पर नजर आई, फिर वो कब फिल्मों से अचानक से गायब हो गई इसका पता ही नहीं लग सका। उन्हीं अभिनेत्रियों में से एक अभिनेत्री का नाम है ज़ेबा बख्तियार (Zeba Bakhtiar).

इनकी हिंदी सिनेमा में एंट्री 1991 में आई फिल्म 'हिना' से हुई थी (She entre in Hindi cinema was from the 1991 film 'Hina')



पाकिस्तान मूल की ज़ेबा को हिंदी सिनेमा (Hindi cinema) में अभिनय करने का मौका राज कपूर (Raj Kapoor) ने दिया था। हिना के बाद जेबा का फिल्मी करियर बिल्कुल से गड़बड़ा गया और ये फिल्मी दुनिया से हमेशा के लिए गायब हो गई। ज़ेबा की निजी जिंदगी भी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही। इनकी पहली शादी सलमान वलियानी (Salman valiani) से हुई थी और इनके एक बेटी भी है, बेटी के जन्म के बाद से ही सलमान और ज़ेबा के रिश्तो में मनमुटाव हो गया और दोनों ने आपसी सहमति से डिवोर्स (Divorce) ले लिया।



इसके बाद इनकी नज़दीकियां बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता जावेद जाफरी (Actor Javed Jaffrey) से बढ़ी और इन्होंने शादी भी कर ली, लेकिन ये शादी भी सफल न हो सकी। दोनों ने डिवोर्स ले लिया। इसके बाद जेबा नहीं तीसरी शादी पाकिस्तान के जाने-माने सिंगर अदनान सामी (Singer Adnan Sami) से की थी और दोनों का एक बेटा भी है, लेकिन शादी के 2 साल बाद ही दोनों के रिश्ते बिगड़ने लगे और इन्होंने डिवोर्स ले लिया। जेबा की तीन शादी टूट गई और इन्होंने अपनी जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव दिखे है। जेबा ने जीवन में पीछे मुड़कर कभी नहीं देखा और फिर से चौथी शादी करके एक खुशहाल जिंदगी जी रही है।



ज़ेबा में चौथी शादी पाकिस्तान के सोहेल खान लेघारी (Sohail Khan Leghari) से की है। ये पाकिस्तान में ही रहते हैं और पर्दे पर इन्होंने वापसी नहीं की है। हालांकि पाकिस्तानी सीरियल (Pakistani serials) में ये अभी भी काम करती है।

Next Story