बॉलीवुड

Adipurush VFX Company Name: आदिपुरुष में VFX देने वाली कंपनी अजय देवगन की है?

Adipurush VFX Company Name: आदिपुरुष में VFX देने वाली कंपनी अजय देवगन की है?
x
Adipurush VFX Company Belongs to Ajay Devgan: लोग आदिपुरुष के VFX को लेकर अब कंपनी को गरिया रहे हैं. Adipurush देखकर लगता है कि ये कोई सस्ती कार्टून फिल्म है

Adipurush VFX Company Belongs To Ajay Devgan: आदिपुरुष का टीजर आया और लोग फिल्म में VFX देने वाली कंपनी को गरियाना शुरू कर दिए. Adipurush Teaser को देख लोगों ने कहा ये तो कार्टून फिल्म है और इससे अच्छा एनिमेशन तो जापान की बनाई The Legend Of Ramayana और इंडियन कार्टून फिल्म The Legend Of Hanuman में है.

लोग अजय देवगन की VFX कंपनी को भी लपेटे में ले रहे हैं. दावा है कि Adipurush में VFX का काम Ajay Devgan की कंपनी ने किया है. और इतना घटिया VFX तो नागिन सीरियल में भी नहीं था.

दरअसल 2015 में अजय देवगन ने नविन पॉल और प्रसाद सुतार के साथ NY VFXWaala नाम की CGI कंपनी शुरू की थी. और लोग अब आदिपुरुष के ख़राब CGI को लेकर NY VFXwaala को खूब कोस रहे हैं. लेकिन कंपनी ने ट्वीट करते हुए बताया है कि उनका आदिपुरुष के CGI VFX से कोई लेना देना नहीं है.

आदिपुरष का VFX किस कंपनी ने किया

Which company did VFX for Adipurush: Adipurush का VFX देने वाली कंपनी NY VFXwaala ही है. क्योंकि आदिपुरुष के क्रेडिट वाले कॉलम में कंपनी का नाम और कंपनी के को फाउंडर और अजय देवगन के पार्टनर प्रसाद सुतार का नाम लिखा है. लेकिन VFXwaala ने तो कहा है कि उसका Adipurush CGI से कोई लेना देना ही नहीं है?

हो सकता है कि कंपनी अपनी हो रही फजीहत से बचने के लिए झूठ बोल रही है कि उसने VFX का काम नहीं किया है. अब आदिपुरुष के मेकर्स पागल तो नहीं है की बिना काम दिए कंपनी और उसके को फाउंडर का नाम अपने क्रेडिट देदें।


यहां एक कन्फ्यूजन भी है. इस नाम से मिलती जुलती दो कंपनियां हैं एक NY VFXwaala और दूसरी NY VFXwalla. और इन दोनों कंपनियों को Adipurush में क्रेडिट दिया गया है। और ये दोनों कंपनियां एक ही हैं. इसका मतलब आदिपुरुष में CGI का काम करने वाली कंपनी बदमानी होने के डर से झूठ बोल रही है कि उसने फिल्म में काम ही नहीं किया


आदिपुरुष के खराब VFX को लेकर डायरेक्टर क्या बोले

फिल्म डायरेक्टर ओम राउत (OM Raut) कुछ बोल ही तो नहीं रहे हैं, यही दिक्कत है. ऐसा लगता है कि जब फिल्म में VFX का काम हो रहा था तब भी वो चुप ही बैठे थे. वैसे आदिपुरुष के खराब CGI के लिए VFX कंपनी नहीं बल्कि डायरेक्टर दोषी हैं. क्योंकि डायरेक्टर के सामने ही VFX का काम होता है. अगर ओम राउत को VFX अच्छे न लगते तो वह इस तरह के CGI वाला टीजर कभी रिलीज ही न करते।

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story