बॉलीवुड

आदिपुरुष ने रिलीज से पहले कमा लिए 450 करोड़ रुपए! जानें Adipurush OTT और Theatrical Rights कितने में बिके?

Adipurush 2023
x

Adipurush 2023

Adipurush OTT and Theatrical rights Amount: आदिपुरुष प्रभास की सबसे बड़ी फिल्म है और इसके थिएट्रिकल राइट्स सबसे महंगे बिके हैं

Adipurush OTT and Theatrical Rights Amount: इंडियन सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) कुछ ही दिनों में रिलीज होने जा रही है. यह प्रभास के करियर की सबसे बड़ी फिल्म है और इसने रिलीज से पहले ही बहुत बड़ा अमाउंट वसूल कर लिया है. खबर है कि आदिपुरुष के तेलगु थिएट्रिकल राइट्स 200 करोड़ (Adipurush Theatrical Rights) रुपए में बिके हैं.

Adipurush को लेकर फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर्स में भसड़ मची हुई है. हर कोई इस फिल्म के राइट्स लेकर मोटे मुनाफे की उम्मीद कर रहा है. इस बीच आदिपुरुष के मेकर्स ने People Media Factory नाम की डिस्ट्रिब्यूशन-प्रोडक्शन कंपनी को आदिपुरुष तेलगु थिएट्रिकल राइट्स 200 करोड़ रुपए में बेच दिए हैं. अभी तो हिंदी, मलयालम, कन्नड़, इंग्लिश जैसी कई भाषाओँ के राइट्स बिकने बाकी हैं.

आदिपुरुष के थिएट्रिकल राइट्स 200 करोड़ में बिके

रिपोर्ट्स के मुताबिक People Media Factory ने Adipurush Telugu Theatrical Rights 185 करोड़ रुपए में खरीदे हैं. GST वगैरह मिलाकर यह अमाउंट 200 करोड़ रुपए तक पहुंचता है. 200 करोड़ रुपए चुकाकर यह प्रोडक्शन कंपनी आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में इस फिल्म को तेलगु भाषा में दिखा सकती है. यह वही कंपनी है जो प्रभास की नई फिल्म Spirit को प्रोड्यूस कर रही है. इस फिल्म को संदीप रेड्डी वेंगा निर्देशित करने वाले हैं.

आदिपुरुष के ओटीटी राइट्स कितने में बिके

Adipurush OTT Rights Collection: खबर है कि NETFLIX ने Adipurush के OTT राइट्स पूरे 250 करोड़ रुपए देखर खरीदे हैं. लेकिन इस डील की पुष्टि नहीं हुई है. हालांकि आदिपुरुष जैसी फिल्म के लिए इतना बड़ा अमाउंट देना कोई बड़ी बात नहीं है. जाहिर है रामायण पर बेस्ड इस फिल्म को पूरी दुनिया देखने वाली है.

Adipurush Collection Before Release

आदिपुरुष को बनाने में 650-700 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं. इस फिल्म को हिट साबित होने के लिए कम से कम 1300 करोड़ रुपए कमाने होंगे। और ब्लॉक बस्टर होने के लिए डबल कमाई करनी होगी। वैसे आदिपुरुष 1200 करोड़ रुपए तक की कमाई आसानी से कर सकती है क्योंकी यह 70 देशों में रिलीज हो रही है. NETLFIX और तेलगु थिअट्रिकल राइट्स को मिलाकर आदिपुरुष ने रिलीज से पहले ही 450 करोड़ रुपए कमा लिए हैं.

आदिपुरुष रामायण पर बेस्ड फिल्म है जिसमे प्रभास, कृति सेनन, सैफ अली खान, सनी सिंह और देवदत्त नागे जैसे एक्टर्स हैं इस फिल्म का निर्देशन ओम राउत ने किया है। यह फिल्म 16 जून को रिलीज होने वाली है.

Next Story