बॉलीवुड

Adipurush Box Office Collection Day 4: सोमवार को बॉक्स ऑफिस में धड़ाम हुई आदिपुरुष, जानिए कितना कलेक्शन हुआ

Adipurush Box Office Collection
x

Adipurush Box Office Collection

Adipurush Box Office Collection Day 4: ओम राउत द्वारा निर्देशित पौराणिक महाकाव्य फिल्म 'आदिपुरुष' 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी.

Adipurush Box Office Collection Day 4 in Hindi: ओम राउत द्वारा निर्देशित पौराणिक महाकाव्य फिल्म 'आदिपुरुष' 16 जून को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. जिसमें साउथ स्टार प्रभास (Prabhas) श्रीराम, कृति सेनन (Kriti Sanon) सीता और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) रावण के किरदार में हैं. रिलीज के पहले दिन (Opening Day BOC of Adipurush) आदिपुरुष को बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त शुरुआत मिली थी, फिल्म ने दुनिया भर में अपने पहले दिन 140 करोड़ रुपये कमाए. दूसरे दिन (शनिवार) फिल्म ने डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस में 65 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया. जबकि रिलीज के तीसरे दिन यानी रविवार को आदिपुरुष ने भारत में सभी भाषाओं में 64.10 करोड़ रुपये की कमाई की. 'आद‍िपुरुष' ने पहले तीन दिनों (पहले वीकेंड) में भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर 216.10 करोड़ रुपये का नेट कलेक्‍शन किया है. इसमें से 112.19 करोड़ रुपये सिर्फ हिंदी वर्जन का कारोबार है. लेकिन चौथे दिन (सोमवार) को आदिपुरुष बॉक्स ऑफिस में धड़ाम हो गई. चौथे दिन फिल्म ने महज 20 करोड़ रुपए (सभी भाषाओं) डोमेस्टिक कलेक्शन किया है.

ओम राउत द्वारा निर्देशित आदिपुरुष फिल्म टीजर और ट्रेलर के रिलीज के साथ ही विवादों में थी. लेकिन निर्माताओं ने विवाद को देखते हुए आपत्तिजनक सीन हटाने और कुछ बदलाव की बात कहकर नया ट्रेलर रिलीज किया था, जिसके बाद विवाद कुछ थम सा गया. लेकिन 16 जून को फिल्म के रिलीज होने के बाद एक बार फिर विवाद बढ़ गया है. अब रविवार को फिल्म के लेखक मनोज मुंतशिर ने फिल्म के विवादित डायलॉग को हटाने की बात कही है.

कई लोगों का आरोप है कि फिल्म में धार्मिक भावनाओं को आहत किया गया है. घटिया स्तर के VFX के साथ हनुमान जी के मुख से अभद्र डायलॉग बोलवाए जाने के आरोप लगाए गए हैं. कुछ लोग फिल्म को बैन कराने के लिए हाईकोर्ट भी पहुँच गई है. लेकिन इन सबके बावजूद भी फिल्म की जबरदस्त कमाई जारी है. हालांकि फिल्म को रिव्यू कुछ ख़ास नहीं मिल रहे हैं, वहीं IMDB ने आदिपुरुष को 10 में से महज 4.4 स्टार रेटिंग दी है.

Adipurush Box Office Collection

Movie NameAdipurush
Release Date16 June, 2023
Based OnRamayana
DirectorOm Raut
Adipurush Star CastPrabhas, Saif Ali Khan, Kriti Sanon, Sunny Singh, Devdatta Nage
LanguagesHindi, English, Tamil & Telugu (PAN INDIA Release)
Adipurush Budget650 Crores
Hit Or FlopHit
CategoryBox Office

Adipurush 2023 Day Wise Box Office Earnings

DayAdipurush Day Wise BOC
Day 1₹140 Crore Worldwide (95 Cr India)
Day 2₹65 Crore (India)
Day 3₹64.10 Crore (India)
Day 4₹20 Crore (India)
Day 5Waiting
Day 6Waiting
Day 7Waiting
Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story