बॉलीवुड

जब इस मशहूर अभिनेत्री ने कहा था कि, 'अमिताभ मुझे जान से मारने वाले हैं', मच गया था हड़कंप

Actress Parveen Babi accused Amitabh Bachchan of plotting his death
x
अपने ज़माने की मशहूर अभिनेत्री परवीन बाबी ने अमिताभ बच्चन पर उनकी मौत की साजिश रचने का आरोप लगाया था।

परवीन बॉबी हिंदी सिनेमा में एक समय था जब अपने करियर की ऊंचाइयों पर थी लेकिन अभिनेत्री बाद में यह अभिनेत्री मानसिक बीमारी की शिकार हो गई और धीरे से इन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली और एक समय ऐसा भी आया जब परवीन इंडस्ट्री में हर किसी को अपना दुश्मन समझने लगी थी।

एक जमाने की सबसे खूबसूरत स्टाइलिश और ग्लैमरस अभिनेत्रियों में गिनी जाने वाली परवीन बॉबी ने बॉलीवुड में कई सुपरहिट फिल्में दी है। फिर चाहे वो फिल्म 'अमर अकबर एंथोनी' या फिर 'क्रांति'। इनकी फिल्मों सभी के लिए दर्शको ने जमकर टिकेट खरीदे लेकिन अभिनेत्री की जिंदगी में अचानक से एक ऐसा तूफान आ गया। जोकि अभिनेत्री के लिए दुखदाई साबित हुआ। परवीन को सिजोफ्रेनिया नाम की बीमारी नाम की एक गंभीर बीमारी हो गई थी। जिसने अभिनेत्री की जिंदगी को पूरी तरह से तबाह कर दिया।

फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट का खुलासा

बॉलीवुड में परवीन बॉबी ही ऐसी अभिनेत्री थी, जिन्होंने स्टारडम को काफी करीब से देखा, लेकिन एक खास तरह की मानसिक बीमारी उन्हें इंडस्ट्री से हमेशा के लिए दूर कर दिया। वही एक दौर ऐसा आया जब वो फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हर शख्स को अपना दुश्मन समझने लगी थी। इस बात का खुलासा खुद महेश भट्ट ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

परवीन का महानायक पर आरोप

मीडिया रिपोर्ट की माने तो परवीन बॉबी ने अमिताभ जैसे बड़े अभिनेता के ऊपर गंभीर आरोप लगाकर उन्हें शक के घेरे में ले लिया था। असल में अमिताभ और परवीन ने एक साथ कई बड़ी फिल्मों में काम किया था। 'शान' भी उन्हीं में से एक फिल्म थी। ऐसा माना जाता है कि जब इस फिल्म का टाइटल ट्रैक फिल्माया ही जा रहा होता है। तब अचानक से परवीन ने सेट पर लगे झूमर के नीचे खड़े होने से मना करते हुए कहा कि अमिताभ फिल्म के डायरेक्टर रमेश सिप्पी के साथ मिलकर झूमर गिरा कर उन्हें जान से मारना चाहते हैं। महानायक के ऊपर लगे इस इल्जाम को सुनकर अमिताभ ही नहीं पूरी इंडस्ट्री के लोग हैरान हो गए थे।

Next Story