बॉलीवुड

Actor Amitabh Dayal Passed Away: अभिनेता अमिताभ दयाल की हार्ट अटैक से मौत

Actor Amitabh Dayal Passed Away
x

Actor Amitabh Dayal Passed Away

Actor Amitabh Dayal Passed Away: 51 वर्ष की उम्र में अभिनेता अमिताभ दयाल (Amitabh Dayal) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है.

Actor Amitabh Dayal Passed Away: 51 वर्ष की उम्र में अभिनेता अमिताभ दयाल (Amitabh Dayal) ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. बुधवार की तड़के 4.30 बजे हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई है. उनके निधन की खबर आते ही बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर चल पड़ी है.

अमिताभ दयाल अपने अभिनय करियर के दौरान अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), संजय दत्त (Sanjay Dutt), जॉन अब्राहम (John Abraham) के साथ फिल्म विरुद्ध (Viruddh 2005) और ओमपुरी (Om puri), नंदिता दास (Nandita Das) के साथ फिल्म कगार (Kagaar 2003) में काम कर चुके हैं.

दूसरी बार आया था Heart Attack

अमिताभ दयाल की पत्नी (Amitabh Dayal Wife) मृणालिन्नी पाटिल (Mrunalinni Patil) ने उनकी मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि, 17 जनवरी 2022 को उन्हें दिल का दौरा (Heart Attack) पड़ने से मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस बीच उनके कोरोना पॉजिटिव होने की भी सूचना मिली थी. शनिवार को इलाज के बाद वे कोरोना से तो बच निकले, लेकिन बुधवार की तड़के उन्हें दूसरा दिल का दौरा पड़ गया. जिसके चलते अभिनेता का निधन हो गया है.

उल्लेखनीय है कि विरुद्ध और कगार जैसी फिल्मों में काम करने के अलावा अमिताभ दयाल (Amitabh Dayal) ने अपनी पत्नी मृणालिनी पाटिल (Mrunalinni Patil) के निर्देशन में बनी फिल्म धुआं (2001), रंगदारी (2012), ये दिल्लगी (2013) जैसी अन्य फिल्मों में भी काम किया था.

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में जन्मे थें Amitabh Dayal

अमिताभ दयाल (Amitabh Dayal) का जन्म छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में हुआ था. मृणालिनी पाटिल ने बताया कि अमिताभ दयाल (Amitabh Dayal) के कुछ परिजनों के छत्तीसगढ़ से आने का इंतजार किया जा रहा है जिसके बाद आज उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

बता दें एक्टर अमिताभ दयाल (Amitabh Dayal) ने साल 2000 में मराठी डायरेक्टर मृणालिन्नी के संग सात फेरे लिए थे. हालांकि ये कपल शादी के 9 साल बाद ही अलग हो गए. इस कपल के दो बच्चे हैं शिवम पाटिल और अमृता पाटिल.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story