बॉलीवुड

Aamir ने PK में हिन्दू देवताओं का मजाक उड़ाया, मगर SRK ने ऐसा क्या किया जो Boycott Pathaan शुरू हो गया?

Aamir ने PK में हिन्दू देवताओं का मजाक उड़ाया, मगर SRK ने ऐसा क्या किया जो Boycott Pathaan शुरू हो गया?
x
Shah Rukh Khan ने अपने 30 साल के करियर में कभी भी किसी देवता या किसी धर्म से जुड़े लोगों की भावनाओं को आहत नहीं किया

Why Boycott Pathan: शाहरुख़ खान लंबे अरसे बाद सिल्वर स्क्रीन में बतौर लीड रोल में वापसी करने वाले हैं. नए साल के पहले महीने में उनकी मेगाबजट फिल्म पठान (Pathaan) रिलीज होने जा रही है. मगर यहां भी Boycott Gang एक्टिव हो गया है. SRK की फिल्म को लेकर #BoycottPathaan शुरू हो गया है. फिल्म के खिलाफ सोशल मिडिया से लेकर पॉलिटिकल पार्टियों तक कम्पैन शुरू हो गए हैं. लोगों का कहना है कि जिस तरह आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा का बहिष्कार किया गया ठीक वैसे ही अब पठान के साथ करना है.

Aamir Khan की Lal Singh Chadha को बॉयकॉट करने का कारण था कि उन्होंने PK फिल्म में हिन्दू देवी देवताओं का अपमान किया था. एक बार नहीं बार-बार किया था. और उन्होंने माफ़ी मांगने की जगह गैरजरूरी सफाई दे डाली थी. हालांकि PK के बाद दंगल रिलीज हुई मगर तब Boycott ट्रेंड नहीं हुआ लेकिन लाल सिंह चड्ढा के वक़्त लोगों को याद आया कि अरे इसने तो PK में हामरी भावनाओं को ठेस पहुंचाई थी. ठीक है यहां जब जागो तभी सवेरा वाला फार्मूला अप्लाई हुआ, कोई दिक्क्त नहीं।

आखिर इस बॉयकॉट से आमिर खान की बुद्धि खुल गई. मगर पठान का बॉयकॉट क्यों? शाहरुख़ खान ने तो अपनी किसी भी फिल्म में हिन्दू देवी देवताओं का अपमान नहीं किया, और ना ही किसी धर्म के मानने वालों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई! फिर भी पठान का लाल सिंह चड्ढा के तर्ज पर बहिष्कार क्यों हो रहा है?


पठान का बहिष्कार क्यों?

जहां तक हमने रिसर्च की तो मालूम हुआ कि अन्य एक्टर्स जैसे अमिताभ बच्चन, आमिर खान, विजय डेवेरकोंडा, अभिषेक बच्चन, फिल्म निर्देशक और राइटर जैसे अनुराग कश्यप, सलीम खान, जावेद अख्तर, रजुमार हिरानी और कई सेलेब्स ने कभी न कभी किसी न किसी फिल्म में हिन्दू देवताओं और हिन्दू धर्म का मजाक उड़ाने का काम किया है मगर शाहरुख़ खान ने ऐसा किसी फिल्म में नहीं किया और ना कभी एंटी नेशनल, एंटी हिन्दू बयान दिए. बल्कि उन्होंने हमेशा अपना व्यव्हार धर्मनिरपेक्ष और सभी धर्मों की इज्जत करने वाले कलाकार के रूप में पेश किया

शाहरुख़ के छोटे बेटे का नाम अबराम

आप इसे तो इग्नोर नहीं कर सकते


गणपति को हाथ में लिए हुए यह SRK ही हैं


माथे में तिलक लगाए हुए यह शाहरुख़ ही हैं


सब जानते हैं इस्लाम में तिलक लगाना, दूसरे धर्म के देवताओं का सजदा करना, मूर्ति पूजा करना हराम है. तो क्या SRK अपने मजहब के खिलाफ जाकर क्या साबित कर रहे हैं? उन्हें तो तथाकथित मुस्लिम समाज के ठेकेदारों ने पहले ही गैर मुस्लिम घोषित कर दिया है. वो जाएं कहां? क्या करें?

SRK हाल ही में वैष्णोदेवी मंदिर दर्शन के लिए गए थे


शाहरुख़ खान हाल ही में वैष्णो देवी माता के दर्शन के लिए गए थे. इस बात से खुद कट्टरपंथी नाराज हो गए हैं कि SRK हिन्दू हैं या मुस्लिम, अगर वो मुस्लिम हैं तो माथे में तिलक क्यों लगाते हैं, घर में गणपति क्यों बैठाते हैं और मंदिर क्यों जाते हैं? एक बार तो SRK ने यह भी कह दिया था कि SRK का मतलब श्री राधा कृष्णा भी हो सकता है. उन्होंने कहा था कि मेरे घर में बड़ा सेक्युलर माहौल है क्योंकि मेरी पत्नी गौरी हिंदू हैं और हम अपने बच्चों को सभी धर्मों के प्रति आदर और सम्मान सिखाते हैं.

तो पठान को क्यों बॉयकॉट करना है? क्योंकि दीपिका ने बिकिनी पहनी है? या उनकी बिकिनी का रंग ऑरेंज है या फिल्म का नाम पठान है? क्योंकि अगर आप सिर्फ भावनाएं आहत होने के चलते किसी फिल्म का बहिष्कार कर रहे हैं तो फिर अमिताभ बच्चन का भी करिये, PK बनाने वाले रजुमार हिरानी का भी करिये, अनुराग कश्यप का भी करिये।

ये देखिये अमिताभ बच्चन को






Next Story