बॉलीवुड

एक चुटकी सिंदूर ने कैटरीना की सुंदरता में लगाए चार चांद, कई एक्ट्रेस भर चुकी हैं मांग में सिन्दूर

एक चुटकी सिंदूर ने कैटरीना की सुंदरता में लगाए चार चांद, कई एक्ट्रेस भर चुकी हैं मांग में सिन्दूर
x
हिंदू धर्म में शादी के बाद भारतीय महिलाओं का सिंदूर लगाना आवश्यक माना गया है। यह मान्यता हजारों सालों से चली आ रही है।

हिंदू धर्म में शादी के बाद भारतीय महिलाओं का सिंदूर लगाना आवश्यक माना गया है। यह मान्यता हजारों सालों से चली आ रही है। ऐसे में बॉलीवुड की अभिनेत्रियां भला कैसे पीछे रह सकती है? हाल में ही विक्की और कैटरीना की शादी हुई है। जिसके बाद कैटरीना के लुक में काफी परिवर्तन आया है ,परिवर्तन इसलिए भी आया है क्योंकि इस बार कैटरीना ने इंडियन टच को देते हुए मांग में सिंदूर लगाए पब्लिकली दिखी है। उनका यह ट्रेडिशनल लुक फैंस को खूब लुभा रहा है। इससे पहले भी बॉलीवुड की कई ऐसी अभिनेत्रियां है, जिन्होंने जब मांग में सिंदूर सजाया तो उनकी खूबसूरती में चार चांद लग गए ,तो चलिए जानते हैं कुछ ऐसे ही अभिनेत्रियों के बारे में

अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma)


एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा नए साल 2017 में विराट कोहली के साथ शादी के बंधन में बंधी थी। शादी के बाद रिसेप्शन (reception) की पार्टी में अनुष्का ने बनारसी रंग की साड़ी पहन रखी थी। और उनकी मांग में सिंदूर सजा हुआ था। वही करवा चौथ पर भी अनुष्का की मांग में सिंदूर लगा हुआ था।

कैटरीना कैफ (Katrina Kaif)


बॉलीवुड के नई नवेली जोड़ी विक्की कौशल और कैटरीना कैफ ने 9 दिसंबर को राजस्थान के सिक्स सेंसेज फोर्ट में बीते दिनों शादी की ।कैटरीना को विक्की के साथ एयरपोर्ट पर भी देखा गया। इस दौरान कैटरीना के हाथों में लाल रंग का जोड़ा और मांग में सिंदूर भरे हुए पूरे इंडियन लुक में दिखाई डी। वह देखने में बेहद खूबसूरत लग रही थी।

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)


देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा साल 2019 में अमेरिकी सिंगर निक जोनस के साथ शादी की थी। शादी के बाद से ही प्रियंका ने अपने मांग में सिंदूर लगाए पब्लिकली कई बार दिखी। वह अपने जन्मदिन के समय भी सिंदूर लगाए हुए देखी गई।

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)


बॉलीवुड की बेहद चर्चित जोड़ी रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण ने 2018 में शादी की थी। इनकी शादी को 3 साल पूरे हो चुके हैं ।इन्होंने इटली में एक प्राइवेट सेरेमनी में एक दूसरे का हाथ सदा के लिए थामा ।लेकिन जब ये मुंबई वापस लौटे तो उनकी फोटोस सोशल मीडिया पर खूब वायरल की गई थी फोटोस में दीपिका ने सिल्क रंग की सलवार कमीज पहन रखी थी जिस पर बनारसी सिल्क दुपट्टा कैरी कर रखा था।इन्होंने परफेक्ट भारतीय लुक को पूरा करने के लिए ल लाल चूड़ा सिंदूर और झुमका भी पहन रखा था

ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan)


ऐश्वर्या राय बच्चन खानदान की बहुरानी है इनकी शादी पूरी रस्मो रिवाज से हुई थी। शादी के बाद ऐश्वर्या की मांग में सिंदूर कई बार देखा है। अभी भी ऐश्वर्या पब्लिकली कई बार सिंदूर लगाए हुए देखी जाती है।

विद्या बालन (Vidya balan)


विद्या बालन को बॉलीवुड में सबसे बोल्ड एक्ट्रेस के नाम से जाना जाता है। विद्या ने साल 2012 में सिद्धार्थ रॉय कपूर से शादी की थी। शादी के बाद से विद्या पब्लिकली ट्रेडिशनल साड़ी और सिंदूर लगाए दिखाई देती है ,और इस लुक में यह बेहद खूबसूरत दिखती है।

Monika Tripathi | रीवा रियासत

Monika Tripathi | रीवा रियासत

    Next Story