बॉलीवुड

Aishwarya Rai Bachchan के ऊपर टूटा मुसीबतो का पहाड़, रोते-रोते निकला दिन, जानिए?

Aishwarya Rai Bachchan के ऊपर टूटा मुसीबतो का पहाड़, रोते-रोते निकला दिन, जानिए?
x
अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) 2016 के पनामा पेपर्स लीक (Panama Papers Leak) से जुड़े एक मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश हुईं.

अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) 2016 के 'पनामा पेपर्स लीक' (Panama Papers Leak) से जुड़े एक मामले में पूछताछ के लिए सोमवार को यहां प्रवर्तन निदेशालय (ED) के समक्ष पेश हुईं. इसी बीच समाजवादी पार्टी की सांसद और ऐश्वर्या राय की सास जया बच्चन राज्यसभा में भड़क गईं. उन्होंने सरकार से कहा कि मैं आपको श्राप देती हूं। आपके बुरे दिन शुरू होने वाले हैं.

सूत्रों के मुताबिक, ऐश्वर्या से वर्जिन आइलैंड स्थित, एमिक पार्टनर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के स्वामित्व को लेकर पूछताछ की गई. साथ ही, कंपनी के साल 2005 से लेकर साल 2008 तक सालाना टर्नओवर और बैंक अकॉउंट से संबंधित जानकारी भी ली गई.

ED अधिकरियों के पास पनामा पेपर लीक केस में इस कंपनी से जुड़े तमाम दस्तावेज मौजूद हैं, कंपनी के बैंक स्टेटमेंट से भी ऐश्वर्या राय का आमना-सामना करवाया गया. साथ ही, कंपनी में ऐश्वर्या के माता-पिता और भाई शेयरहोल्डर थे, जिसको लेकर भी ऐश्वर्या से सवाल-जवाब हुए. दरअसल, मामला साल 2016 का है. ब्रिटेन की मोस्साक फोंसेका फर्म के कुछ दस्तावेज लीक हुई थे. ये दस्तावेज टैक्स चोरी को लेकर थे. इस दस्तावेजों में करीब 500 भारतीयों के नाम भी थे जिन्होंने ब्लैकमनी के जरिये करोड़ों रुपये के टैक्स की चोरी की थी. इन्ही में बच्चन परिवार का नाम भी सामने आया था.

इस केश के बाद ऐश्वर्या रॉय काफी परेशान है. सरकार के मुताबिक पनामा एवं पैराडाइस पेपर्स लीक में भारत से जुड़े 930 प्रतिष्ठानों के नाम सामने आए हैं जिसमें से पनामा पेपर्स मामले में भारत के करीब 500 लोगों के शामिल होने की बात सामने आ चुकी है. इन लोगों पर टैक्स चोरी का आरोप है. सरकार के मुताबिक पनामा और पैराडाइस पेपर्स लीक मामले के संदर्भ में 20,353 करोड़ रूपये के बिना खुलासे वाले रिण का पता लगा है. वहीं, पनामा एवं पैराडाइस पेपर्स लीक में करीब 153.88 करोड़ रूपये की कर वसूली की जा चुकी है.


Next Story