बॉलीवुड

अनिल अम्बानी पर फिर टूटा दुखो का पहाड़, बिगड़े हालात...

अनिल अम्बानी पर फिर टूटा दुखो का पहाड़, बिगड़े हालात...
x
देश के सबसे बड़े बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी (Anil Ambani) को लेकर एक बड़ी ही गंभीर खबर सामने आई है.

Anil Ambani: देश के सबसे बड़े बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी (Anil Ambani) को लेकर एक बड़ी ही गंभीर खबर सामने आई है. साफ शब्दों में कहे तो उनके ऊपर दुखो का पहाड़ टूट गया है. एक बार फिर अनिल अम्बानी चर्चे में आ गए है. अनिल अंबानी को तगड़ा झटका लग गया है.

सुप्रीम कोर्ट ने दिया झटका

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली मेट्रो कॉरपोरेशन (DMRC) को राहत दी है. रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर (Reliance Infra) की मेट्रो सेवा देने वाली कंपनी दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड (DAMEPL) के पक्ष में 8,000 करोड़ रुपये के आर्बिट्रल अवार्ड को रद्द कर दिया है. एससी के इस फैसले के बाद कंपनी के शेयर्स में 20 फीसदी का लोअर सर्किट लग गया था. फैसले में कहा गया की डीएमआरसी मध्यस्थता न्यायाधिकरण के 2017 के निर्णय के तहत 8,000 करोड़ रुपये अनिल अंबानी की अगुवाई वाले समूह की कंपनी रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर की इकाई दिल्ली एयरपोर्ट मेट्रो एक्सप्रेस प्राइवेट लि. को देने के लिए बाध्य नहीं है. न्यायालय ने बुधवार को अपने तीन साल पुराने फैसले को दरकिनार कर दिया. इसमें दिल्ली मेट्रो के साथ विवाद में अनिल अंबानी समूह की कंपनी को 8,000 करोड़ रुपये का भुगतान करने का आदेश दिया गया था. शीर्ष अदालत ने कंपनी को पहले प्राप्त हो चुके लगभग 2,500 करोड़ रुपये लौटाने के लिए कहा है. ऑरिजिनल आर्बिट्रल अवॉर्ड की राशि अब तक बढ़कर 8000 करोड़ रुपये हो गई है. जो DAMEPL अब DMRC को लौटाएगी. अनिल अंबानी की रिलायंस इन्फ्रास्ट्रक्चर लि. ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा कि उच्चतम न्यायालय के आदेश से उसपर कोई देनदारी नहीं बनती है.

बुरी तरह टूटे शेयर्स

इस फैसले के बाद में रिलायंस इंफ्रा के शेयर्स बुरी तरह टूट गए. बुधवार को कारोबार के अंत में रिलायंस इंफ्रा के शेयर्स 20.00 फीसदी की गिरावट के साथ 227.60 के लेवल पर क्लोज हुए थे. रिलायंस इंफ्रा के शेयरों में लोअर सर्किट लग गया था. इस कंपनी का मार्केट कैप 9015 करोड़ रुपये है.

Next Story