बॉलीवुड

Mahesh Bhatt पहली बेटी Pooja Bhatt के साथ करना चाहते थे शादी और खुलेआम गोद में बिठाकर किया था लिपकिस, फिर दूसरी सगी बेटी Alia Bhatt को मात्र ₹500 देकर करवाते थे ऐसा काम?

Mahesh Bhatt पहली बेटी Pooja Bhatt के साथ करना चाहते थे शादी और खुलेआम गोद में बिठाकर किया था लिपकिस, फिर दूसरी सगी बेटी Alia Bhatt को मात्र ₹500 देकर करवाते थे ऐसा काम?
x
आलिया भट्ट (Alia Bhatt) बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) की बेटी है.

बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) अक्सर सुर्खियों में रहते है. बॉलीवुड में अगर किसी की सबसे ज्यादा बात होती है तो वो कोई और नहीं बल्कि एक्टर महेश भट्ट है. प्रेम कहानियों से लेकर विवादों तक महेश भट्ट का पुराण नाता है. महेश भट्ट के ऊपर कई हसीनाओ ने गंभीर आरोप भी लगाए है. एक इंटरव्यू के दौरान महेश भट्ट ने आलिया भट्ट (Alia Bhatt) से जुड़ा एक किस्सा शेयर किया था. की कैसे वो मात्र 500 रूपए देकर उनसे काम करवा लेते थे. चलिए जानते है पूरा किस्सा....

जैसा की आप जानते है की महेश भट्ट की मां मुस्लिम और पिता हिंदू थे. यही वजह है कि दोनों की शादी को उस तरह से सामाजिक मान्यता नहीं मिली थी जैसी किसी शादीशुदा कपल को मिलती है. ऐसे में महेश को उनकी मां ने ही उन्हें पाल पोसकर बड़ा किया. शायद यही वजह थी कि उन्होंने अपनी जिंदगी में भी शादी को ज्यादा अहमियत नहीं दी.

इंटरव्यू के दौरान महेश भट्ट (Mahesh Bhatt Interview) ने खुलासा किया की उन्होंने फिल्में हमेशा घर चलाने के लिए बनाई हैं. लेकिन आलिया (Alia) ने कड़ी मेहनत और लगन से सबकुछ पा लिया. आलिया एक बहुत अच्छी बच्ची है. और उसने मुझे भो पीछे छोड़ दिया. महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने आलिया भट्ट से जुड़ा एक मजेदार किस्सा भी सुनाया. उन्होंने बताया कि जब आलिया (Alia) छोटी थी तो वो 500 रुपये के लिए मेरे पैरों में क्रीम लगाया करती थीं.

जैसा की आप लोग जानते है महेश भट्ट अक्सर विवादों में रहे है. वही सबसे ज्यादा महेश भट्ट की लव स्टोरी के किस्से शेयर हुए थे. आपको बता दे की महेश भट्ट को अपना पहला प्यार कॉलेज के दिनों में ही मिल गया था. जब वह कॉलेज में थे तो वो लॉरिएन ब्राइट नाम की एक लड़की से उन्हें मोहब्बत हो गई. कुछ समय बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया औ बाद में लॉरिएन का नाम बदलकर किरन भट्ट रखा गया. किरन, पूजा भट्ट और राहुल भट्ट की मां हैं.


वही बाद में महेश भट्ट के किरण से रिश्ते खराब हो चुके थे. ऐसे में सभी रिश्तों में कड़वाहट के बीच महेश की जिंदगी में सोनी राजदान प्यार की बहार लेकर आईं. महेश ने अब तक किरण से ऑफिशियली तलाक नहीं लिया था लेकिन सोनी से शादी कर ली. ये शादी करने के लिए महेश ने मुस्लिम धर्म कबूल किया था. महेश और सोनी राजदान की दो बेटियां आलिया और शाहीन भट्ट हैं.

पूजा भट्ट विवाद

महेश भट्ट की बेटी पूजा भट्ट की बात की जाए, तो विवादों के मामले में वह भी अपने पिता से पीछे नहीं हैं। पूजा ने 17 साल की उम्र में फिल्म 'डैडी' से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था। 90 के दशक में पूजा का नाम काफी पॉपुलर एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हो गया था। वह फिल्मों में बोल्ड सीन करने से कभी नहीं हिचकिचाती थीं और हमेशा अपने जमाने की दूसरी एक्ट्रेसेस से एक कदम आगे रहती थीं। पर हद तो तब हो गई, जब पिता महेश के साथ उनका लिप-लॉक वाला फोटोशूट सामने आया। इससे बॉलीवुड जगत में हंगामा मचा गया।

इस तस्वीर ने महेश भट्ट और पूजा भट्ट को विवादों की लिस्ट में टॉप पर ला दिया था। पूजा भट्ट और महेश भट्ट ने एक स्टारडम मैग्जीन के लिए बोल्ड फोटोशूट करवाया था। तस्वीरों में महेश भट्ट बेटी पूजा संग बोल्ड पोज देते हुए दिखाई दिए। फोटो में पूजा पापा महेश की गोद में बैठी हुई दिखाई दीं। वहीं महेश भट्ट उन्हें किस करते हुए नज़र आए। जब पब्लिक डोमेन में महेश भट्ट ( Mahesh Bhatt ) और पूजा भट्ट ( Pooja Bhatt ) की यह तस्वीरें सामने आईं तो हर कोई हैरान रह गया। किसी को यकीन नहीं हुआ कि महेश भट्ट ने अपनी सगी जवान बेटी को 'लीप टू लीप किस' कर डाला। जिस पर खूब विवाद छिड़ गया था। फोटो को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि महेश भट्ट को मामला शांत करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस तक बुलानी पड़ी।

हालांकि यह प्रेस कॉन्फ्रेंस महेश भट्ट ने मामले को शांत करने के लिए बुलाई थी, लेकिन उनके बयान ने मामले में घी का काम कर डाला। महेश भट्ट ने भरी प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि 'पूजा यदि मेरी बेटी नहीं होती तो मैं उससे शादी कर लेता।' बस उनका यह बयान उन्हें फंसा गया। इसके बाद फोटो से शुरू हुआ ये तमाशा और भी आगे बढ़ गया। अपने इस अजीबोगरीब बयान पर सफाई देते हुए बाद में महेश भट्ट ने बताया था कि 'जब पूजा भट्ट संग उनकी तस्वीर वायरल हुई। तो वह डिप्रेशन में चली गई थीं। बस इसी डिप्रेशन की वजह से उन्होने पूजा के साथ शादी करने जैसा बयान दे दिया था।'

Next Story