बॉलीवुड

रानी मुखर्जी ने जो 5 फिल्मे छोड़ी उन्होंने पूरे विश्व में मचाया धमाल, अब हो रहा पछतावा

Rani Mukerji
x

Rani Mukerji

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) ने मोहब्बतें, लगान, मुन्नाभाई ,भूल भुलैया और हे बेबी सहित कई हिट फिल्मे छोड़ी थी.

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) बॉलीवुड में बेहद खूबसूरत अभिनेत्रियों में गिनी जाती है । उन्होंने बॉलीवुड में एक से बढ़कर हिट फिल्में दी है। रानी मुखर्जी की फिल्म' कुछ कुछ होता है' में एक स्टूडेंट वाला किरदार दर्शकों को काफी पसंद आया था । वही ब्लैक में एक अंधी लड़की के किरदार निभाकर रानी को रातों-रात कामयाबी हासिल कर ली। तो चलिए आज अदाकारा के फिल्मी करियर के बारे में और भी कुछ दिलचस्प बातें जानते हैं। रानी मुखर्जी ने हिंदी सिनेमा में फिल्म राजा की आयेगी बरात से की थी लेकिन इससे पहले वो एक और फिल्म में अभिनय कर चुकी थी। ये बंगला फिल्म थी इसका नाम था 'बियेर फूल' ये रानी के पिता राम मुखर्जी की फिल्म थी। इस फिल्म में अभिनेत्री ने सपोर्टिंग एक्टर का रोल निभाया था।


फिल्म 'राजा की आएगी बारात' से डेब्यू करने से पहले रानी मुखर्जी ने एक और फिल्म की थी। यह एक बंगला फिल्म थी जिसका नाम 'बियेर फूल' था। यह फिल्म रानी के पिता राम मुखर्जी की थी। जिसमें रानी ने सपोर्टिंग एक्ट्रेस का किरदार निभाया था. वहीं साल 1994 में डायरेक्टर सलीम खान ने रानी मुखर्जी को' आ गले लग जा 'फिल्म के लिए ऑफर दिया था.। उस दौरान रानी के पिता की इच्छा नहीं थी कि इतनी छोटी सी उम्र में वह फिल्मों में काम करें। इस वजह से रानी को इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया। इस दौरान अभिनेत्री सिर्फ 16 साल की थी।


बहुत कम लोग ही इस बात से वाकिफ होंगे कि' कुछ कुछ होता है ' फिल्में में करण जौहर की पहली पसंद रानी नहीं बल्कि ट्विंकल खन्ना थी । मिली जानकारी के अनुसार टीना के रोल के लिए ट्विंकल को अप्रोच किया गया था ,लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया और अंत में ये रोल रानी के हाथ लगा।


'गुलाम 'फिल्म में रानी मुखर्जी की शानदार आवाज को डब किया गया था। जबकि बहुत कम लोगो को पता होगा कि करण जौहर 'कुछ कुछ होता है ' फिल्म में रानी की आवाज को करने के इच्छुक थे। यहां तक कि उन्होंने एक आर्टिस्ट को भी हायर कर रखा था, लेकिन बाद में रानी ने अपने डायलॉग पर काम काम किया और खुद की आवाज दी। बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री ने हॉलीवुड में काम तो नहीं किया लेकिन कई इंटरनेशनल डॉक्यूमेंट्री Gambling, Gods and LSD से जुड़ी हुई है। खबरों के मुताबिक रानी मुखर्जी को 5 बड़े बजट की फिल्में पेश की गई थी ,लेकिन उन्होंने इसके लिए हामी नहीं भरी । वो फिल्में है मोहब्बतें, लगान, मुन्नाभाई ,भूल भुलैया और हे बेबी।

Next Story