बॉलीवुड

20 मर्डर करने वाला सीरियल किलर सायनाइड मोहन: सोनाक्षी सिन्हा की दहाड़ सीरीज Cyanide Mohan पर बेस्ड है

20 मर्डर करने वाला सीरियल किलर सायनाइड मोहन: सोनाक्षी सिन्हा की दहाड़ सीरीज Cyanide Mohan पर बेस्ड है
x
Dahaad series is based on Cyanide Mohan?: कौन है साइनाइड मोहन जिसपर दहाड़ सीरीज बनी है

Story Of Cyanide Mohan In Hindi, साइनाइड मोहन की कहानी: Amazon Prime Videos पर स्ट्रीम को रही सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) और विजय वर्मा (Vijay Verma) की सीरीज दहाड़ (Dahad) काफी पसंद की जा रही है. क्राइम-थ्रिलर सीरीज दहाह की कहानी रोंगने खड़े करने वाली है जो दर्शकों को अंदर से झकजोर कर रख देती है. सीरीज का इसने डार्क होना और रियलिस्टिक होने के पीछा का असली कारण यही है कि दहाड़ सीरीज सच्ची घटना पर आधारित है (Dahaad Is Based On Real Story).

Is Dahaad Based On True Events: सोनाक्षी सिन्हा की दहाड़ सच्ची घटना पर आधारित सीरीज है. यह इंसान रुपी उस दरिंदे की कहानी है जिसने 6 साल में 20 महिलाओं की बेरहमी से हत्या कर दी. यह कहानी सिरिल किलर साइनाइड मोहन (Serial Killer Cyanide Mohan) पर आधारित है.

कौन है साइनाइड मोहन


Who Is Cyanide Mohan: दहाड़ सीरीज में विजय वर्मा का कैरेक्टर साइनाइड मोहन से ही प्रेरित है. साइनाइड मोहन एक सीरियल किलर था जो पहले शादी करता और कुछ दिन बाद अपनी पत्नी की हत्या कर देता। उसने 2006 से लेकर 2009 तक 20 महिलाओं के साथ यही किया था.

साइनाइड मोहन की कहानी


Story Of Cyanide Mohan: साइनाइड का असली नाम (Cyanide Mohan's Real Name) मोहन कुमार विवेकानंद (Mohan Kumar Vivekanand) है. 20 साल की उम्र से ही मोहन लड़कियों को अपने प्यार के झांसे में फंसना और उनसे शादी कर उसकी हत्या करना शुरू कर चुका था. वो लड़की से शादी करता, उसे होटल में ले जाकर रात गुजरता, अगले दिन गर्भनिरोधक की गोली में साइनाइड की परत चढ़ाकर उसे खाने को दे देता। साइनाइड खाने से लड़की की मौत हो जाती थी. उनकी हत्या करने के बाद वह सारे गहने लूटकर भाग जाता और अगले शिकार की तैयारी करता। वह साइनाइड देकर लड़कियों की जान लेता था इसी लिए उसका नाम साइनाइड मोहन पड़ा. इसी तरह साइनाइड मोहन ने 20 से 30 साल की उम्र तक 20 अविवाहित लड़कियों से शादी कर उनका रेप किया और उनका मर्डर कर दिया।

कहां है साइनाइड मोहन

Where Is Cyanide Mohan: मोहन कुमार को अक्टूबर 2009 में मंगलुरु के एक गांव से गिरफ्तार कर लिया गया था. उसे 4 हत्याओं के मामले में पकड़ा गया था. पूछताछ के बाद पुलिस को मालूम हुआ कि उसने 4 नहीं 19 हत्याएं, लूटपाट और रेप जैसी घटनाओं को अंजाम दिया है. 2020 में वह कुछ दिन के लिए जेल से बाहर आया था जहां मौका पाते ही उसने अपना 20वां शिकार किया था. उसने कासरगोड की एक 25 वर्षीय महिला के साथ बलात्कार कर उसकी हत्या की थी. 20 महिलाओं की हत्या करने पर भी कोर्ट ने उसे उम्रकैद की सज़ा सुनाई। साइनाइड मोहन फ़िलहाल हिंडाल्गा सेंट्रल जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है।

Next Story