बिलासपुर

युवाओं को बेहतर अवसर नौकरी ही नौकरी, जल्दी करे आवेदन

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:14 AM GMT
युवाओं को बेहतर अवसर नौकरी ही नौकरी, जल्दी करे आवेदन
x
रायपुर। विभिन्न् विभागों में भर्ती परीक्षा के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसमें युवाओं को बेहतर अवसर मिल रहा है। जनगणना विभाग ने युवाओं के

रायपुर। विभिन्न् विभागों में भर्ती परीक्षा के लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसमें युवाओं को बेहतर अवसर मिल रहा है। जनगणना विभाग ने युवाओं के लिए भर्ती परीक्षा के लिए प्रस्ताव तैयार किया है। अधिकारियों के मुताबिक जल्द ही 389 पदों पर भर्ती होगी। जनगणना विभाग में स्नातक बीई और बीटेक या फिर मास्टर डिग्री वालों के लिए बेहतरीन अवसर है। इनमें उप रजिस्ट्रार जनरल के आठ, अपर निदेशक के दो, संयुक्त निदेशक के 19, संयुक्त निदेशक के नौ, सहायक रजिस्ट्रार जनरल के एक, उप निदेशक के 13 और मानचित्र अधिकारी के चार , सहायक निदेशक के 52, सहायक निदेशक डाटा सेंटर 55, सहायक निदेशक के 04 , सांख्यिकी अन्वेषक के 200 , वरिष्ठ भूगोलवेत्ता के 03, कार्यकारी अधिकारी के 18 पदों पर भर्ती होगी। आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है । यह 25 अप्रैल तक चलेगी। Youth should get better job only, apply quickly

सिविल जज के लिए परीक्षा:

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने सिविल जज के 32 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया चार मार्च से शुरू हो गई है। सीजीपीएससी सिविल जज भर्ती के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.psc.cg.gov.in के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे। आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 अप्रैल है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।

लिखित प्रारंभिक परीक्षा 17 मई 2020 को सुबह 10.00 बजे से दोपहर 12.00 बजे तक आयोजित की जानी है। आवेदकों के पास किसी मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थान से लॉ में स्नातक स्तर की डिग्री होनी चाहिए। आवेदन करने के लिए पात्र होने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा 35 वर्ष है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए नियमों के अनुसार ऊपरी सीमा में छूट दी गई है।

बीमा चिकित्सा पदाधिकारी के 52 पदों पर होगी भर्ती

लोक सेवा आयोग ने बीमा चिकित्सा पदाधिकारी श्रम विभाग के 52 पदों के लिए भर्ती परीक्षा निकाली है। आवेदन करने की तिथि नौ अप्रैल है जो कि आठ मई तक चलेगी।

पशु चिकित्सा सहायक के 80 पदों पर भर्ती

पशु चिकित्सा सहायक के लिए लोक सेवा आयोग ने 80 पदों पर भर्ती परीक्षा निकाली है। इसके लिए 18 मार्च से 16 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आयोग की वेबसाइट www.psc.cg.gov.in पर संपर्क कर सकते हैं।

इसके अलावा लोक सेवा आयेाग ने जल संसाधन विभाग के लिए सहायक भू-जलविद, सहायक भू-भौतिकविद , सहायक रसायन विद के पदों पर भर्ती निकाली है। इसमें कुल सात पद हैं। इसके लिए 18 मार्च से 16 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं।

Next Story
Share it