बिलासपुर

सरकार का बड़ा फैसला, इस ऐप से करिए बुकिंग, घर पहुंचाई जाएगी शराब

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:21 AM GMT
सरकार का बड़ा फैसला, इस ऐप से करिए बुकिंग, घर पहुंचाई जाएगी शराब
x
सरकार का बड़ा फैसला, इस ऐप से करिए बुकिंग, घर पहुंचाई जाएगी शराबरायपुर: लॉकडाउन के 40 दिन बाद दी गई छूट पर ठेकों के बाहर उमड़ी भीड़ को

सरकार का बड़ा फैसला, इस ऐप से करिए बुकिंग, घर पहुंचाई जाएगी शराब

रायपुर: लॉकडाउन के 40 दिन बाद दी गई छूट पर ठेकों के बाहर उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने एक प्लान तैयार किया है. सरकार ने अब कोरोना खतरे और सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए शराब की होम डिलिवरी करने की इजाजत दे दी है. बता दें कि राज्य में शराब के ठेके छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉर्पोरेशन द्वारा संचालित हैं.

इस राज्य में शराब के बाद पेट्रोल-डीजल भी हुआ मंहगा, 7 रूपए तक बढ़ाया गया वैट

शासन के आदेश के मुताबिक ठेकों में भीड़ को नियंत्रित करने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए डिलिवरी बॉय के जरिए शराब घर पहुंचाने की व्यवस्था शुरू की गई है. व्यवस्था भारत सरकार के आदेश के तहत ग्रीन जोन में शुरू हो गई है. शराब की बुकिंग http://csmcl.in वेबसाइट पर या फिर CSMCL APP के जरिए की जा सकेगी. यहां ग्राहक को अपना मोबाइल नम्बर, आधार कार्ड और अपना पता दर्ज कर पंजीयन करना होगा. पंजीयन ओटीपी के माध्यम से कन्फर्म होगा.

बीते 24 घंटे में देश में कोरोना का कहर, 3900 नए पॉजिटिव केस मिलें, विंध्य में पहली मौत

पंजीयन के बाद ग्राहक को लॉगइन करने के बाद अपने जिले के पास के एक विदेशी, देशी या फिर एक प्रीमियम दुकान को ड्रॉप के माध्यम से लिंक करने की सुविधा दी जाएगी. ग्राहक की सुविधा के लिए जिले की सभी वाइन शॉप को गूगल मैप पर देखने की सुविधा भी दी गई है. जिससे ग्राहक द्वारा आसानी से अपनी पास की शराब की दुकान का चयन कर लिंक किया जा सकता है. लिंक की गई दुकान से शराब डोर डिलिवरी के लिए बुक की जा सकती है. ग्राहक को संबंधित वाइन शॉप में उपलब्ध शराब की सूची व उसका मूल्य भी प्रदर्शित किया जाएगा, जिसमें से वो अपनी पसंद की शराब को क्रय कर सकता है. ग्राहक एक शराब दुकान से एक बार में 5000 ml तक की शराब डोर डिलिवरी के माध्यम से प्राप्त कर सकता है.

इस देश ने बनाया CORONA की वैक्सीन, शरीर के अंदर ही कर देगा वायरस का खात्मा

ग्राहक की ओर से बुक की गई शराब सुपरवायजर द्वारा पैक किए जाने पर ग्राहक को ओटीपी मिल जाएगा. डेलिवरी बॉय के जरिए ऑर्डर की गई शराब दीये जाने पर उन्हें शराब का मूल्य और डिलिवरी चार्ज 120 रूपए का भुगतान करना होगा. भुगतान के बाद ग्राहक को ओटीपी डिलिवरी बॉय को डिलिवरी करने के लिए देनी होगी.

[signoff]
Next Story
Share it