बिलासपुर

कोरोना वायरस से ग्रसित पहला पॉजिटिव मरीज छत्तीसगढ़ में मिला, 144 धारा लागू, बसे, दुकाने, ट्रेन बंद

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:15 AM GMT
कोरोना वायरस से ग्रसित पहला पॉजिटिव मरीज छत्तीसगढ़ में मिला, 144 धारा लागू, बसे, दुकाने, ट्रेन बंद
x
रायपुर । छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस की पहली पॉजिटिव मरीज मिला है। मिली जानकारी के मुताबिक एक युवती में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है

रायपुर । छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस की पहली पॉजिटिव मरीज मिला है। मिली जानकारी के मुताबिक एक युवती में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है और उसे माता-पिता के साथ आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। युवती की उम्र करीब 23 वर्ष है और हाल ही में उसे लंदन की यात्रा की थी। सूत्रों के मुताबिक आज रात 2.30 बजे रायपुर एम्स के आइसलोलेशन में भर्ती कराया गया है। First positive patient suffering from Corona virus found in Chhattisgarh, 144 sections implemented, settled, shops, trains closed

गौरतलब है कि बिलासपुर के सिम्स के कोरोना ओपीडी में गुरुवार को मुंबई से लौटे शहर के एक युवक में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए थे, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। उसे आइसुलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है। वहीं, ब्राजील और सिंगापुर से पहुंचने दो-दो लोगों का ब्लड सैंपल लिया गया है। उन्हें घर से बाहर नहीं निकलने के निर्देश देते हुए निगरानी में रखा गया है।

बिलासपुर में एक भी पीड़ित नहीं

अब तक जिले में एक भी कोरोना से ग्रसित मरीज नहीं मिला है। लेकिन कई संदिग्ध मरीजों का पता चला है। बुधवार की शाम सिम्स के कोरोना ओपीडी में शहर में रहने वाला 25 वर्षीय युवक पहुंचा। उसने सर्दी-खांसी होने की जानकारी दी। साथ ही बताया कि धीरे-धीरे उसकी हालत खराब हो रही है।

तब वरिष्ठ मेडीसिन रोग विशेषज्ञ डॉ. पंकज टेम्भुर्णीकर ने युवक की जांच की। जांच के दौरान युवक में कोरोना वायरस के लक्षण मिले। पूछताछ में युवक ने बताया कि वह पिछले दिनों इंटरव्यू देने के लिए मुंबई गया था। जहां से आने के बाद सर्दी-बुखार हो गया है।

इस जानकारी के बाद तत्काल उसे आइसुलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है। साथ ही ब्लड सैंपल लिया गया है, जिसे रायपुर एम्स भेजा जाएगा। इसके अलावा ब्राजील और सिंगापुर से लौटे दो-दो लोगों ने भी अपनी जांच कराई है। उनका सैंपल लेकर घर में रहने के निर्देश दिए गए हैं। इससे पहले मंगलवार को भी सिम्स में साउदी अरब से आने वाले वाली महिला को निगरानी में रखा गया है। इस तरह सिम्स में अब तक कोरोना वायरस के छह संभावित मरीज मिल चुके हैं।

Next Story
Share it